Home आध्यात्मिकता जानिए काली जुबान से प्रभावशील व्यक्तियों के बारे में

जानिए काली जुबान से प्रभावशील व्यक्तियों के बारे में

जानिए काली जुबान (Kali Juban) से प्रभावशील व्यक्तियों के बारे में

प्राचीनकाल में ऋषि मुनि किसी व्यक्ति या देवताओं को शाप या आशीर्वाद दे देते थे जो तत्काल ही फलीभूत हो जाता था फिर वे शाप से मुक्ति का समाधान भी बता देते थे। उसी तरह आज भी आशीर्वाद और शाप फलीभूत होते हैं। हालांकि वर्तमान में ऐसे आशीर्वाद फलीभूत नहीं होते कि जाओ तुम अजर अमर रहोगे या जाओ आज से तुम पशु योनि में जीओगे।

सामान्य मनुष्य के ऐसे शाप या आशीर्वाद फलीभूत नहीं होते। वर्तमान में तो सामान्य जीवन से जुड़े आशीर्वाद या शाप भी फलीभूत होते है। किन लोगों के शाप और आशीर्वाद फलीभूत होते हैं यह शोध का विषय हो सकता है। हालांकि एक समय विशेष में दिए गए शाप या आशीर्वाद निश्चित ही फलीभूत हो जाते हैं। बात करते हैं आज काली जुबान की ।

काली जुबान से प्रभावशील व्यक्ति –

काली जुबान देखकर अक्‍सर लोग डर जाते है और उनके दिमाग में इसे लेकर कई भ्रम घूमने लगते हैं। ज्‍यादात्तर लोगों को एक ही डर सताता है कि कहीं उनक‍ी कही बात सच ना हो जाएं। अगर किसी शख्‍स की कही कोई बात सच हो जाती है तो लोग उसे काली जुबान का कहते हैं। लोग इसे बहुत ही अशुभ और अपश‍कुन की नजर से देखते हैं।

यह प्रचलन प्राचीन काल से ही चली आ रही है जो सत्य है ऐसे  लोगों की संख्या अधिक है जिन्हें ‘काली जुबान’ का कहा जाता है जो अक्सर दूसरों के बारे में बुरा-बुरा ही बोलते रहते हैं। ऐसे लोगों से यदि आपका विवाद हो जाए तो वे तुरंत ही आपको शाप देने लगेंगे। अच्छा है कि ऐसे लोगों की पहचान करके उनसे जितनी जल्दी हो सके दूर चले जाएं या उनसे दोस्ती बंद कर दें।

ऐसे लोगों को आप कुछ भी कहें वे किसी भी बात में बुराई ढूंढ ही लेंगे। ऐसे लोगों की पहचान यह है कि वे अक्सर कहते हैं कि फला फला व्यक्ति का कभी भला नहीं होगा, वो तो तड़फ-तड़फ कर मरेगा, वो तो कुत्ते की मौत मरेगा। अरे वो तो जिंदगी में कुछ नहीं कर सकता। ऐसे लोगों की सोच नकारात्मक होती है।

वे आपकी हर बात को काटने में माहिर होते हैं। यदि आप उनसे कहेंगे कि ये कोर्स कर लेते हैं तो वे कहेंगे कोई फाइदा नहीं, अच्‍छा ये कारोबार कर लेते हैं तो कहेंगे कि उसमें तो तूझे भारी नुकसान होगा। उनसे कहो कि ये नौकरी कर लेते हैं तो कहेंगे नौकरी में कोई दम नहीं। इस तरह से उनके मुंह से सिर्फ नकारात्मक ही वचन निकलेंगे। ऐसा लोग खुद शापित होते हैं और दूसरों को भी शाप देते रहते हैं।

आध्यात्मिक तथा धार्मिक वीडियोस देखने के लिए हमारा YouTube चैनल अभी subscribe करे|

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version