नि: शुल्क ( मुफ्त ) मासिक राशिफल – दिसंबर 2017

जैसे ही हम साल के समाप्त होने पर पहुँचते है उसके साथ-साथ ही बहुत –सी बुरी और अच्छी चीजों का भी अंत हो जाता है. यह माह आप सब के लिये रूपांतरण, बदलाव और उत्साह से भरा हुआ है. आइए, इस जोशीले सफ़र का आनंद लेते है. दिसंबर 2017 का मुफ्त मासिक राशिफल कुंडली भविष्यवाणी जानिए|

मेष

पेशा : 20 दिसम्बर आपके काम और पेशेवर उपलब्धियों में एक बदलाव लाएगा. आप अपने कार्य के लिए अत्यधिक आवश्यकता में रहेंगे और एक अचानक की गंभीरता भी उत्पन्न हो जाएगी. आपके ग्रह आपको उस रास्ते पर ले जायेंगे जो आपके लिए उत्तम है. आने वाले माह में अपने कार्यस्थल पर आप अत्यधिक आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे और हर कोई निश्चित रूप से आप पर ध्यान देगा. अगले कुछ हफ़्तों के लिए, जब बात आर्थिकप्रबंध, नौकरी और प्रोजेक्ट्स की आयें तो अपने निर्णय पर भरोसा रखें. यह संयोजन आपके पेशेवर क्षेत्र में आपके काम में आपको शिखर पर ले जाएगा.

Monthly horoscope August 2017

व्यक्तिगत जीवन : आप विकास के प्रसार, दर्शन और यात्रा में प्रवेश करते हुए प्रतीत होते है. इस माह आप स्वयं को वैसे लोगों की संगती में पाएंगे जो संस्कारी और खुले दिमाग वाले बुद्धिजीवी है. आपका प्रेममय जीवन काफी संतुलित रहेगा और आपका साथी या प्यार आपके लिए काफी सहायक होगा. आने वाले माह में आप यौन संबंधों के लिए भी जागरूक दिख रहे है और पुरे उत्साह से भरे हुए है. यात्रा आपके लिए काफी सुन्दर और साहसी हो सकता है.

वित्तीय : आपको सयुंक्त वित्त से लाभ मिल सकता है. ऐसी प्रबल संभावना है की आपको अपने परिवार के सदस्यों से धन मिल सकते है किसी विरासत के तौर पर या भेंट स्वरुप में.

वृषभ

पेशा : आपके कार्य क्षेत्र में उन्नति आ सकती है और आप सफल उपलब्धियां प्राप्त करेंगे. पेशेवर जिंदगी और सामाजिक जीवन को लेकर आपके उद्देश्य काफी केंद्रित होंगे. आप किसी लीडर की तरह प्रभार ले सकते या और ऐसा भी हो सकता है आक्रामक रूख अपना लें.

Monthly horoscope August 2017

व्यक्तिगत जीवन : इस माह आपका व्यक्तिगत और भावुक जीवन सुस्त होकर बैठ जाएगा जो की आपके लिए एक स्वागत करने लायक बदलाव है! आपका अपने साथी के साथ भरपूर और सामंजस्यपूर्ण सबंध होगा. इस गृह में मंगल के होने से आप अत्यधिक हावी रहना चाहेंगे और दूसरों पर अपना नियंत्रण रखेंगे लेकिन नकारात्मक रूप में ही हो ये जरूरी नहीं है. कुछ चीजों में सुधार के लिए समझौते की आवश्यकता होगी.

वित्तीय : यधपि आपको बहुत जल्द पैसे मिलेंगे लेकिन अतीत का समय पीछा नहीं छोड़ रहा जो की प्रत्यक्ष तौर पर चुनौतीपूर्ण है, आपको अप्रत्याशित भुगतान करने पड़ सकते है, बिल देने और अन्य खर्च करने पड़ सकते है. इस समय अधिक पैसे खर्च नहीं करना बुद्धिमानी होगी हालांकि, इस संरेखण में अधिक खर्च करने की आपकी सहजप्रवृति है. कोशिश करें की माह के आरंभ में ही किसी भी प्रकार की मनोरंजनात्मक खरीदारी करें या विशेषतः नवम्बर के अंत होने तक इसे कर लें.

