मासिक राशिफल अक्टूबर 2019

अक्टूबर का महीना शुरू होने के साथ ही व्यवसाय, व्यापार और नौकरीपेशा, हर वर्ग में लाभ और उन्नति को लेकर गुणा-भाग होनी शुरू हो जाती है। आखिर यह महीना व्यवसायिक वर्ष का लेखा-जोखा करने और नए व्यवसायिक वर्ष की शुरुआत का महीना होता है। इस महीने में कई ग्रहों की स्थिति में भी बदलाव होने जा रहा है। अंकों और ग्रहों के संयोग का आपके जीवन पर क्या असर होगा जानिए। आपका अक्टूबर 2019 मासिक राशिफल, इस प्रकार है…

मासिक राशिफल

अपने मेल पर मुफ्त राशिफल प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

मासिक राशिफल अक्टूबर 2019

मेष मासिक राशिफल

मेष राशिफल

अपने दैनिक राशिफल और पंचांग को मुफ्त में देखें

मेष राशि का स्वामी मंगल का संचार कर्म स्थान पर रहेगा अतः कार्य के प्रति आपका उत्साह बना रहेगा। कार्य के प्रति ऊर्जावान दिखेंगे। कार्यस्थल पर जोश बनाये रखे परन्तु जोश में होश न खोये कही आपके ऊपर भारी न पर जाए । अपने भाई-बंधुओं के सहयोग से बिगड़े कामों में सुधार होने की उम्मीद है। संतान के ऊपर व्यय करना पर सकता है। ज्यादा गुस्सा एवं उत्तेजना से कोई बना हुआ कार्य खराब हो सकता है अतः अपने क्रोध पर काबू रखे। गुरु के अष्टमस्थ होने से स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है एवं परिवार में कुछ मतभेद भी बनेंगे। स्थान परिवर्तन एवं दूर की यात्राएं होने से मन अशांत एवं असंतुष्ट हो सकता है।

आप जरूर पढ़े: मेष राशि करियर विकल्प

वृषभ मासिक राशिफल

वृषभ राशिफल

वृष राशि वालों के षष्ठ भाव में शुक्र ग्रह का संचार करने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होगी।  हॉस्पिटल का चक्कर लग सकता है। इस समय आपको ऋण लेना पर सकता है या किसी से उधार पैसा ले सकते हैं। आय कम और खर्च अधिक  रहेगा। भाई बंधुओं से मतभेद हो सकता है। आपके स्वभाव में तीक्ष्णता एवं उत्तेजना से बनते कामों मेंविघ्न उत्पन्न हो सकते हैं अतः अपनी उत्तेजना को अपने काबू में रखना ही अच्छा रहेगा। अनियोजित खर्च से बचें। लड़ाई-झगड़ा हो सकता है अतः इससे बचे। परिस्थितियों में विशेष रूप से परिवर्तन होंगे। साझेदारी के कार्यों में मनमुटाव हो सकता है। नई नई समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। परिवार में वैचारिक मतभेद एवं संतान संबंधी कुछ न कुछ चिंता बनी रहेगी।

आप जरूर पढ़े: वृषभ राशि करियर विकल्प

मिथुन मासिक राशिफल

मिथुन राशिफल

यह महीना आप के लिए कुछ विशेष सौगात लेकर आ सकता है। यदि आप कुछ नया करने के लिए सोच रहे है तो बहुत अच्छा यदि नहीं हो तो कुछ नया करने के लिए कोई न कोई योजना अवश्य बनाये। यह समय रोमांस का भी किसी हसीना से मिलकर आपका रोम रोम रोमांचित हो सकता है। आपका ज्यादा समय व्यवसायिक कार्यों में व्यतीत होगा। धन लाभ और उन्नति के दरवाजे खुलेंगे। दिनांक 17 से पंचम भाव में सूर्य बुध शुक्र की एक साथ होने से मिश्रित प्रभाव रहेंगे। आय के साधन बनते रहेंगे। संतान या उनके कैरियर से संबंधी चिंता से आप परेशान रह सकते हैं। धार्मिक कार्यो में  रुचि बढ़ेगी। जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

