मासिक राशिफल अगस्त 2019

अगस्त का महीना शुरू होने के साथ ही व्यवसाय, व्यापार और नौकरीपेशा, हर वर्ग में लाभ और उन्नति को लेकर गुणा-भाग होनी शुरू हो जाती है। आखिर यह महीना व्यवसायिक वर्ष का लेखा-जोखा करने और नए व्यवसायिक वर्ष की शुरुआत का महीना होता है। इस महीने में कई ग्रहों की स्थिति में भी बदलाव होने जा रहा है। अंकों और ग्रहों के संयोग का आपके जीवन पर क्या असर होगा जानिए। आपका मासिक राशिफल अगस्त 2019, इस प्रकार है…

मासिक राशिफल

अपने मेल पर मुफ्त राशिफल प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

मासिक राशिफल अगस्त 2019

मेष मासिक राशिफल

इस माह अगस्त के प्रथम सप्ताह में मंगल, सूर्य, बुध तथा शुक्र के चतुर्थ भाव में होने से पारिवारिक एवं घरेलू उलझनों के कारण आपका मन अशांत एवं असंतुष्ट रहेगा इसमें कोई संदेह नहीं है ऐसा समझना चाहिए। मंगल का गोचर पंचम भाव में होने से संतान संबंधी कष्ट हो सकता है। वही गुरु की धन भाव पर दृष्टि के कारण धन का आगमन तथा किसी बिगड़े कार्य में सुधार एवं कार्य सिद्धि के योग बन रहा है। इस समय धन का अपव्यय एवं भागदौड़ भी बनी रहेगी। पदोन्नति भी संभव है। ऋण लेने का योग बन रहा है। दाम्पत्य जीवन में कलह संभव है खासकर सेक्स को लेकर। श्री हनुमान अष्टक स्तोत्र का पाठ कर प्रसाद बांटना शुभ रहेगा।

आप जरूर पढ़े: मेष राशि करियर विकल्प

वृषभ मासिक राशिफल

अगस्त महीना में लग्नेश शुक्र के तृतीय तथा चतुर्थ भाव में संचार करने से संतान को लेकर मानसिक तनाव बना रह सकता है। घर से दूर भी जाना पड़ सकता है। पढाई में बाधाओं का सामना करना पर सकता है। कुछ आर्थिक परेशानियां भी बनी रहेंगी। बौद्धिक विक्षिप्तता की स्थिति वा मानसिक कष्ट सम्भव है। निकट बंधुओं से तकरार होगी। शनि की ढैय्या के प्रभाव से संतान संबंधी चिंता बनी रहेगी। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

आप जरूर पढ़े: वृषभ राशि करियर विकल्प

मिथुन मासिक राशिफल

लग्न में राहु तथा दूसरे भाव में बुध, शुक्र और सूर्य की युति रहने से पारिवारिक एवं आर्थिक स्थिति में अनिश्चितता रहेगी। पिता को कष्ट हो सकता है। भाई-बंधू की रेस्पोंसबिलिटी मिल सकती है। गुप्त परेशानी एवं शरीर कष्ट का योग बन रहा हैं। अनियोजित कार्यों पर धन का खर्च अधिक होगा। घर से दूर जाना पर सकता है। वाणी दोष के कारण परिवार से वाद विवाद संभव है सावधानी बरते। स्वास्थ्य नरम रहेगा। पेट विकार हो सकता है। व्यर्थ के झगड़े अथवा वाद विवाद में परेशानी के योग बनेंगे सावधानी बरतें।

कर्क मासिक राशिफल

इस महीना व्यवसाय एवं नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी। आर्थिक क्षेत्र में असमंजस की स्थिति होने से मन अशांत रहेगा। व्यवसाय में भी परिवर्तन की योजना बनेगी परंतु सूर्य बुध एवं शुक्र का संचार इस राशि पर होने से व्यक्तिगत, घरेलू एवं आर्थिक परेशानियां बनी रहेंगी। क्रोध एवं उत्तेजनात्मक वाणी से बचें।

आप जरूर पढ़े: कर्क राशि करियर विकल्प

सिंह मासिक राशिफल

मास के पूर्वार्ध में सूर्य, शुक्र तथा बुध के बारहवे भाव में रहने से आशा के विपरीत खर्च होंगे। अचानक खर्च का बोझ आ सकता है। बिना सोचे समझे वा जल्दबाजी में कोई निर्णय न ले यह निर्णय नुकसान देने वाला होगा। स्वास्थ्य को लेकर परेशानी, इन्फेक्शन, हड्डियों का दर्द, ह्रदय सम्बन्धी परेशानी दाहिने आँख में परेशानी हो सकती है। घरेलू उलझने बढ़ेंगे। दिनांक 17 से सूर्य का लग्न में संचार करने से दैनिक कार्य एवं सरकारी क्षेत्र में रुके हुए कार्यों में प्रगति होगी।