मिथुन

पेशा : कार्य क्षेत्र में आप स्वंतंत्र परियोजनाओ (प्रोजेक्ट) पर अपना क्ष्रेष्ठ देंगे और एक सच्चे लीडर की भांति स्वयं को महसूस करेंगे. इस माह निश्चित रूप से आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण आपको इसका परिणाम देगी. आप एक परफेक्शनिस्ट(पूर्णतावादी) की तरह महसूस करेंगे और इस बीच हो सकता है की आपके आसपास झुंझलाहट हो लेकिन परिणाम सराहनीय होगा. आपकी शक्ति चीजों को सही करने में लगेंगी चाहे इससे कोई राजी हो या ना हों.

Monthly horoscope August 2017

व्यक्तिगत जीवन : आप निःसंदेह अपने पुराने मित्रों के साथ फिर से जुड़ेंगे, कुछ नए बनायेंगे और अपने सभी समाजिक रिश्तों में कामयाब होंगे. हालांकि, आप स्वंतंत्र रहने में सफल है लेकिन यह रास्ता आपको आपके आसपास के लोगों के बीच अधिक प्यारा महसूस कराएगा. अगर आप सिंगल(अविवाहित) है तो इस माह आपको मिलने (date) के लिए किसी को चुनना चाहिए.

वित्तीय : आपकी आर्थिक स्थिति में एक महत्वपूर्ण बढ़ोतरी हो सकती है. आपको आपके कार्य के लिए सराहा जायेगा और इसी कारण आप बोनस / भत्ता या लाभ प्राप्त करेंगे. यह भी उम्मीद है की कुछ बाहरी स्त्रोत से भी लाभान्वित हों. रियल एस्टेट सेक्टर(अचल सम्पति) में निवेश करने के लिए यह उचित समय है.

कर्क

पेशा : आपके दफ्तर के संबंध इस माह खतरे में पड़ेंगे. आपको अपने से उच्च अधिकारी या फिर सहकर्मियों के साथ कुछ विवाद होंगे. कोशिश करें की इन बातों की परवाह ना करने की और अपने काम पर ध्यान लगायें, आपको समय के साथ निश्चित ही श्रेय मिलेगा.

व्यक्तिगत जीवन : इस अवसर पर अपने घर के आंतरिक साज-सजावट को नया स्वरुप दें. इस माह आप साफ़-सफाई वाले भोजन खाने के लिए अधिक इच्छुक होंगे क्योंकि शुक्र जानता है की खूबसूरती अन्दर से शुरू होती है. खुद पर ध्यान देने के लिए एक दिन या एक हफ्ता लें चाहे आप स्वयं को लंबा स्नान कराएँ, घर पर खुद के चेहरे की मालिश(फेसियल) करें, या अपनी त्वचा को सुंगंधित तेल या लोशन से रगड़ें. आप निश्चित रूप से काम के स्थान पर तनावपूर्ण स्थितियों में अधिक शांति महसूस करेंगे, आप किसी बहकाने वाले व्यक्ति की जगह किसी सुलह कराने वाले व्यक्ति को चाहेंगे. लोग आपकी सहानभूति को समझेंगे और जब उन्हें आपके साथ की जरुरत होगी तो आपके पास आएंगे. पार्टी करने के लिए यह माह सबसे उपयुक्त है, अपने परिवार और दोस्तों का मनोरंजन करें और सार्वजनिक रूप से सबसे मिलें-जुलें. जिंदगी को मजे से जीने का आपका ये अंदाज हर किसी तक फ़ैल जाएगा!

वित्तीय : आपकी आमदनी आपके लिए काफी अधिक होगी अत्यधिक खरीदारी करने के लिए, आप अधिक दिनों के बाद खतम होने वाले यात्रा की योजना बना सकते है या अपने प्रिय लोगों के कुछ सरप्राइज रख सकते है.