कर्क मासिक राशिफल

कर्क राशिफल

इस समय बुध व्यय भाव का स्वामी होकर चतुर्थ भाव में रहेगा परिणाम स्वरूप माता के साथ सम्बन्ध में कुछ तनाव, घर में रेनोवेशन या घर में परिवर्तन हो सकता है। कर्क राशि वाले जातक के लिए इस मास कारोबार में कमी रह सकती है। धन लाभ साधारण रहेगा अतः कोई विशेष खर्च की योजना न बनाये। परिवार में मनमुटाव सम्भव है। मन बुद्धि में हमेशा भ्रम की स्थिति बनी रहेगी । छोटी-छोटी बात को लेकर क्रोध बढ़ेगा। संतान संबंधी कोई न कोई परेशानी आ सकती है। व्यर्थ का भागदौड़ बना रहेगा।

आप जरूर पढ़े: कर्क राशि करियर विकल्प

सिंह मासिक राशिफल

सिंह राशिफल

इस महीना सिंह राशि का स्वामी सूर्य का संचार धन तथा सहज भाव में होगा इस कारण धनार्जन के लिए आपको कठिन मेहनत करनी पड़ेगी साथ ही आपको लघु यात्रा का भी योग बन रहा है। आपने जो योजना बनाये है उसमे आंशिक सफलता मिलेगी। धन लाभ सामान्य रहेगा। घर परिवार में कोई मांगलिक कार्य भी हो सकता है। दिनांक 17 से अचानक यात्रा करना पर सकता है इसका लाभ शायद ही मिले। व्यर्थ का खर्च बढ़ेगा।  वाहन आदि का क्रय विक्रय भी हो सकता है। नौकरी से भाग्योदय  का योग बन रहा है। यदि शादी के योग्य हो गए है तो यह महीना आपके लिए शुभ है परिणय सूत्र में बंध सकते हैं।

आप जरूर पढ़े: सिंह राशि करियर विकल्प

कन्या मासिक राशिफल

कन्या राशिफल

कन्या राशि में सूर्य, बुध योग होने से बिगड़े कार्य में सुधार होगा। धन लाभ और प्रगति के मार्ग प्रशस्त होंगे। उत्तरार्ध भाग में भी मिश्रित फल मिलेंगे। इस समय अत्यधिक परिश्रम करने पर भी मनोनुकूल लाभ में कुछ कमी रहेगी। आपका अपने निकट के बंधुओं से कुछ तनाव की स्थिति रहेगी। महीना के उत्तरार्ध से आर्थिक उलझन आएँगी। खर्च अधिक के साथ साथ घरेलू परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। मन में अशांति एवं असंतुष्टता बनी रहेगी जिसके कारण क्रोध बढ़ सकता है।

यदि आप स्टूडेंट है और कोई परीक्षा दे रहे है तो संभल कर रहे। नवीन कार्य की योजना बनेगी परंतु क्रियान्वयन में अभी विलंब रहेगा। प्रॉपर्टी में कोइ इन्वेस्टमेंट हो सकता है। यदि आप विवाहित नहीं है तो विवाह के लिए अनुकूल समय है आप इस समय विवाह के लिए अपने प्रयास तेज कर दीजिये। शीघ्र ही विवाह का योग बन रहा है। इस महीना आपको अपने आत्म विश्वास में कमी आ सकती है जो आपके व्यापार या कर्म क्षेत्र के लिए ठीक नहीं है अतः अपने आत्मविश्वास को बढ़ाये रखने में कोई कसर नहीं छोड़े।

आप जरूर पढ़े: कन्या राशि करियर विकल्प

तुला मासिक राशिफल

तुला राशिफल

तुला राशि के जातक के लिए शुक्र लग्न में होने से बाधाओं के बावजूद गुजारे योग आय के साधन बनते रहेंगे फिर भी अनियोजित खर्च से बचे रहे अन्यथा मानसिक तनाव हो सकता है। अधिक खर्च से परेशानी का अनुभव होगा। पराक्रम में वृद्धि होगी तथा व्यर्थ की भागदौड़ भी बनी रहेगी। यात्रा में चोट आदि का भय तथा माता पिता से मतभेद हो सकते हैं।

यात्रा करते समय सावधानी रखना बहुत ही जरुरी है क्योकि एक्सीडेंट का योग बन रहा है। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति के सहयोग से कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी। किसी कार्य के लिए पूर्व में किये गए प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। सरकारी क्षेत्र में सफलता के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। यदि आप नौकरी के तलाश में है तो अपना प्रयास तेज कर दीजिये गुरु की कर्म भाव पर दृष्टि नौकरी में सफलता दिला सकता है।

