fbpx
होमज्योतिषमासिक राशिफल जून 2022

मासिक राशिफल जून 2022

यह इस साल का छठा महीना यानी जून शुरू होने के साथ ही व्यवसाय, व्यापार और नौकरी पेशा, हर वर्ग में लाभ और उन्नति को लेकर गुणा-भाग होनी शुरू हो जाती है। आखिर यह महीना व्यावसायिक वर्ष का लेखा-जोखा करने और नए व्यावसायिक वर्ष की शुरुआत का महीना होता है। इस महीने में कई ग्रहों की स्थिति में भी बदलाव हो सकते है। अंकों और ग्रहों के संयोग का आपके जीवन पर क्या असर पड़ सकता है आइये जानते है कैसे..? आपका यह जून 2022 का मासिक राशिफल कुछ इस प्रकार है…

अपने मेल पर मुफ्त राशिफल प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

मेष मासिक राशिफल

मेष राशिफल

अपने दैनिक राशिफल और पंचांग को मुफ्त में देखें

मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। वरिष्ठ अधिकारियों का भरोसा और सहयोगियों का सम्मान प्राप्त होगा। आपको विदेशी नौकरी में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे और आपको उत्तम पद की प्राप्ति हो सकती हैं काम को बहुत तेजी से आगे बढ़ाएगी और बिज़नेस का विस्तार होगा। विदेश से जुड़े कारोबार में उन्नति होगी और समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कारोबारियों में आपकी धाक जमेगी। कारोबार से भी आपको लाभ मिलेगा। आप इस दौरान विदेश में कारोबार शुरू कर सकते हैं या विदेशी व्यापार से जुड़ सकते हैं। इसकी वजह से आपको बड़ा लाभ मिलेगा। कारोबार में सरकारी क्षेत्र से भी लाभ की उत्तम संभावना है। इस वक्त निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा, महीने के उत्तरार्ध में परिस्थितियां खासतौर पर अनुकूल रहेंगी और सेहत को लेकर आपमें आत्मविश्वास भी आयेगा। जीवन साथी के साथ अहम का टकराव भी हो सकता है। इस दौरान आपको धैर्य रखना होगा। विवाहित जातकों को एक दूसरे के प्रति विश्वास बनाए रखना होगा और अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर वालों को इस दौरान सचेत रहने की जरूरत है। इसका असर आपके वैवाहिक जीवन पर पड़ सकता है। घर परिवार के मसअलों को भी दूर करने में आपका योगदान बढ़ेगा। आप अपनी प्यारी-मीठी बातों और वाकपटुता से परिवार वालों को मना कर अपनी बात मनवाने और काम निकलवाने में सफल रहेंगे। आपको सलाह है कि परिवार के सदस्यों में किसी तरह का भेदभाव ना करें। सभी के दिल में जगह बनाए और निष्पक्षता के साथ मामले को सुलझाने की कोशिश करें। इस दौरान पारिवारिक समस्याओं को लेकर चल रहे कोर्ट केस में राहत नजर आएगी। आपको सलाह है कि इस वक्त बाहरी लोगों के बहकावे में आने से बचें।

आप जरूर पढ़े: मेष राशि करियर विकल्प

वृषभ मासिक राशिफल

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के जातकों के लिए करियर के दृष्टिकोण से यह अच्छा समय है। आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है। कर्मक्षेत्र में इस दौरान मेहनत तो अवश्य दिखाई देगी परंतु उस मेहनत का पूर्ण फल आप को प्राप्त होगा। आपको व्यापारिक दृष्टि से लाभ होगा। नई-नई योजनाओं में आपको सफलता मिलेगी। मन और विवेक से आप अपने व्यापार को अग्रसर करने में जुटेंगे। इस मामले में ग्रहों का पूर्ण सहयोग मिलेगा और आपको सफलता मिलती भी दिखाई देगी। आप किसी नए क्षेत्र में कारोबार का विस्तार कर सकते हैं। इस वक्त आप व्यापार में भी निवेश करेंगे और इसका परिणाम अच्छा होगा। विदेशी व्यापार के लिए समय अच्छा है। बिजनेस और व्यापार में रुके हुए धन का आगमन होगा। पैतृक संपत्ति से धन का सुख दिखाई देता है। कारोबार या व्यापार में निवेश करने के लिए आपको बैंक से आसानी से कर्ज मिल जाएगा। आपको सलाह है कि शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले अच्छी तरह विचार करें। आपके लिए जरूरी है कि दिनचर्या ठीक करें। देर रात तक जागना और सुबह देर तक सोने से परहेज करें। इस समय योग और ध्यान करने से आपको काफी हद तक मदद मिलेगी। खानपान पर भी ध्यान रखें और तली भुनी चीजों से परहेज करें। ग्रहों के योग से स्वास्थ्य संबंधी कुछ चुनौतियां बनी रहेगी। अधिक दौड़ भाग से बचने की कोशिश करें। घर में बड़े बुजुर्गों विशेषकर माताजी के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। दांपत्य जीवन में फिर प्यार बढ़ने लगेगा। जीवन साथी एक दूसरे की बात को समझने की कोशिश करेंगे। किसी बात को लेकर अगर गलतफहमी है तो अब दूर हो जाएगी। इस दौरान आप भविष्य को लेकर आपस में योजना बना सकते हैं। परिवार में एकता बढ़ेगी। सभी सदस्यों में सहयोग नजर आएगा। तृतीय भाव पर बृहस्पति की पूर्ण दृष्टि होने से भाई बहनों का सुख और सहयोग बना रहेगा। आपके काम में भी भाई-बहन मददगार साबित होंगे।

