क्या आप भाग्यशाली बनना चाहते है ? एक बार इन सुन्दर पौधों को अपने घर में लगायें

क्या आप भाग्यशाली बनना चाहते है ? एक बार इन सुन्दर पौधों को अपने घर में लगायें

पौधें हमेशा ही जीवनदाता होते है. जो सकारात्मक उर्जा ये प्रदान करते है वो अतुलनीय है. वास्तु के अनुसार ऐसे ढेर सारे पौधे है जो अच्छी उर्जा लाते है. लेकिन, इनमें से कुछ हमेशा ही अच्छे विकल्प होते है जिनकी देखभाल करना आसन होता और आप इसे अपने घर के भीतर या ऑफिस केबिन में भी लगा सकते है. इन्हें बढ़ने के लिए अधिक रौशनी या पानी की जरूरत नही होती है.

मनी प्लांट

इस पौधे से अत्यधिक सकारात्मक उर्जा प्राप्त होती है. आइए, देखते है ये क्या है.

ऐसा माना जाता है की यह पौधा अच्छा भाग्य और समृद्धि लाता है. यह परिवार के सदस्यों या ऑफिस कर्मियों के लिए धन और बाहुल्य आगमन को सुनिश्चित करता है. यह भी कहा जाता है की हवा को शुद्ध करने के लिए यह सबसे उत्तम पौधा है और इसी कारण अपने चारों तरफ सकारात्मकता फैलाता है. कहा जाता है की यह पौधा घर को सक्रीय रखता है और आक्सीजन के प्रवाह को बढाता है. यह पौधा विकिरण को सोखता है. यह भी विश्वास है की यह तनाव को कम करता है. लंबी दोस्ती बनाये रखने के लिए भी यह प्रसिद्ध है.

बंबू प्लांट (बांस का पौधा)

यह पौधा सम्मान, कृपा और सदाचार का प्रतिक है.

यह व्यवसाय मालिकों तथा घर के लिए स्वास्थ्य, समृद्धि और अच्छी किस्मत को आकर्षित करता है. जिस किसी के भी शुभ भाग्य की आप कामना करते है उसे यह पौधा भेंटस्वरुप दे सकते है. यह धन और बाहुल्य प्रदान करता है. यह एक सुखी और संतुष्ट प्रेममय जीवन को बढ़ावा देता है. स्वास्थ्य के मामले में यह लंबी और शांतिपूर्ण जीवन लाता है. जो लोग करियर और व्यवसाय में आगे बढना चाहते है उनके लिए यह सफलता और उन्नति का प्रतिक है.

वास्तु इन पौधों को घर से बाहर बगीचे में लगाने की सलाह नही देता. ये पौधें घर के भीतर सकारात्मक उर्जा उत्पन्न करने के लिए जाने जाते है. आपको इन पौधों को घर के उत्तरी भाग में लगाने से भी बचना चाहिए. वास्तु शास्त्र के जानकार, इन पौधों को घर के उत्तरी और पूर्वी दीवारों के साथ भी लगाने की सलाह नही देते है.

अतः इन पौधों का अच्छे से ख्याल रखिये और इन्हें सकारात्मक उर्जा फ़ैलाने दीजिये.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here