मासिक राशिफल फरवरी 2018 : राशि के अनुसार

समय किसी के लिए इंतजार कर रहा है! तो, वास्तव में कहा। वर्ष 2018 अभी शुरू किया था, लेकिन देखो! पहले महीने इतनी जल्दी खत्म हो गया है टाइम मक्खी दूर है लेकिन हमें बहुत सारी कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को पूरा करना है। चिंता मत करो कि यह माह नहीं हो रहा है क्योंकि फरवरी अपने रास्ते पर है! जांच लें कि आपके लिए यह सबसे कम महीने का कैसा है। यहां यहां मासिक राशिफल फरवरी 2018 के लिए देखिये|

निजी कुंडली प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

मासिक राशिफल फरवरी 2018

जन्म कुंडली, मैच मेकिंग, पंचांग और अधिक जानकारी के लिए; आप यहाँ क्लिक करें

मेष मासिक राशिफल

इस माह मानसिक वैचारिक उत्साह बढा रहेगा. संबंधों में सुधार होगा. जातिगत सामाजिक-निजी प्रतिष्ठा रहेगी. स्वभाव में काफी संयम, सहनशीलता रखना होगा. संतान पक्ष के लिए अनुकूल. उनकी प्रगति शिक्षा विवाहादि कामकाज होंगे. पुराने पारिवारिक मतभेद सुधरेंगे. नौकरी के नये अवसर मिलेंगे कामकाज की तारीफ, वैवाहिक जीवन में भी सहयोग, सौहार्द्रता बनी रहेगी. मासान्त सेहत के लिये ठीक नही है.

वृषभ मासिक राशिफल

इस माह  एक ग्रह उत्तम तो एक ग्रह डिस्टर्ब रहेगा। नए प्रकार का टारगेट और संतुष्टि दोनों आपके पास होंगी तो आपको आदर प्राप्त होगा। आपके जो अपने मूल्य हैं उनसे भौतिक पहचान प्राप्त होगी। नए मित्र, नए संबंध बनाने की प्रेरणा प्राप्त होगी। पिछले महीनों में जिस प्रकार मंगल का लाभ मिला है इस महीने उससे कम लाभ मिलेगा परंतु तकलीफ नहीं आएगी। अभी भी मंगल आपके लिए खूब सारे गिफ्ट लाने वाला है।अब इस महीने आप अपनी आसपास की प्राथमिकताओं और लेनदेन को एकत्रित करके उसका लाभ लेना चाहें तो ले सकेंगे।

मिथुन मासिक राशिफल

इस माह के ग्रह गोचर के अनुसार आपके बिगडे हुए कार्य बनने लगेंगे. किसी विवाद में उलझना हितकर नहीं है. अपने को विवादों से दूर ही रखें. आप अपनी ही कुशलता से औरों को प्रभावित कर पाने में सफल हो पाओगे. अपनी सेहत की तरफ ध्यान देने की सख्त जरूरत है . कोई लम्बी बीमारी का योग है. आहर विहार ठीक रखें समय गुजर जायेगा.

कर्क मासिक राशिफल

इस माह आपके नए विजातीय मित्र बनने की संभावना है। आपको ऐसा प्रतीत होगा कि भाग्य का साथ नहीं मिल रहा है। आमदनी के स्रोत में रुकावट महसूस होगी और नुकसान की आशंका रहेगी। पिता और संतान के साथ किसी भी विषय में विवाद से बचें। इस समय के दौरान धार्मिक कार्य करेंगे तो उससे आपको किसी न किसी प्रकार से लाभ की संभावना रहेगी। आपको कार्य में सफलता प्राप्त होगी। आप कुछ नया सृजनात्मक कार्य करने के लिए उत्सुक रहेंगे। बुजुर्गों तथा मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। आपका स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। व्यस्तता के कारण समय का व्यवस्थित नियोजन न कर सकने से आपके लिए असमंजस भरी स्थिति उत्पन्न होगी। आपके बनते हुए कार्यों में रुकावट आ सकती है। आर्थिक विषय में आप किसी पर भी विश्वास न करें।

सिंह मासिक राशिफल

यह माह आपके लिए  कुल मिला कर लाभ कारी रहेगा. नई नई लाभकारी योजनायों को कार्य रूप देंगे. मित्रॊं से पर्याप्त सहयोग मिलेगा, आर्थिक स्थित मे आशातीत सुधार होगा. जमीन जायदाद का क्रय होगा. सन्तान पक्ष से कुछ निराशा होगी. सम्पादक लेखकों के लिये लाभ का समय है .अगर आपकी कोई पुस्तक लम्बे समय से प्रकाशित नही हो पा रही थी वह इस माह मे प्रकाशित हो सकती है.

कन्या मासिक राशिफल

इस माह आपको भाग्य की सहायता अपेक्षाकृत कम मिलेगी। लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत अधिक करनी पड़ेगी। नौकरी एवं व्यापार दोनों में संघर्ष करना पड़ेगा। नौकरी के स्थान पर आपके किए गए काम का प्रतिफल कम मिलेगा। आपके मौज-शौक में वृद्धि होगी। स्त्री मित्र से लाभ होगा परंतु इस पर खर्च की मात्रा अधिक होगी। कभी-कभी उसके कारण कहीं फंसने की नौबत न आ जाए विशेष सावधानी बरतें। बुद्धि का उपयोग करेंगे तो तकलीफ नहीं आएगी। सरकारी नौकरी करते हैं तो वहां उत्तरार्ध के दौरान फंस न जाएं इसकी सावधानी रखें। महीने के अंतिम चरण में शुक्र मकर राशि में प्रवेश करेगा, जो कि सूर्य के साथ युति करेगा। सरकारी कामकाज में विशेष बुद्धि से निर्णय करना जरूरी है। आपके विवाहेत्तर अथवा अनैतिक संबंध की जानकारी घर पर हो जाए इसके लिए सावधान रहें। यह समय आपके लिए संघर्षपूर्ण कहा जा सकता है। सरकारी कामकाज में तकलीफ आने की संभावना है।