आप जरूर पढ़े: तुला राशि करियर विकल्प

वृश्चिक मासिक राशिफल

वृश्चिक राशिफल

मास अक्टूबर से परिस्थितियां धीरे-धीरे अनुकूल होंगी। अपने कठिन मेहनत से कुछ बिगड़े कार्यों में निश्चित ही सुधार होगा। अनियोजित खर्च भी होगा। नियोजित योजनाओं में विघ्न बाधाएं आ सकती है। परिवार में मतभेद हो सकता है तथा कठिन परिस्थितियों के बावजूद आय के साधन बनते रहेंगे।रखे हुए धन का व्यय होगा। सरकारी नौकरी में है तथा रिश्वत भी लेते है तो संभल जाइये रिश्वत लेते हुए पकडे जा सकते है आपकी शिकायत गुप्त रूप से की जा सकती है। धर्म में अभिरुचि संतान संबंधी सुख तथा सोची योजनाओं में कामयाबी मिलेगी।

आप जरूर पढ़े: वृश्चिक राशि करियर विकल्प

धनु मासिक राशिफल

धनु राशिफल

यह आपके लिए औसत समय है। आपको जल्दबाज़ी में निर्णय लेने से बचना चाहिए, जिससे घरेलू जीवन में आपकी छवि कम हो सकती है। आपको परिवार के सदस्यों के साथ संचार पर स्पष्ट होना चाहिए। कार्य में भाग लेने से आप आत्मविश्वास खो सकते हैं। आपको सामाजिक गतिविधियों से निपटने में कूटनीतिक होना चाहिए। एकाग्रता में सुधार लाने और अभ्यास में ध्यान लगाने के लिए मेडिटेशन करें। आप रिश्तेदारों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखेंगे। आपके ईमानदार प्रयासों से आकर्षक प्रचार हो सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, और आप व्यक्तिगत जीवन में लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। आपकी कमाई बढ़ सकती है, लेकिन व्यापक उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। इस दौरान आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

आप जरूर पढ़े: धनु राशि करियर विकल्प

मकर मासिक राशिफल

मकर राशिफल

माह अक्टूबर में लाभ स्थान पर बुध गुरु का योग होने से विभिन्न आर्थिक योजनाओं को क्रियान्वित करने के संकेत मिलते हैं। व्ययेश गुरु के लाभ स्थान में होने से लाभ में कमी आएगी। सूर्य नीच अस्त होने से कोई बना हुआ कार्य बिगड़ सकता है। संघर्षपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद व्यवसाय में धन लाभ एवं पदोन्नति के योग हैं। शनि के व्यय स्थान में होने से अनियोजित खर्च का योग बन रहा है। शारीरिक कष्ट हो सकता है।

आप जरूर पढ़े: मकर राशि करियर विकल्प

कुम्भ मासिक राशिफल

कुंभ राशिफल

मास के पूर्वार्ध में घरेलू उलझने बढ़ेंगे जिसके कारण मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर कुछ घबराहट हो सकती है परन्तु धीरे धीरे सब नार्मल हो जाएगा। अपने व्यवहार में संयम बरते। उत्तरार्ध में कुछ बिगड़े कार्यों में सुधार होगा। कुछ सोची योजनाओं में कामयाबी मान सम्मान में वृद्धि होगी। मांगलिक कार्यो में कार्यों पर खर्च अधिक होगा।

नए कार्य की योजना बनेगी परंतु क्रियान्वयन में अभी देर होगा। प्रॉपर्टी में कोइ इन्वेस्टमेंट हो सकता है। यदि आप स्टूडेंट है और कोई परीक्ष दे रहे है तो संभल कर रहे। खर्च अधिक के साथ साथ घरेलू परेशानियों का सामना करना पर सकता है। मन में अशांति एवं असंतुष्टता बनी रहेगी जिसके कारण गुस्सा बढ़ सकता है।

आप जरूर पढ़े: कुम्भ राशि करियर विकल्प

मीन मासिक राशिफल

मीन राशिफल

मीन राशि का स्वामी ग्रह गुरु का संचार भाग्य स्थान में रहेगा इस कारण आप भविष्य की योजना को लेकर परेशान दिखेंगे परन्तु सब कुछ होते हुए भी आपकी आर्थिक समृद्धि तथा भाग्यवृद्धि होगी। आप बहुत मेहनत करेंगे और उसमे सफलता भी मिलेगी। निर्वाह योग्य आय के साधन बनते रहेंगे। दिनांक 17 से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पर सकता है।  कार्य के प्रति ऊर्जावान दिखेंगे। किसी से लड़ाई-झगड़ा न करे ऐसे अवसर आ सकते हैं। स्थान परिवर्तन तथा धार्मिक या व्यापारिक यात्रा  का योग बन रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here