आप जरूर पढ़े: सिंह राशि करियर विकल्प

कन्या मासिक राशिफल

इस माह आपके व्यावसायिक क्षेत्रों में संघर्षपूर्ण परिस्थितियों का सामना रहेगा। भाग्येश शुक्र के लाभ भाव में होने से धन लाभ का योग बन रहा है। वहीं भागदौड़ वाहन आदि सुख एवं भौतिक कार्यों पर धन का खर्च अधिक होने की उम्मीद है। शनि की लग्न के ऊपर दृष्टि होने से शरीरिक एवं मानसिक चिंता बनी रहेगी। दशरथ कृत शनि स्तोत्र का पाठ करें

आप जरूर पढ़े: कन्या राशि करियर विकल्प

तुला मासिक राशिफल

तुला राशि वा लग्न वाले व्यक्ति के निर्वाह योग्य आय होगी। इस समय खर्च भी अधिक होगा। दशम में सूर्य, बुध तथा शुक्र के योग होने से विपरीत परिस्थितियों में भी आकस्मिक लाभ होंगे साथ ही व अप्रत्याशित खर्च भी बढ़ेंगे। स्वास्थ्य नरम क्रोध अधिक और उत्तेजित होने से कोई बना हुआ काम बिगड़ सकता है सावधानी बरतें।

आप जरूर पढ़े: तुला राशि करियर विकल्प

वृश्चिक मासिक राशिफल

इस माह मंगल के भाग्य स्थान तथा कर्म भाव में संचार होने से व्यवसाय में अपेक्षित वृद्धि होगी।  स्थान में मंगल के कारण पिता पुत्र में मनमुटाव की स्थिति बनी रहेगी। लग्नेश मंगल की भाग्य और कर्म स्थान पर होने के कारण आप अपने मेहनत से भाग्यवृद्धि करेंगे। दिनांक 17 के बाद भूमि-वाहन आदि का क्रय विक्रय भी होगा।

आप जरूर पढ़े: वृश्चिक राशि करियर विकल्प

धनु मासिक राशिफल

इस माह मन में अशांति एवं असंतुष्टता बनी रहेगी। पिता-पुत्र में मतभेद एवं संतान संबंधी चिंता रहेगी। दिनांक 17 अगस्त से सूर्य स्वराशि में संचार होने से निर्वाह योग्य आय के साधन बनते रहेंगे। धर्म-कर्म में भी रुचि बढ़ेगी। नौकरी को लेकर पूर्ण सावधानी बरते। नौकरी में परिवर्तन संभव है। आपकी साढ़ेसाती भी चल रही है मानसिक उलझन बनी रहेगी। सच्ची निष्ठां के साथ कर्म करे सब कुछ ठीक रहेगा।

आप जरूर पढ़े: धनु राशि करियर विकल्प

मकर मासिक राशिफल

इस राशि वाले जातक को मानसिक तनाव एवं स्वास्थ्य में विकार सिर दर्द, आंखों में कष्ट की संभावना होगी। धन का आकस्मिक खर्च भी बढ़ेगा। दिनांक 17 से सूर्य का संचार अष्टम भाव में होने से आत्मिक कष्ट संभव है। अचानक धन लाभ भी सकता है। दशमेश शुक्र के मारक  स्थान में होने ने से नौकरी या व्यवसाय को लेकर परेशानी आ सकती है। कोई भी कार्य में विलंब संभावित है।

आप जरूर पढ़े: मकर राशि करियर विकल्प

कुम्भ मासिक राशिफल

अनेक परेशानियों के बाद भी धन लाभ एवं उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। किसी शुभ कार्य पर खर्च होगा। दिनांक 17 से लग्न पर सूर्य की दृष्टि रहने से क्रोध एवं उत्तेजना अधिक होगी। आपके अंदर अहंकार बढ़ेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतांतर पैदा होने के संकेत हैं। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहे। भूमि का लाभ मिल सकता है। भाइयो का सहयोग मिलेगा। श्री सुंदरकांड का पाठ करना शुभ रहेगा

आप जरूर पढ़े: कुम्भ राशि करियर विकल्प

मीन मासिक राशिफल

इस माह कार्य क्षेत्र में दौड़-धूप अधिक रहेगा। धन लाभ के साथ-साथ खर्च में वृद्धि होगी। धर्म-कर्म में रुझान बढ़ेगा एवं शुभ कार्य संपन्न होगा। गुरु के भाग्य स्थान में अपनी मेहनत से भाग्य निर्माण करने में सक्षम होंगे।इस समय आप स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानी एवं व्यवसाय में भी अनेक उतार चढ़ाव का सामना करना पर सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here