आप जरूर पढ़े: वृषभ राशि करियर विकल्प

मिथुन मासिक राशिफल

मिथुन राशिफल

कारोबार के सिलसिले में लंबी यात्राओं का योग है और कुछ जातक विदेश भी जा सकते हैं। ऐसी यात्राओं से बिज़नेस में सफलता मिलेगी और नए संपर्क स्थापित होने से अच्छा लाभ होगा। आपको सलाह है कि ज्यादा महत्वाकांक्षी योजनाएं नहीं बनाए। अगर आप नए क्षेत्र में कारोबार बढ़ा रहे हैं तो एक-एक कदम आगे बढ़ाना फायदेमंद रहेगा। आपको सलाह है कि लंबी अवधि की योजनाओं में निवेश करने से बचें। इस दौरान व्यापार में निवेश करने से पहले पुनर्विचार करना अच्छा होगा। हालांकि महीने का उत्तरार्ध आर्थिक दृष्टि से आपके लिए सफल रहेगा और आपके निर्णय सही साबित होंगे। घर परिवार में बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार दिखाई देगा। इस दौरान माता-पिता के स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान दें। मामूली समस्या दिखने पर भी डॉक्टर की सलाह लेना ठीक होगा। व्यक्तिगत तौर पर आप इस दौरान चटपटी चीजों से परहेज करें और घर का खाना ही खाएं । घर परिवार से जुड़े मामले में अधिकार क्षेत्र को लेकर टकराव हो सकता है। आपको भाई-बहनों से लाभ की संभावना है। भाई-बहन आपके हर कार्य में सहयोग करेंगे और माह के उत्तरार्ध के बाद संभव है कि आप भाई बहनों पर खर्च भी करें।

आप जरूर पढ़े: मिथुन राशि करियर विकल्प

कर्क मासिक राशिफल

कर्क राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए कैरियर के दृष्टिकोण से महीने की शुरुआत सामान्य दिखाई देगी। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को लाभ होगा। आपकी तरक्की भी हो सकती है और आपको बड़ी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। महीने के उत्तरार्ध में नौकरीपेशा लोगों के लिए परिस्थितियां ज्यादा अनुकूल होंगी। आपके अच्छे काम की प्रशंसा होगी। आपके विदेशी धन लाभ के लिए पूर्ण संकेत हैं। शेयर बाजार से जुड़े जातकों को अच्छा लाभ प्राप्त होगा। इस दौरान दशम भाव में राहु और शुक्र के होने से शेयर बाजार से आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है। आपको सलाह है कि शेयर बाजार में पैसा लगाते हुए सावधान रहें और अपने विवेक का इस्तेमाल करें। जीवन साथी के स्वास्थ्य में थोड़ी बहुत परेशानी हो सकती है। आप इस दौरान भोजन में वसा युक्त पदार्थों का इस्तेमाल कम से कम करें। समय और अल्प भोजन आपके लिए ठीक होगा। नियमित तौर पर अंकुरित अनाज खाने की आदत डालें और घरवालों को भी पौष्टिक भोजन के लिए प्रेरित करें। अविवाहित जातकों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है। अगर लंबे वक्त से विवाह की बात अटकी है तो इस वक्त खुशखबरी मिल सकती है। इसी तरह शादीशुदा जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन काफी हद तक आपके अनुकूल रहेगा। घर में सुख शांति का माहौल बनेगा और घर में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सकता है। भाई बहनों से आपके रिश्ते अच्छे रहेंगा और उनसे लाभ मिलेगा। भाई-बहन आपके कार्य में योगदान करेंगे। इस समय बेहतर होगा कि आप रिश्तेदारों से संबंध ठीक करने की कोशिश करें। करीब रिश्तेदारों के सहयोग से आपको फायदा हो सकता है।

