आपकी मृत्यु कैसे होगी ?? समय है जानने का….

“मृत्यु – सबसे डरावना और अनिश्चित घटना जिससे हर जीवित प्राणी गुजरता है.” हर दुसरे दिन हम लोगों के मरने की खबर सुनते है. कुछ की मृत्यु वृद्धावस्था में होती है , कुछ बीमार हो जाते है , कुछ की मृत्यु अप्राकृतिक ढंग से हो जाती है और कुछ खुद की जान ले लेते है.

प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसी व्यक्ति की मृत्यु उससे संबंधित व्यक्ति के विशेषताओं पर निर्भर करती है. उसके पसंद , उसके सोच के दृष्टिकोण , उसके व्यक्तित्व के लक्षण और बहुत – सी बातों का विश्लेषण करने से ये जाना जा सकता है की उस व्यक्ति के जीवन का अंत कैसे होगा. नीचे वर्णित की  गई घटनाएँ हो सकती है की सभी के लिए सही ना हों लेकिन,सामान्यतया उनके राशि चिन्ह के अनुसार उन विशेषताओं को पूरा करती है.

मेष

मेष वाले हमेशा ही लापरवाही से जीते है. ये जोखिम और रोमांच से प्यार करते है. इनके लिए मृत्यु अचानक ही आ जाती है. शायद ये अंत की ख़ुशी मनाने जैसा है. है ! ये जेट ski हो सकता, मोटरसाईकल या फिर रोलर कोस्टर राइड के बीच हो सकती है. जिस तरह से वे जीते है वैसे उनकी मृत्यु होगी : उत्साहपूर्वक या बिना सावधानी के कारण.

वृषभ

taurus

वृषभ वालों का जिंदगी के प्रति प्यारा रवैया होता है. वे जैसे दिखते है वैसे ही जीते है. उन्हें चीजों को इकट्ठा करने से प्यार होता है और सभी चीजों के जड़ तक जाते है. कुछ चीजों के प्रति उनका मोह चीजों को रोगाणु के तरह इकट्ठा करने की स्वाभाव पैदा कर देता है. इसलिए , विशेष रूप से वृषभ ढेर सारे बीमारियों को इकट्ठा कर लेंगे और इसी कारण उनके शरीर अपनी रक्षा करना बंद कर देगा. अपने जूनून के वजह से मौत पाना कभी भी सबसे बेहतर तरीका है.

मिथुन

gemini

मिथुन वाले स्वाभाव से ही जिज्ञासु होते है और चीजों और परिस्थितियों के बारे में जानना पसंद करते है. किसी चीज तक पुहुचने और उसे स्पर्श करने से पहले दो बार नही सोचते. जब वे किसी रोचक चीज को देखते है तो उनके हाथ कभी नही रुकते. अगर आप date पर उन्हें zoo ( चिड़ियाघर ) ले जाते है तो वे बंदरो के बाड़े में पहुचं जायेंगे और अपने हाथों को कटवा लेंगे. इसलिए , कही कोई दुर्घटना होना और इतना अधिक खून बह जाना की मौत हो जाए ,शायद ऐसा हो सकता है.

कर्क

cancer

कर्क , आप पूरी तरह से बहुत ज्यादा आत्म-निर्भर होते है. आप सम्भवतः ये मानते है की आप सबकुछ जानते है और जो भी आप करते है वो हमेशा सही होता है. लेकिन बहुत सारे लोग वास्तव में आपसे ज्यादा योग्य होते है. आपका रवैया कहता है की आप अपने जीवन का अंत एक ऐसे काम से निपटने में  कर सकते है जो आपको लगता है की आप कर सकते है लेकिन आप वास्तव में गलत है. उदाहरण के लिए , ये अपने छत की छेद को ठीक करने जैसे है क्योंकि “ हर कोई आपको नुकसान पहुँचाने की कोशिश करता है “ या खुद से तय किये मनोदशा को परिवर्तित करना क्योंकि  “ इलाज़ बहुत महंगा है” इसलिए वहीं चीजें करें जिसे करने में आप सक्षम हों.

सिंह

leo

सिंह, स्वयं की परेशानियों को दूर करने वाले राशि के रूप में जाना जाता है. आप सिर्फ खुद से प्यार करते है किसी भी दुसरे चीज की तरह. आप जानते है की आप बहुत , बहुत , बहुत आकर्षक है और इसी कारण आपको इसका घमंड है. इस खुबसूरत नैन-नक्श से सावधान रहें ,हालांकि ; ये आपके दुखद मृत्यु का कारण भी हो सकता है. ऐसा संभव है की किसी चौराहे को पार करने के दौरान सेल्फी लेते समय, या कंधे पर अपने शानदार बालों को हटाते हुए, किसी भूमिगत कार के दाहिने बंद होते दरवाजे से टक्कर लग जाए. ओह! बेहद दुखद ! चिंता ना करें बस हर जगह अपनी सुन्दरता की प्रशंसा करने से बचें. इसे कुछ जगहों तक ही सीमित रखें वहां जहाँ कोई-सा जोखिम नहीं हों.

