दिसंबर 2018 मासिक राशिफल

दिसंबर 2018 मासिक राशिफल - December 2018 Rashifal Hindi Horoscope

दिसंबर 2018 मासिक राशिफल

मेष मासिक राशिफल( दिसंबर 2018 )

इस राशि के जातक व जातिकाओं के शैक्षिक पहलुओं को निखारने के अनेक शुभ व अनुकूल अवसर देने वाला रहेगा। इस मास के द्वितीय सप्ताह व तृतीय सप्ताह में आप अपने ज्ञान को उच्च करने तथा शैक्षिक जीवन में बढ़त हासिल करने में कामयाब रहेंगे। किन्तु इस मास के प्रथम व अंतिम सप्ताह में शैक्षिक व बौद्धिक क्षेत्रों में कशमकश करनी पड़ सकती है।

वृषभ मासिक राशिफल( दिसंबर 2018 )

इस मास में जातकों को शैक्षिक क्षेत्रो को संवारने तथा बौद्धिक संदर्भों में आगे बढ़ने में महती प्रगति रहेगी। चाहे वह तकनीक के संबंधित क्षेत्रो हो या फिर सत्रात्मक शिक्षा के क्षेत्र हो आपको इस मास के प्रथमतृतीय व चतुर्थ सप्ताह में अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम प्राप्त रहेगे। वैसे इस मास के दूसरे सप्ताह में वांछित परिणामों हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है।

मिथुन मासिक राशिफल( दिसंबर 2018 )

इस माह में मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यापार के संबंधों को सुदृढ़ करने में महती प्रगति रहेगी। तकनीकचिकित्साप्रबंधनउत्पादनअध्यापनफिल्म के संबंधित क्षेत्रों में कैरियर को संवारने व व्यापारिक जीवन को उच्च करने मे इस मास के द्वितीय व तृतीय भाग में अधिक कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेंगे। किन्तु प्रथम व अंतिम भाग में कार्मिक व व्यापारिक जीवन में चिंताएं हो सकती हैं।

कर्क मासिक राशिफल( दिसंबर 2018 )

इस महीने में कर्क  राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यापार के संदर्भों में उन्नति के अवसर रहेंगे। चाहे वह प्रतियोगी व क्रीड़ा के क्षेत्र हो या फिर निजी व सरकारी क्षेत्रों में सेवाएं देने की बात होआपको निरन्तर वांछित मुकाम प्राप्त रहेगा। वैसे इस मास के द्वितीय व चतुर्थ सप्ताह से आपको अधिक अनुकूल व शुभ परिणामों की आवृत्ति रहेगी। किन्तु इस मास के प्रथम व तृतीय भाग में चिंताएं हो सकती हैं।

सिंह मासिक राशिफल( दिसंबर 2018 )

इस  मास सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय क्षेत्रों मे अधिक मज़बूती प्रदान करने वाला रहेगा। चाहे आपका कार्मिक क्षेत्र हो या फिर व्यापारिक क्षेत्र आपकों संबंधित स्रोतों से इस मास के प्रथमतृतीय व चतुर्थ सप्ताह में अधिक अनुकूल व सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। किन्तु इस मास के दूसरे भाग में संबंधित क्षेत्रों में शिथिलता की स्थिति हो सकती हैं।

कन्या मासिक राशिफल( दिसंबर 2018 )

कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को दिसम्बर  माह में वित्तीय संदर्भो को सुधारने तथा इच्छित मुकाम हासिल करने में सफलता के संकेत रहेंगे। इस मास के मध्य व तृतीय भाग में आप संबंधित स्रोतों से इच्छित लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आपके वित्तीय समर्थ में इज़ाफा होने के आसार रहेंगे। इस मास के प्रथम सप्ताह व अतिम सप्ताह में लाभप्रदता को बनाएं रखने तथा फंसी हुई पूंजी को निकालने में चिंताएं हो सकती हैं।

तुला मासिक राशिफल( दिसंबर 2018 )

