2018 अंतिम क्वार्टर राशिफल

 

2018 अंतिम क्वार्टर राशिफल

शरद ऋतु के आते ही दिन की रोशनी और रात के अंधेरे के बीच प्राकृतिक संतुलन देखने को मिलता है। जैसे-जैसे हम साल के इस महत्वपूर्ण समय की ओर बढ़ते हैं, आने वाले सीजन में आप जो विचार करना चाहते हैं, उस पर अपने विचार, पुष्टि और प्रार्थनाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यह एक भाग्यशाली समय है। सूर्य की सक्रिय ऊर्जा ऊर्जा आपके सकारात्मक इरादों और कार्यों को सुदृढ़ और समर्थन प्रदान करेगी। जानिए कैसा रहेगा 2018 का यह आखिरी क्वार्टर आपकी राशि के अनुसार।

मेष राशि(Aries)

आप उस व्यक्ति से मिलेंगे जो आपके अतीत में जुड़ा था जो आपको एक महत्वपूर्ण नया परिप्रेक्ष्य देगा। आपने अपनी पिछली बैठक में इस व्यक्ति के बारे में सबकुछ नहीं सीखा, और आप अधिक पहलुओं और कोणों को खोज रहे हैं। आप इस दिव्य पारगमन के तहत सामान्य रूप से महत्वपूर्ण संबंधों के बारे में अधिक स्पष्टता प्राप्त करेंगे। नए विचारों और नई दिशाओं के लिए खुले रहें। पिछली परियोजनाओं को छोड़ना आवश्यक नहीं होगा, लेकिन कुछ संशोधन आवश्यक होंगे। आप अपने ग्रह शासक के प्रभाव में अपने दोस्तों पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। यह आपके लिए अतीत में खेती के प्रयासों की फसल काटने का एक समय है, खासकर रिश्तों के दायरे में। आप एक स्वतंत्र आत्मा हैं जो सकारात्मक, अग्रणी लोगों की कंपनी में सर्वश्रेष्ठ महसूस करते है। उन लोगों के बारे में सोचें जिनके साथ आप बातचीत करते हैं, और सुनिश्चित करें कि वे आपकी अगली गति का समर्थन करते हैं-या कम से कम, हस्तक्षेप न करें। संबंधों और सकारात्मक विकल्पों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यह एक अच्छा समय है।

वृषभ राशि(Taurus)

आप अपने महत्वपूर्ण रिश्तों को एक नए प्रकाश में देखेंगे।अंतिम निर्णय लेने से पहले किसी अन्य व्यक्ति के सकारात्मक गुणों पर विचार करें। आपको उस स्थिति में संतुलन खोजने में मदद मिलेगी जहां आपने परिप्रेक्ष्य खो दिया है। हो सकता है कि आप उस परिस्थिति पर अत्यधिक केंद्रित हो जाएं जिसकी आपने गहराई से देखभाल की हो। आपके आस-पास की स्थिति के बराबर दिमागी दृष्टिकोण स्थापित करने के लिए खुले दिमाग और दिल को रखें। सकारात्मक लोग जो आपकी भविष्य की योजनाओं की मदद कर सकते हैं इस समय आपके जीवन में प्रवेश करेंगे। आप अधिक आत्मविश्वास के साथ नई परिस्थितियों में प्रवेश कर सकेंगे। आप कुछ नया प्रयास करेंगे जो आपके विकास को बढ़ाएगा।

मिथुन राशि(Gemini)

आपका ग्रह शासक, महत्वपूर्ण लोगों और परिस्थितियों में राजनयिक रूप से आपकी सहायता करेंगे।आपको एक रहस्य सुलझाने में मदद मिलेगी या एक तथ्य खोजा जाएगा जो दृश्य से छिपा हुआ था।आपको पिछले विश्वास या निर्णय को फिर से देखने का अवसर मिलेगा, और आपको जो गहरी जानकारी मिल जाएगी, उसे शामिल करने का अवसर मिलेगा। यह नई जानकारी आपको एक अप्रत्याशित स्थिति के लिए अधिक दयालु दृष्टिकोण के बारे में जागरूक होने में मदद करेगी। आप एक व्यापक दिमाग वाली आत्मा हैं जो वर्तमान ग्रहों के प्रभावों के तहत और भी खुले दिमाग में बढ़ रही है।आपको अपने विचारों को स्पष्ट करने में सफल रहेंगे और अधिक हल्के और आशावादी महसूस करेंगे। आप इस समय रचनात्मक लोगों से जुड़ेंगे जो आपके जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेंगे।

कर्क राशि(Cancer)