सिंह

पेशा : आप अपने सहकर्मियों के साथ कुछ विवादों में पड़ सकते है. प्रतिस्पर्धा काफी उच्च होगी लेकिन स्थितियों के निपटने के लिए आपके पास आवश्यक गुण है.

Monthly horoscope August 2017

व्यक्तिगत जीवन : मंगल आपके व्यक्तित्व के साहसी/पौरूष , आक्रामक पक्ष सामने लाता है. इस माह छोटी-सी बात को लेकर आपके प्रियजनों के साथ आपकी लड़ाई हो सकती है, इसलिए आप क्या कहते है और कैसे कहते है, इसका ध्यान रखें. दूसरी तरफ, अपने परिवार की ख़ुशी और आराम को निश्चित करने के लिए आप बिना थके काम करेंगे. यह समय घर को और अधिक निमंत्रित करने वाला और शांतिपूर्ण बनाने के लिए योजनाओं पर काम करने के लिए उचित है. अगर आप हताश और निराश महसूस कर रहे है, और मंगल इस क्षेत्र में हो तब प्रत्यक्ष रूप से बात करना हमेशा ही सबसे अच्छी नीति होती है. कोई भी आपको समझने में सक्षम नहीं होगा और वे कभी नहीं चाहेंगे की आप पागल हों ! आप कार्य-उन्मुख है और इस तरह से आप इस स्थिति से निपटने के लिए आमने-सामने होंगे. प्रिय सिंह वालों, ईमानदार रहें, खुलकर रहें और दयावान रहें.

वित्तीय: यह माह किसी भी बड़े निर्णय को लेने के लिए सही समय नहीं है, खासकर के वित्तीय मामलें. खर्च करने और बचत करने में यथार्थवादी बनें लेकिन छोटे-छोटे जोखिम लेने से भी ना डरें. इस पुरे माह यहाँ वहां की छोटी-मोटी देरी या रुकावट के साथ आपके नकद रुपये की गति नियमित रहेगी. इस माह आप यह भी महसूस करेंगे की पैसों का उपयोग मस्ती और आनंद के लिए होना चाहिए बजाए व्यवहारिक चीजों के. माह के दौरान आप कोई भी निवेश करते है तो ऐसा महसूस हो सकता है वो माह के अंत तक स्थिर खड़े है. तथापि अगर आप धैर्य के साथ रहते है तो ये बदले में आपको बहुत बड़ा फल देंगे.

कन्या

पेशा : आप दूसरों के साथ अपने योजनाओ, विचारों और ज्ञान को बाँटने के लिए उत्सुक रहेंगे. यह आपको सफलता की सीढि जल्द चढ़ने में मदद करेगा. आपको अपने ज्ञान को फैलाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और इस समय उन्नति के लिए अपनी बुद्धिमानी का प्रयोग करें. आश्चर्यजनक रूप से आप दूसरों के लिए होशियार और जानकर लग रहे है हालांकि आपको खुद में आत्मविश्वास की कमी दिख सकती है.

Monthly horoscope August 2017

व्यक्तिगत जीवन : यह जरूरी है की जीवन के शुरू से ही आप अपने परिवार के सदस्यों के संपर्क में रहें अगर यह संबंध मजबूत और स्थायी है. अगर वो आपके आसपास नहीं है तो इस माह अपने वर्त्तमान परिवार, दोस्तों और प्रियजनों को अपने साथ होने के लिए जगह दें. यह समय घर पर अपनी जगह पहचानने के लिए भी बहुत ही अच्छा है. इस स्थिति में अपने विचारों और भावनाओं को प्रकट करने का भी शानदार समय है. आप अभी अपने जीवन में क्या पुनर्विचार कर रहे है उसका पुनःमूल्यांकन करने के लिए समय लें. आपका स्वास्थ्य मध्यम होगा और 21 दिसंबर तक शक्ति कम हो रही है. आपको समझदारी से अपनी ताकत को बनाये रखने की जरूरत है और जब आप स्वस्थ महसूस करें केवल तभी प्रतिबद्ध हों.