कन्या

virgo

कन्या राशि वाले सभी राशियों में सबसे अधिक शक्तिशाली और चालाक कहे जाते है. वे भावनाओं को अपने हाथ में नही रखते है और नखरे दिखाना पसंद नही करते. वे हमेशा अपना शिष्ट और शांत व्यक्तित्व दिखाते है. लेकिन वास्तव में, वे अन्दर से काफी भावुक होते है. कन्या , संभव है की अपने भावनाओं को अपने शरीर के भीतर कर्कशता , सिरदर्द और अपच के रूप में रखते हो. ये सब कैंसर का रूप ले लेगा और मृत्यु आपका गला घोंट देगी ! कुछ विश्वासी दोस्तों और रिश्तेदारों को रखने के बारे में सोचे , जिनके साथ  आप अपनी भावनाओं को बाँट सकते हो.

तुला

libra

तुला , आप काफी रूमानी है. आप केवल प्यार को जीते है, प्यार में सांस लेते है, प्यार में गाते है और प्यार में नाचते है. आप अपने प्रेममय-जीवन में बहुत अधिक लगे रहते है. जब भी आपके रिश्ते में कुछ बुरी चीजें होने लगती है तो आप भावात्मक रूप से तनाव में आ जाते है और काफी निराश हो जाते है. तुला वालों , वास्तव में प्यार ही वो सबकुछ नहीं है जो आप चाहते है. आपको तर्क की भी जरूरत है , इसलिए कहानी के किताब के दुखी , निराश व्यक्ति की तरह व्यवहार नही करे जिससे केवल छोटे बच्चे संबंध रखते है.

वृश्चिक

scorpio

वृश्चिक राशि वाले हमेशा ही चालाक लोगों में से होते है. वे बस जिंदगी का मजा लेते है और मौत से नही डरते है. वे हर दिन को ऐसे जीते है जैसे की ये उनका आखिरी दिन हो. वे प्राणघातक स्थिति का सामना करते है लेकिन कभी अपने अंत तक नही पहुंचे. कदाचित , उन्होंने सीखा हुआ है की बुरे अनुभवों से कैसे दूसरा जन्म पाते है. आमतौर पर, उनकी मजबूत इच्छाशक्ति उन्हें लम्बे समय तक जिन्दा रखती है और ये अपने वृद्ध अवस्था में मरते है.

धनु

saggitarus

घूमना एकमात्र चीज है जिसकी आपको ख्वाहिश रहती. अलग-अलग तरह के लोगों के साथ परस्पर बातचीत , विभिन्न तरह के व्यंजनों को चखना और नए जगहों को देखना आपका शौक है. कुछ ऐसी जगहें जहाँ आप घूम सकते है , जहाँ आपको टाइफाइड न हो , जंगली बवासीर या हाइपोथर्मिया ना हों , इसलिए अपने यात्रा के ठिकानों को लेकर चयनात्मक बनें. आप ऐसे इन्सान है जो तब तक संतुष्ट नहीं होते जब तक की आप उस बिंदु तक ना पहुंचे जहाँ इंसान के मांस को खाने तक की भूख हों , अतः हम सब आपके जीवन पर बनें फिल्म- पहाड़ पर अगली मौत” का आनंद ले सकते है.

मकर

capricorn

मकर राशि वाले , आपका चित्रण उदासीन और चालाक व्यक्ति के रूप में किया गया है. लेकिन , सबसे खराब बात यह है की जो कुछ भी आप करते है वो सब इन लोगों के लिए होता है. अगर आप अपनी सच्ची भावनाओं को दर्शायेंगे नही तो लोग यह कैसे जान पाएंगे की वास्तव में आप कितने दयालु है. आप हमेशा ही अकेले होने से दुखी रहते और किसी के द्वारा प्यार नही किये जाते. या , आपसे कोई भी सच्चा प्यार नहीं करता , इस विश्वास पर आप अपनी पूरी जिंदगी बिता देते है और अपने इस थ्योरी को जाँचने के लिए अपने झूठे मौत से लोगों को बेवकूफ भी बनाते है. परिणाम आपको मार डालेगा , बिना परवाह किये हुए की कितने लोगों ने इसपर स्पष्ट दृष्टि डाली.

कुंभ

aquarius

कुंभ वाले साधारणतया , शक्की होते है. वे अतीत के अनुभवों से लगाव रखते है और अपने सारे भविष्य के कामों को भी रोक कार रखते है. आपकी मूल्यवान आजादी और शक्की दिमाग , आपके जीवन को खुबसूरत ***** , जंगली और आजाद बना देगी लेकिन आपके मौत को भी थोड़ा अकेला बना देगी.

मीन

pisces

मीन राशि वाले रूमानी शौक वाले होते है. आप समर्पित और वफादार इन्सान है. आप संतुष्ट होने और अपने पति या पत्नी या प्यार को खुश करने के लिए हमेशा ही दायरे से बाहर चले जाते है. लेकिन , जो बात चिंता का विषय है वो ये की आप पूरी तरह से खुद का और खुद के पसंद का ख्याल रखना भूल जाते है. आपका यह व्यवहार धीमा जहर है और ये भीतर से आपको सड़ा देगा. इसलिए , अपने पति या पत्नी से प्यार करें लेकिन कृपया अपना भी ध्यान रखें.

2 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here