इस समय आपकी रचनात्मकता में अधिकता आएगी और प्रेरणादायक लोगों को आपके जीवन में प्रवेश हो सकता है। नए विचारों और प्रयोग के लिए खुले रहें। जब आप नियमित दिनचर्या करते हैं तो आप सबसे अधिक आरामदायक होते हैं, लेकिन कुछ नई चीजों को आजमाने से आपको स्थिरता से बचने में मदद मिलेगी। आप एक स्नेही आत्मा हैं जो आसानी से दूसरों के विचारों पर विचार करने में सक्षम हैं। यह कार्य करने से पहले सुनने के लिए एक अच्छा समय है।अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें! आप अपने परिवेश को और अधिक उत्थान और आपकी इंद्रियों से अपील करने में सक्षम रहेंगे।आपको अपनी जगह को व्यवस्थित करने और अपने समय का अधिक कुशलतापूर्वक उपयोग करने में एक नई अंतर्दृष्टि आएगी ।  आपके व्यक्तित्व के महत्वपूर्ण लेकिन अप्रत्याशित हिस्सों को प्रकट किया जाएगा, जिससे आप अधिक प्रामाणिक और संपूर्ण महसूस कर सकेंगे।

सिंह राशि(Leo)

आप अपने पड़ोसियों और भाई-बहनों के साथ सकारात्मक और उत्पादक तरीके से संवाद करने में सफल रहेंगे । यह आपके आंतरिक संतुलन और संतुलन का अनुभव करने का एक समय है क्योंकि दिन की रोशनी प्रत्येक विषुव चक्र के समय रात के अंधेरे के बराबर होती है। यह समय आपको अतीत में किए गए ईमानदार प्रयासों के पुरस्कारों का लाभ उठाने का अवसर प्रदान करेगा।आपको एक अनिर्धारित रिश्ते को स्पष्टता लाने का मौका मिल सकता है। सजावट और कूटनीति बनाए रखने के दौरान यह प्रामाणिक होने का एक अच्छा समय है। आपकी किस्मत वर्ष के आखिरी महीने के दौरान उच्च चलेगी। आपकी प्रकृति के गर्म, प्रेमपूर्ण, रचनात्मक पक्ष को व्यक्त करने के लिए एक भाग्यशाली माहौल तथा अवसर मिल सकते है। जो कुछ भी आप दूसरों को देते हैं वह आपको कई बार वापस आ जाएगा।

कन्या राशि(Virgo)

यह समय आपके विचारों को स्पष्ट और संक्षिप्त तरीके से व्यक्त करने के लिए आपको समर्थन देगा। आप  देखेंगे कि आपने अपने कनेक्शन बढ़ा दिए हैं और आप अधिक चुनौतियों की तलाश में हैं।आपको एक विदेशी भूमि का अध्ययन करने या शहर के बाहर जाने का मौका मिल सकता है। इस जिज्ञासु प्रभाव के तहत आपकी जिज्ञासा बहुत अधिक है। भले ही आप योजना बनाना चाहते हैं और जानते हैं कि पहले क्या हो रहा था, इस समय में आप सहजता के लिए अच्छी तरह से पुरस्कृत होंगे। सर्वश्रेष्ठ सफलता के लिए खुले दिल और दिमाग रखें! आपको अपने संसाधनों को आगे बढ़ाने का एक तरीका मिलेगा।आपको एक महत्वपूर्ण खरीद करने का मन बना सकते है जो आपकी परिष्कृत संवेदनशीलताओं को प्रतिबिंबित करेगी और कलात्मक संवेदनशीलता को दर्शाएगी। आपको अतीत को प्रतिबिंबित करने की ऊर्जा का एहसास होगा ताकि आप भविष्य में अधिक उत्पादक निर्णय ले सकें।

तुला राशि(Libra)

आप अपने आस-पास के लोगों के बीच शांति और सद्भाव बनाने में तथा आपको अपने आस-पास की सुंदरता लाने में सक्षम रहेंगे। यह समय आपको महत्वपूर्ण रिश्ते की गतिशीलता की पुन: जांच करने में और यह तय करने में आपकी सहायता करेगा कि आप किस महत्वपूर्ण गतिविधियों को करना चाहते हैं। आपके पास अपने संतुलन को खोने वाले रिश्तों को सुधारने और फिर से संतुलित करने का अवसर मिलेगा। आप अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में सबसे बड़ी स्पष्टता भी प्राप्त करेंगे। यदि आप नवंबर के मध्य से पहले अपना मन नहीं बना पा रहे हैं, तो सही उत्तर और प्रेरणा आपके पास आने तक धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें। एक कहानी के सभी पक्षों पर विचार करने के बाद, खड़े होने के लिए निर्णय की अपनी परिष्कृत भावना का उपयोग करने का प्रयास करें। आपकी आवाज दूसरों में सकारात्मक योगदान देगी।

वृश्चिक राशि(Scorpio)