वित्तीय : आपकी आमदनी मध्यम दिखाई दे रही है लेकिन आपकी कड़ी मेहनत आने वाले वर्ष में आय बढ़ाने की सीढि बना रही है.

तुला

पेशा : इस माह कुछ अधिक रचनात्मकता महसूस करेंगे विशेष कर भाषा, लेखन और मौखिक अभिव्यक्ति के क्षेत्र में. आप किसी नए भाषा को सीखने के लिए इच्छुक हो सकते है अधिकांशत प्रेम भाषा जैसे इटालियन, फ्रेंच और स्पेनिश. कार्यस्थल पर गर्म बात-चीत के समय या जब दूसरों के बीच विवाद उत्पन्न हों तो आप शांत और स्थिर रहेंगे. आपको झगड़े सुलझाने के लिए भी बोला जा सकता है जैसा की लोगों ने पहले से आपको शांति बनाये रखने व्यक्ति के रूप में देखा हुआ है. आप स्वन्त्रत परियोजनाओं पर काम करते हुए अपना श्रेष्ठ देंगे चूंकि इस माह आपकी सफलता और उपलब्द्धियां सामूहिक काम से ज्यादा अच्छे होंगे.

Monthly horoscope August 2017

व्यक्तिगत जीवन : आपका प्रेममय जीवन निश्चित तौर पर विशिष्ट है! अगर आप किसी रिश्तें में है तो आप अपने साथी को और भी गहराई से और अन्तरंग तौर पर जानना चाहेंगे. अगर आप अविवाहित तुला है तो इस बात को बेहतर जानते हुए की क्या कहना है और कब कहना है आप किसी भी क्षमतावान साथी को अपने आकर्षण से विवाह के लिए प्रार्थी होने में सक्षम होंगे. आप इस माह बिना सोचे-समझे अधिक नखरे दिखा सकते है इसलिए जो उत्साह आप लोगों के सामने दिखायेंगे उसके बारे में ख्याल रखें और अपने मंतव्य को समझे. अपने परिवार के विषय में यह आवश्यक है की आप अपने शब्दों का ख्याल रखें यद्धपि आप बहस का कारण हो सकते है. उत्तमोत्तम ध्यान, योग और प्रकृति के स्पर्श में टहलने के लिए यह सबसे उत्तम माह है. यहाँ तक की बार-बार आने वाले काम भी ध्यान का एक रूप हो सकते है इसलिए आराम करने के लिए हर अवसर का उपयोग करें जो आप कर सकते है और उसे जाने दें!

वित्तीय : इसके सिवा, आप उनलोगों के प्रति अधिक आकर्षण महसूस करेंगे जो धनवान है या कम-से-कम बाहरी तौर पर धन का दिखावा करते है. आप यह समझेंगे की जो पैसा आप देख रहे है की कैसे भ्रष्ट हो सकता है वही पैसा दूसरों की जिंदगी में बड़े बदलाव लाने में भी काफी उपयोगी हो सकता है. ध्यान रखें और आवेग में आकर खर्च ना करें जैसा की मंगल आक्रामक स्वाभाव का है आपसे अच्छे से ले सकता है. कुल मिलाकर, हालांकि आपकी आमदनी पुरे माह स्थिर रहेगी इसलिए अपने इस आर्थिक स्वतंत्रता का लाभ उठायें जब तक यह प्रचुर रूप से है.

वृश्चिक

पेशा : आपकी नौकरी में पदोन्नति के संदर्भ में या किसी नए प्रोजेक्ट के मिलने से विकास होगा. आपको आपकी कड़ी मेहनत के लिए सराहा जाएगा और अपने दफ्तर में आप प्रसिद्धी पायेंगे.

Monthly horoscope August 2017

व्यक्तिगत जीवन : आपको अभी एक साथी की जरूरत है जो सरल, सच्चा और मेहनती हों जिसके साथ आप भावुक तौर पर संतुलित महसूस करें. अगर आप किसी रिश्तें में है तो ऐसा हो सकता है की इस माह आप अपने साथी से ये अपेक्षा करें की वो आपको कुछ कीमती दें जो प्रतिबद्धता और स्नेह के तौर पर हों. हालांकि आप एक गंभीर व्यक्ति है लेकिन प्रिय वृश्चिक वालों इस माह आप पैसों को सुंदरता के माध्यम से देखेंगे. इस दिसंबर आप कामुक होंगे और महंगे कपड़े और अच्छे गंध आपको आपके शयनकक्ष में आपके प्रेमी के साथ प्रसन्न कर देंगे!