आप जरूर पढ़े: कर्क राशि करियर विकल्प

सिंह मासिक राशिफल

सिंह राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए करियर के दृष्टिकोण से यह माह अच्छा रहने वाला है। नौकरी के क्षेत्र में उतार-चढ़ाव रहेगा। एक तरफ आपके अधिकार में वृद्धि की संभावना रहेगी तो दूसरी तरफ कार्यक्षेत्र में झगड़े की स्थिति पैदा हो सकती है। इस दौरान आपके मन में अपमान का भय भी रहेगा। दफ्तर में बेवजह किसी से न उलझें और सहयोगियों के साथ अच्छा बर्ताव करें। समय पर अपना काम पूरा करेंगे तो आपके खिलाफ होने वाली शिकायत भी बेअसर साबित होगी। कारोबार करने वालों के लिए यह अच्छा महीना रहेगा। व्यापार के क्षेत्र में भी सफलता की संभावना है। आर्थिक स्थिति और भी मजबूत होगी। कई जगहों से धन का आगमन होगा। माह के उत्तरार्ध में सूर्य के एकादश भाव में जाने से विदेशी धन लाभ होगा। कई जातकों के लिए रुके हुए धन का आगमन दिखाई देगा। निवेश करने में जल्दबाजी नहीं दिखाएं। शेयर मार्केट में सोच समझकर पैसा डालें और इस मामले में अपने विवेक पर भरोसा करें। मौसम के असर को भी आपको ध्यान में रखना होगा। घर के बाहर के भोजन से परहेज करें और तली भुनी चीजें ना खाएं। आपकी लापरवाह जीवनशैली की वजह से पेट संबंधी रोग हो सकते हैं। नियमित व्यायाम करने और योग की मदद से आप अच्छा महसूस करेंगे और आत्मबल भी आएगा। शादीशुदा जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा और जीवन साथी से सामंजस्य बेहतर होगा। जीवन साथी के साथ हंसी खुशी और प्यार के पल गुजारने का ज्यादा अवसर मिलेगा। रिश्तेदार आपके काम आ सकते हैं। ससुराल पक्ष से भी आपको समर्थन मिलेगा। कुछ टूटे हुए रिश्ते इस दौरान फिर से जुड़ सकते हैं। घर में मेहमानों की आवाजाही बढ़ेगी और इसकी वजह से माहौल अच्छा रहेगा। काम से समय निकालकर कुछ वक्त घर परिवार में व्यतीत करने की कोशिश करें। माता-पिता को अकेलेपन का एहसास नहीं होने दें।

आप जरूर पढ़े: सिंह राशि करियर विकल्प

कन्या मासिक राशिफल

कन्या राशिफल

कन्या राशि के जातकों के लिए करियर के दृष्टिकोण से यह अच्छा समय है। हालांकि इस दौरान कुछ चुनौतियां भी सामने आएंगी। बिजनेस करने वालों के लिए उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। महीने के उत्तरार्ध में सूर्य के दशम भाव में जाने से आपके कामकाज में कमी दिखाई देगी। आपको इस वक्त कारोबार के विस्तार की योजना रोकनी पड़ सकती है। नए कदम उठाने में आप शंकालु रहेंगे। हालांकि इस दौरान आप खुद पर निर्भर रहेंगे और कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बनी होगी। नौकरी कर रहे जातकों को आर्थिक लाभ होगा। कहीं ना कहीं से रुका हुआ धन वापस आएगा। नौकरी में तरक्की से भी आपकी आमदनी बढ़ सकती है। इस दौरान आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए। सुबह उठकर सैर पर जाने से आपको मानसिक तौर पर राहत मिलेगी। इसके लिए आप योग और ध्यान की भी मदद ले सकते हैं। इस दौरान मामूली समस्याओं को नजरअंदाज न करें और तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। इस वक्त आपको अगर बीमारी होती भी है तो उसका निदान आसानी से हो जाएगा। जीवनसाथी के साथ किसी अच्छी जगह घुमने जाएं। जीवनसाथी पर कुछ खर्च करने के योग हैं। काम के दबाव का असर आपके दांपत्य जीवन पर ना पड़े, इसलिए आपको सावधानी रखनी होगी। बेवजह की चिंताओं से दूर रहें और परिवार को समय दें। रिश्तेदार भी इस वक्त आपके परिवार में अनावश्यक हस्तक्षेप करने की कोशिश करेंगे। जरूरी है कि आप समझदारी दिखाएं और परिवार में नाकारात्मक भावना नहीं पनपने दें। माह के उत्तरार्ध में परिस्थितियां बदलनी शुरू होंगी। परिवार में एकजुटता दिखाई देगी। भाई-बहनों का मन साफ होगा और आपको उनका समर्थन मिलेगा। अच्छा होगा अगर आप भाई-बहनों के साथ ज्यादा वक्त व्यतीत करें और उनको भावनात्मक मजबूती दें।