इस  माह में तुला  राशि के जातक व जातिकाओ को सत्रात्मक शिक्षा प्रतियोगी व क्रीड़ा तथा तकनीक आदि शिक्षाओं सहित बौद्धिक स्तर को उच्च करने में महती कामयाबी के योग रहेंगे। इस मास के मध्य व चतुर्थ भाग में शैक्षिक व बौद्धिक क्षेत्रों में अधिक वांछित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। किन्तु प्रथम व द्वितीय भाग में छोटी-छोटी चिंताएं हो सकती हैं।

वृश्चिक मासिक राशिफल( दिसंबर 2018 )

वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को दिसम्बर  माह में वित्तीय स्थिति को सुदृढ़ करने के कई अवसर रहेंगे। संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त करने मे इस माह के प्रथमतृतीय भाग में अधिक शुभ सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस मास के मध्य व चतुर्थ भाग मे संबंधित क्षेत्रों में वित्तीय लाभ को उच्च करने की चुनौती उभर सकती है। सूझबूझ का क्रम अपेक्षित रहेगा।

धनु मासिक राशिफल( दिसंबर 2018 )

इस मास में धनु  राशि के जातक व जातिकाओं को आजीविका के संबंधित क्षेत्रों चाहे सेवाओं के क्षेत्र हो या व्यापारिक संदर्भों के क्षेत्र हो इस माह के द्वितीय व तृतीय सप्ताह में अपेक्षाकृत आपको अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। किन्तु इस मास के प्रथम व चतुर्थ भाग में वांछित परिणामों हेतु अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

मकर मासिक राशिफल( दिसंबर 2018 )

इस माह में मकर  राशि के जातक व जातिकाओं को कार्मिक व व्यावसायिक जीवन में आगे बढ़ने तथा अपने निकट प्रतिद्वन्दी को पीछे छोड़ने में महती प्रगति के योग रहेंगे। तकनीकचिकित्सा,साहित्यफिल्मउत्पादनविक्रय के संबंधित क्षेत्रों में इस मास के द्वितीय व तृतीय भाग में आपको अधिक शुभ परिणाम प्राप्त रहेंगे। किन्तु प्रथम व चतुर्थ भाग में संबंधित क्षेत्रों में मध्यम परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

कुम्भ मासिक राशिफल( दिसंबर 2018 )

कुम्भ राशि के जातक और जातिकाओं को दिसम्बर  माह में शैक्षिक व बौद्धिक क्षमताओं को उच्चता के मुकाम तक ले जाने हेतु इस माह के दूसरे व चतुर्थ सप्ताह में कामयाबी रहेगी व प्रतिस्पर्धी को पीछे छोड़ने में सफलता रहेगी। अर्थात् इस माह चाहे पाठ्य क्रम हो या फिर क्रीड़ा व प्रतियोगी क्षेत्र हो आप वांछित लक्ष्य को भेदने मे कामयाब रहेंगे। किन्तु इस मास के प्रथम व तृतीय सप्ताह में परेशानियां उभर सकती हैं।

 मीन मासिक राशिफल( दिसंबर 2018 )

इस  मास मीन  राशि के जातक व जातिकाओं को वत्तीय मामलों में इच्छित तरक्की देने वाला रहेगा। किए गए प्रयासों का बढ़िया लाभ रहेगा। संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभप्रदता को बढ़ाने में महती प्रगति रहेगी। इस मास के प्रथमतृतीय व अंतिम सप्ताह मे आपको संबंधित आय के स्रोतों से लाभप्रदता को बढ़ाने में कामयाबी रहेगी। किन्तु मध्य भाग में लेन-देन के विवाद उभर सकते हैं।
किसी भी प्रकार का शुभ मुहूर्त जानने के लिए क्लिक करें...
अपना दैनिक राशिफल जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे :दैनिक राशिफल

आध्यात्मिक तथा धार्मिक वीडियोस देखने के लिए हमारा YouTube चैनल अभी subscribe करे|

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here