वित्तीय : आप उनलोगों के तरफ आकर्षित होंगे जो आर्थिक रूप से स्थिर है. यह आपको प्यार महसूस करने वाली भावना देगा. दूसरी तरफ, ग्रह आपके आर्थिक विकास को धीमा कर चुके है.

धनु

पेशा : इस माह आप स्वयं पर और अपने व्यक्तिगत पहलुओं पर बहुत सारा काम करेंगे. ये संरेखण आपको अपनी पहचान बनाने और शारीरिक जरूरतों में मदद करेगा जो बड़ी चीजों के होने का रास्ता बनाएगी.

Monthly horoscope August 2017

व्यक्तिगत जीवन : आप आंतरिक और बाह्य तौर पर दूसरों के लिए अत्यंत आकर्षक है और मालूम होता है की आप सम्पूर्ण चुम्बकीय व्यक्तित्व वाले है. आप अन्य लोगों से अपने ऊपर ढेर सारा प्यार वाला ध्यान पा सकते है जो आपमें रूचि लेते हों लेकिन ये बातचीत लम्बे समय के लिए कामयाब होंगे इसकी भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है.

वित्तीय : आपकी आर्थिक स्थिति इस माह बहुत तेजी से आगे बढ़ेगी और आपको ऊंचाईयों तक ले जाएगी.

मकर

पेशा : आपके तरक्की का लक्ष्य नए सिरे से परिभाषित होगा इसके सिवा आप भविष्य को साधारण तौर पर कैसे देखते है. आप स्वयं पर बहुत ध्यान देंगे और अपनी नौकरी में विकास के लिए बदलाव करने की जरूरत है.

Monthly horoscope August 2017

व्यक्तिगत जीवन : यह अचेतन का घर है इसलिए इस माह अपने सभी गंभीर डर और इच्छाओं को जाहिर करें. कुछ स्थिति में, आपको प्यार में संघर्ष करना पड़ सकता है और क्या चल रहा है उसे समझाने के लिए अपनी भावनाओं को साफ़ तौर पर जाहिर करने की जरूरत पड़ेगी. अगर आप प्यार में है तो आप काफी आसानी से दुखी हो सकते है, सामान्य की अपेक्षा आप अधिक आलोचनीय महसूस करेंगे विशेषकर अगर आपका स्नेह अनुत्तरित है. इस माह आप अधिक देंगे और अपने जीवन में लोगों के प्रति काफी दयालु होंगे. अगर आप अविवाहित मकर राशि के हैं तो आप बहुत सारे अलग-अलग लोगों द्वारा तोड़े-मरोड़े जायेंगे और आकस्मिक या गंभीर रिश्तें प्रारंभ होंगे. अधिक प्यार आप पाएंगे तो अच्छा होगा! दूसरी तरफ, आप इन रिश्तों को सबके सामने लाने के प्रति अधिक विचारशील महसूस कर सकते है. आप इन्हें गुप्त बनाये रखने या अल्पकालीन प्रेमसंबंध रखने की जरूरत समझते है. ऐसा इसलिए क्योंकी आप स्वयं से ही इसे छुपा रहें है और इस माह खुद को तकलीफ होने से डर रहे है. यह माह आपको अध्यात्मिक खोज के रास्ते पर ले जाने के साथ-साथ प्रकृति की वास्तविकता से भी अवगत करा सकता है. आप इस पुरे माह अच्छे स्वास्थ्य का मजा भी लेंगे जो आपके लक्ष्य को पाने में और भी आसान बनायेंगे. इस माह आप प्रभावशाली और मजबूत होंगे और आपके सितारें आपको चमकने के लिए, पूर्ण होने, केंद्रित होने और अपने सपनों को पाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे!