तुला मासिक राशिफल

यह माह  आपके लिये सामान्यतः शुभ रहेगा, अपने व्यापार को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें, अधिक भावुकता आदि से बचें सुख एवम धन की प्राप्ति , सन्तान लाभ पदोन्नति राज्य लाभ विलासिता एवम धार्मिक कार्यं में रुचि बढे. बिगडे कार्य बनेंगे. मासान्त में सन्तान को कष्ट हो सकता है.बाधायें, अनादर, जोडों का दर्द या शल्य चिकित्सा हो सकती है नौकरी व्यव्साय मे परिवर्तन, घर से दूर रहना पड सकता है. दुर्गा उपासना करें.

वृश्चिक मासिक राशिफल

इस माह  आपके लिये ग्रह गोचर के अनुसार विशेष शुभ एवम लाभ दायक नही रहेगा. खर्चे बढने से आपको धन की कमी महशूष होगी, स्वास्थ्य की दृष्टि से अधिकन्शतः अचछा रहेगा. मित्रों से सहयोग रहेगा. धर्म पत्नी का स्वस्थ्य कमजोर होने की सम्भावना है. किसी पर एकाएक विस्वास न करे. यात्रा लम्बी एवम कष्ट प्रद रहेगी . विवाद या दौड धूप के साथ समय व्यतीत होगा. नई योजना बनाना उचित नही हैं,

धनु मासिक राशिफल

इस माह विद्यार्थियों के लिए  अधिक परिश्रम का समय दिखाई दे रहा है। शुक्र इस महीने के अंतिम पखवाड़े में मकर राशि में आएंगे। इस दौरान किसी हिल स्टेशन अथवा प्राकृतिक सौंदर्य वाले स्थल पर घूमने जाने का कार्यक्रम बनेगा। उसके प्रभाव के चलते आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। परिवार में कोई शुभ काम होगा अथवा आप कोई धार्मिक अथवा शुभ काम में उपस्थिति दर्ज कराने का प्रसंग बन सकता है। इसके विपरीत आप वस्त्रों, आभूषणों, मनोरंजन की वस्तुओं इत्यादि में खर्च करेंगे। किसी के साथ नए संबंधों की शुरूआत होने की संभावना भी दिखाई दे रही है। प्रथम पखवाड़े में सूर्य आपके व्यय स्थान में है जिसे बढ़िया स्थिति नहीं कहा जा सकता है। कोर्ट-कचहरी के विषय में आपकी पराजय होने की संभावना है। आमदनी में अवरोध अथवा किसी भी प्रकार से आप पर उधार वसूली के दबाव की संभावना बढ़ेगी। व्यावसायिक मोर्चों पर आपकी प्रतिष्ठा भंग न होगा इसका विशेष ख्याल रखें।

मकर मासिक राशिफल

इस माह आपकी परेशानियां कम होने लगेंगी. विद्यार्थीयों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा. किसान वर्ग के लिये महीना ठीक नही है . परेशानी हो सकती है. बैंक कर्मचारियों को वेतन बृद्धि मिलने के संकेत हैं. सरकारी कर्मचारियों के लिये यह माह मध्यम है . ग्रहस्थी लोगों को घर से सहयोग मिले . परिवार मे नई खुशी का अगमन हो. मासन्त मे धन लाभ के अवसर हैं.

कुम्भ मासिक राशिफल

इस माह  के प्रारंभिक सप्ताह में आप घर के विषय में आवश्यकता से अधिक ध्यान देंगे। आपकी मानसिक चंचलता भी अधिक रहेगी। परिवार अथवा प्रोफेशन से संबंधित निर्णय लेने के लिए दूसरे सप्ताह तक इंतजार करें। परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर महत्वपूर्ण विचार-विमर्श करेंगे तथा घर की कायापलट करने के लिए किसी नयी योजना के विषय में विचार बनाएंगे। परंतु इस विचार-विमर्श के दौरान आप अपनी ही बात सत्य होने का आग्रह रखकर दूसरों के दिमाग पर थोपने का प्रयास न करें। दूसरे सप्ताह में आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। यात्रा की तैयारी रखें। नया काम शुरू कर सकते हैं। भूतकाल में आप भावनाओं के प्रवाह में बह रहे थे वह स्थिति अभी भी यथावत रहेगी। दांपत्यजीवन में परस्पर संवाद बने रहने से सुख और संतोष प्राप्त कर सकेंगे। कामकाज के स्थान पर विपरीत लिंग वाले व्यक्तियों के साथ आपकी निकटता बढ़ेगी। वाहन सुख का योग भी है।

मीन मासिक राशिफल

इस माह के ग्रहों का फल सामान्य ही प्रतीत हो रहा है. आपको न चाहते हुए भी कही जाना पडेगा. ट्रांसफर के चान्स है. अधिकारियों से मेल जोल बढाये. . इस माह मे आपको आर्थिक लाभ हो सकता है रुका हुआ धन बापस आयेगा. आई टी क्षेत्र मे कार्य करने वाले कोई नयी खोज करके नाम कमा सकते हैं. कार्य आरम्भ कीजिये सहयोग अपने आप मिलने लगेगा, सेहत का खयाल रखें|

मार्च राशिफल जानने के लिए यहाँ  क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here