मासिक राशिफल जनवरी 2018: राशि चिन्ह के अनुसार

जनवरी फिर से हमारे जीवन में नई घटनाओं का एक सेट मिल रहा है। 2018 के नए साल की पूर्व संध्या पर, एक प्रसिद्ध ज्योतिषी द्वारा बनाई गई सभी राशि चक्रों के लिए जनवरी 2018 की सबसे सटीक और प्रामाणिक मासिक राशिफल आपको लाता है। देखें कि सितारे आपके आने वाले महीने के लिए क्या हैं।

मासिक राशिफल जनवरी 2018: राशि चिन्ह के अनुसार

जन्म कुंडली, मैच मेकिंग, पंचांग और अधिक जानकारी के लिए; आप यहाँ क्लिक करें

मेष मासिक राशिफल

नये साल का पहला महीना खुशियां लेकर आने वाला है, बाहें फैलाकर स्‍वागत करें. नौकरीपेशा लोगों को अच्‍छी खबर मिलेगी. व्‍यापारी वर्ग को लाभ होगा. जीवन में नयी उमंग आएगी. शत्रुओं पर विजय प्राप्‍त होगी. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. जीवनसाथी आपके लिए ढ़ाल का काम करेगा. आपको अपने चंचल मन को काबू करने की जरूरत है, वरना कुछ दिक्‍कतों का सामना करना  पड़ सकता है.

वृष मासिक राशिफल

 इस साल के शुरूआत में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. निवेश से आशा के अनुरूप धन नहीं आने से मानसिक अशांति में इजाफा होगा. जीवनसाथी आपके साथ कटुता से पेश आएगा. आपका क्रोध मामले को और बिगाड़ सकता है. बाहर का खाने से बचें.

मिथुन मासिक राशिफल

जीवन में आगे बढ़ने के लिए आपको सहयोग की दरकार है. उच्‍च पद पर आसीन किसी व्‍यक्ति से आपके निजी संबंधों का लाभ होगा. कारोबार में नए दरवाज़े तो खुलेंगे, लेकिन इस अवसरों के लिए आपको सजग होना पड़ेगा. वाहनादि चलाते समय जरा सावधानी बरतें.

कर्क मासिक राशिफल

 नये साल में कोई भी काम करने से पहले अच्‍छी तरह से सोच लें. सेहत का खास ख्‍याल रखने की जरूरत है. अपनी खानेपीने की आदतों पर काबू रखें. याद रखिये दोस्‍तों के बिना कामयाबी मिल पाना आसान नहीं, इसलिए उनसे अच्‍छे संबंध बनाए रखें. देव आराधना करें, इसलिए न केवल आपका मन शांत होगा, बल्कि आने वाले कष्‍ट भी परेशान नहीं करेंगे.

सिंह मासिक राशिफल

नए साल की शुरुआत बेहद शानदार होने वाली है. महीने के बाद के 15 दिन बेहद सुखद रहने वाले हैं. अपने दिल की आवाज सुनें और पूरी जी-जान से काम करें कामयाबी जरूर मिलेगी. जीवनसाथी का रवैया आपको नए काम करने के प्रेरित करेगा. किसी मंदिर में दान करने से लाभ होगा.

कन्या मासिक राशिफल

साल की शुरुआत आपके लिए थोड़ी निराशाजनक रहने वाली है. शत्रु पक्ष की ओर से आपके खिलाफ षड़यंत्र किया जा रहा है, सावधानी की दरकार है. बॉस से मतभेद हो सकता है. संतान की ओर से भी कष्‍ट मिलने के योग हैं. माता-पिता के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर भी चिंताएं बनी रहेंगी.

तुला मासिक राशिफल

कुछ तो खास होने वाला है इस महीने में. राजनीति में दिलचस्‍पी एक ऊंचा मकाम दिलाएगी. प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी, साहित्य संगीत में दिलचस्‍पी का फायदा होगा. सेहत का ख्‍याल रखें. महीने के पूर्वाद्ध में खर्चे अधिक होंगे, जिससे धन संचय में परेशानी आएगी. चांदी के लोटे मे बहती नदी का जल भर कर रखने से फायदा होगा.

वृश्चिक मासिक राशिफल

वक्‍त थोड़ा मुश्किल है. आप कार्यक्रमों के प्रति अरुचि महसूस करेंगे. . मेहनत के बावजूद फल नहीं मिलने से हताशा आपके मन में घर कर सकती है. अति विश्वास के एवज में आपको धोखा मिल सकता है.

धनु मासिक राशिफल

साल की शुरुआत अच्‍छी रहने वाली है. पुराने कर्जों से मुक्ति मिलेगी. हां पुराने मुकदमे परेशानी में डाल सकते हैं. मन चंचल हो रहा है उस पर नियंत्रण रखें. संतान की ओर से अच्‍छी खबर मिलेगी. ससुराल पक्ष की ओर से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. नौकरी बदलने के योग है.

मकर मासिक राशिफल

आपके जीवन में काफी उथल-पुथल रहने वाली है. किस्‍मत की गाड़ी रुक-रुककर आगे बढ़ेगी. कहीं कुछ अटका हुआ है जो आपको आगे बढ़ने वाला है. दोस्‍तों आपकी सहायता के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे. जीवनसाथी का अडि़यल रुख मानसिक तनाव बढ़ाएगा. नौकरीपेशा लोगों की बॉस से अनबन हो सकती है. सेहत भी साथ नहीं देगी. कुल मिलाकर यह महीना आपके लिए शुभ फल देने वाला नहीं है.

कुम्भ मासिक राशिफल

महीने की शुरुआत में कष्‍ट रहेगा, लेकिनमें डाल सकती है. अपनों का सहयोग आपको जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता रहेगा. संतान सुख की प्राप्ति  15 तारीख के बाद आर्थिक पक्ष में सुधार के संकेत हैं, लेकिन शारीरिक तौर पर उदर और घुटनों की तकलीफ दिक्‍कत होने के संकेत हैं. किसी पुराने मित्र से आपको काफी सहायता मिल सकती है. शत्रु शांत रहेंगे.

मीन मासिक राशिफल

महीने की शुरुआत सामान्‍य रहेगी. आर्थिक पहलु को नजरअंदाज न करें. जमीन आदि में निवेश करने से बचें. पत्‍नी का स्‍वास्‍थ्‍य चिंता का सबब बन सकता है. कार्यों में रुचि नहीं होगी. बेकार की बातों मानसिक तनाव दे सकती हैं. कारोबार में हालात मध्‍यम रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों का अपने वरिष्‍ठों से विवाद हो सकता है.

जन्म कुंडली, मैच मेकिंग, पंचांग और अधिक जानकारी के लिए; आप यहाँ क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here