वित्तीय: इस घर में आप स्वयं की योग्यता, आर्थिक सुरक्षा और अधिकार से स्वंतंत्रता पर केंद्रित होंगे. आपकी आमदनी अच्छी तरह से आंकी जायेगी.

कुंभ

पेशा : वृहस्पति विस्तार का ग्रह है और ये यह सुनिश्चित करेगा की आप अपने पेशेवर लक्ष्यों को पाने में बहुत-से अवसर पायें. कार्य के लिए आपके सामने पहले से भी अधिक अवसरें आयेंगी और प्रत्याशित नियोक्ता द्वारा अच्छी तरह से स्वीकार किये जायेंगे. अपने अभिलाषाओं को पाने के लिए आप अगले वर्ष काफी मेहनत करेंगे और वृहस्पति निश्चित रूप से जितनी जल्दी संभव हो इसे करेगा.

Monthly horoscope August 2017

व्यक्तिगत जीवन : प्यार में जुड़ने की जगह आप दोस्ती पर ज्यादा ध्यान देंगे और अपने आदर्शवादी संबंधों के अंतर्गत प्यार करेंगे. आप यह महसूस करते है की यौन आकर्षण में दिलचस्पी ना रखते हुए आप अपने आसपास के अन्य लोगों द्वारा प्यार किये जा रहे है और यह आपके लिए महत्वपूर्ण है की इस प्यार को दोनों तरफ से महसूस किया जाएँ. इस माह आप अधिक संवेदनशील अनुभव कर सकते है इसलिए यह निश्चित कर लें की अपने भावाकात्मक स्वास्थ्य को सम्भालने के लिए आवश्यक कदम उठायें. आप अविश्वसनीय रूप से स्वतंत्र हैं इसलिए यह आपके लिये चुनौतीपूर्ण हो सकता है लेकिन प्रिय कुंभ राशिवालों यह आपके सबसे अच्छे रूचि में से है.

वित्तीय : आप समृद्धि और उन्नति के समय में प्रवेश करेंगे और यह धीरे-धीरे अगले माह में बेहतर होगा.

मीन

पेशा : पेशेवर व्यवस्था में आप निश्चित ही सामंजस्यपूर्ण संबंध रखते है और अन्य लोगों के साथ बातचीत करते है और ग्राहक तथा उसी के जैसे सह-कर्मियों को भी आकर्षित करते है. जब आप अपने व्यक्तिगत उपलब्धियों से अधिक अपने काम के रूप पर ध्यान देने लगेंगे, आप बेहतरीन ढंग से अपना काम करेंगे और विशेषकर टीम वर्क (एकसाथ काम करना) में कामयाब होंगे.

Monthly horoscope August 2017

व्यक्तिगत जीवन : आप स्वयं को किसी ऐसे से आकर्षित पा सकते है जो उम्र में आपसे बड़ा हों, जैसे इस माह आप प्यार और अनुभव को साथ-साथ देखेंगे. किसी नेटवर्किंग इवेंट के जरिए या किसी सहकर्मी के द्वारा आप अपने नौकरी में रूचि रखने वाले किसी व्यक्ति से आप मिल सकते है. साथ-ही-साथ आप लोगों को समूह को आकर्षित करने की क्षमता रखेंगे और पेशेवर पार्टी की मेजबानी करने या पब्लिक इवेंट में बोलने के लिए यह काफी अच्छा समय हो सकता है. आपके सामान्य वातावरण से परे संस्कृति और ज्ञान की आपकी प्यास इस माह भयंकर है. आपको जो परम्पराएँ सीमित करती है उसका आप विरोध भी कर सकते है और मुक्त-साहसी प्रयास भी कर सकते है.

वित्तीय : इस माह आपकी आमदनी उच्च स्थिति में होगी. नौकरी में आपको बोनस मिलेगा, भत्ता या वेतन में बढ़ोतरी होगी. अपने घर या प्रियजनों के लिए खरीदारी करने के बारें में विचार करें, ये आपके संबंधो को मजबूत बनाने का प्रमाण होगी.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here