अगर आपको लगता है कि कुछ सच है, फिर भी छुपा हुआ है, तो यह पता लगाने का समय है कि आप क्या खोज रहे हैं। यह उन परियोजनाओं पर कदम उठाने का भी समय है जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। आपको प्रेरणादायक लोगों से जुड़ने के अचे अवसर मिलेंगे। ये संपर्क अचानक और अल्पकालिक हो सकते हैं, लेकिन संपर्क सार्थक और परिवर्तनशील होंगे। नए लोगों से मिलने और नए अनुभवों में शामिल होने के लिए आपके पास बहुत सारे मौके होंगे। आपको अपनी वित्तीय किस्मत को बढ़ावा देने के तथा अधिक स्पष्टता के साथ एक अपर्याप्त स्थिति को देखने का भी मौका मिलेगा। आप उस गंतव्य तक पहुंचने के लिए सशक्त बनेंगे जहां आप पहुंचने का प्रयास कर रहे थे।

धनु राशि(Sagittarius)

इस समय ऐसी परिस्थितियां पैदा होंगी जो आपकी राय को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने में आपकी सहायता करेंगी। सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी तथ्य हैं, क्योंकि आपका दृष्टिकोण प्रबल होगा। यह एक भाग्यशाली वर्ष है जिसमें आपकी आवाज़ सुनी जाएगी। आपको अपने पास की नयी परिस्थितिओ की खोज करने का अवसर मिलेगा जो आपके भविष्य को निर्देशित करेगा। प्रामाणिक दिशा के लिए सतह के नीचे विवरणों का अध्ययन करना और खोजना महत्वपूर्ण है। आप अपनी आत्मा के संपर्क में आ रहे हैं और दुनिया के साथ अपनी बातचीत में गहरा अर्थ व्यक्त करना सीख रहे हैं! आप उस दिशा में उद्देश्यपूर्वक प्रतिबद्ध करने में सफल रहेंगे, जहाँ आप जाना चाहते हैं। आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी तथा आपमें एक नई शुरुआत के लिए उत्साह रहेगा। वह दिशा चुनें जहाँ आप जाना चाहते हैं।

मकर राशि(Capricorn)

आपकी सार्वजनिक प्रतिष्ठा बढ़ रही है। आप अतीत में महत्वपूर्ण मामलों के बारे में अधिक जानकारी भी सीख रहे हैं। यह आपको अधिक सूचित विकल्प बनाने में मदद करेगा। यह सुनिश्चित करने के लिए सभी निर्णयों के बारे में सावधानी से सोचें कि आप एकल-दिमाग से आगे बढ़ने से पहले जितना संभव हो सके उतने कोणों पर विचार करें। बड़ी तस्वीर के बारे में जागरूक होने से आपकी सफलता का रहस्य होगा। बहुत से लोग आपको एक भरोसेमंद विश्वासी के रूप में भी तलाशेंगे। उन्हें पता है कि वे आपको ईमानदार और बुद्धिमान होने पर भरोसा कर सकते हैं। जानकारी के साथ उत्तरदायी रूप से कार्य करें जो आप जानते हो।यह निष्क्रिय गपशप करने का समय नहीं है।आपकी प्रतिष्ठा और तथ्यों को प्रस्तुत करने की क्षमता उन गतिविधियों का समर्थन करने में सहायता करेगी जिन पर आप विश्वास करते हैं।

कुम्भ राशि(Aquarius)

आपकी प्रतिष्ठा को मजबूती मिलेगी और आपको अपने अंदर बहुत आवश्यक परिवर्तन करने में भी मदद मिलेगी। तथ्यों को इकट्ठा करने, विवरण सुनने पर ध्यान केंद्रित करने से आपको शुभ परिणाम मिलेंगे तथा जिस दिशा में जाना चाहते हैं उसके बारे में अपना अंतिम निर्णय ले सकेंगे।आप स्वतंत्र महसूस करेंगे तथा आपको सभी के लिए सटीकता, अनुग्रह और करुणा व्यक्त करने में मदद मिलेगी।

मीन राशि(Pisces)

आपकी भावनात्मक ऊर्जा को मजबूती मिलेगी तथा आप खुद में एक ऊर्जा का भंडार महसूस करेंगे। यह उन विचारों को सामाजिककरण और संचार करने का एक अच्छा समय है जो आपके दिमाग में चार साल तक तैर रहे हैं। अग्रिम में तय करें कि आप अपनी आंखों के आरामदायक एकांत में बनाम सार्वजनिक आंखों में कितना समय व्यतीत करना चाहते हैं- और तदनुसार शेड्यूल करें- ताकि आप अपने समय से अधिक लाभ उठा सकें। लोग अक्सर आपकी सहायक और सांत्वना देने वाले, सहानुभूतिपूर्ण सलाहकार के लिए आपकी तलाश करते हैं। आपके पास साझा करने के लिए बहुत सकारात्मक ऊर्जा है। यद्यपि आपके समय की मांग बहुत बढ़िया हो जाती है, हालांकि, दूसरों को चेतावनी दीजिए कि आपको कुछ और देने से पहले पीछे हटने और अपनी बैटरी रिचार्ज करने की आवश्यकता होगी। यह आपके चमकने का समय है!
 अपना दैनिक राशिफल जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे :दैनिक राशिफल

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here