आप जरूर पढ़े: कन्या राशि करियर विकल्प

तुला मासिक राशिफल

तुला राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए करियर के दृष्टिकोण से यह अच्छा समय रहेगा। मेहनत और प्रयास से आपके लिए नौकरी में सफलता के योग हैं। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी। आपको सरकारी क्षेत्र से लाभ दिखाई देगा। उच्च पदाधिकारियों से अच्छे संबंध बनेंगे और इसकी वजह से आपका काम निकल सकता है। कारोबारियों को सरकारी क्षेत्र से लाभ के योग हैं। माह के उत्तरार्ध में कारोबार-व्यापार में और भी मजबूती आएगी और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत दिखेगी। इस दौरान आप कारोबार में जो निवेश करेंगे उससे आपको फायदा होगा। शेयर मार्केट से जुड़े जातक इस वक्त बाजार से अच्छा पैसा कमाएंगे। शेयर मार्केट में तेजी आने से आप फायदे में रहेंगे और छोटी कंपनी के शेयर आपको अच्छा मुनाफा देकर जाएंगे। परिवार में किसी बड़े बुजुर्ग के स्वास्थ्य में सुधार दिखाई देगा। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर आपको अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी। जीवनसाथी से प्यार बढ़ेगा। आपको जीवनसाथी का सहयोग हर क्षेत्र में मिलेगा। इस दौरान आप जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। ससुराल पक्ष की ओर से आपको भरपूर समर्थन मिलेगा। इस दौरान आप ससुराल के किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। परिवार में चिंता का माहौल रहेगा। इस मामले में किसी अच्छे डॉक्टर की सलाह लें और माताजी के स्वास्थ्य की देखभाल करें। माह के पूर्वार्ध में भाई बहनों से आपके अच्छे संबंध बनेंगे। आप अपने दिल के बात समझाने की कोशिश करें और अपनी नेकनियती का भरोसा दिलाएं। भाई- बहनों के सहयोग से आपको हर काम में मदद मिलेगी।

आप जरूर पढ़े: तुला राशि करियर विकल्प

वृश्चिक मासिक राशिफल

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कैरियर के दृष्टिकोण से यह बेहद अच्छा समय है। अगर अरसे से कहीं नौकरी की बात हो रही है तो इस समय खुशखबरी मिल सकती है। नई नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को भी सफलता मिलेगी। माह के उत्तरार्ध में विदेशी कारोबार और विदेशी नौकरी का भी मार्ग खुलेगा। भाग्य आपका साथ बनाए रखेगा। नौकरीपेशा लोगों को इस दौरान अपने बॉस के द्वारा सम्मानित किया जा सकता है। साथ ही दफ्तर में आपकी उन्नति होगी और इससे आपको आर्थिक लाभ भी दिखाई देगा। बाहरी भोजन से परहेज करें और तली भुनी चीजों से दूर रहें। इस दौरान माताजी के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा। परिवार में किसी बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य में चल रही समस्या बड़ी हो सकती है। इसलिए तुरंत डॉक्टर की सलाह लें और जरूरी टेस्ट कराएं। आपका आक्रामक होना आपके खिलाफ जाएगा और आप अपने लिए खुद ही मुश्किल खड़ी करेंगे। अच्छी बात ये है कि माह के उत्तरार्ध में परिस्थितियां अनुकूल होंगी और विवाद सुलझते नजर आएंगे। जीवन साथी का नजरिया आपके प्रति बदलेगा और आप दोनों एक दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे। अगर कोई मामला कोर्ट-कचहरी में है तो उसमें सुलह की संभावना दिखेगी। व्यर्थ के नए झगड़ों से दूर रहें और घर के युवा सदस्यों को भी लड़ाई झगड़ो से दूर रहने की सलाह दें। बड़े बुजुर्ग आपके बर्ताव से खुश नजर आएंगे। इस दौरान माता-पिता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। हालांकि चतुर्थ भाव में शनि ग्रह की स्थिति होने से भाई बहनों के लिए हल्की समस्या उत्पन्न होगी।

आप जरूर पढ़े: वृश्चिक राशि करियर विकल्प

धनु मासिक राशिफल

धनु राशिफल

करियर के दृष्टिकोण से धनु राशि के लिए यह अच्छा समय रहेगा। दफ्तर में आप अपने कार्य के प्रति सजग रहेंगे। दशम भाव पर बृहस्पति और मंगल की पूर्ण दृष्टि होने से कार्यक्षेत्र में प्रमोशन के पूर्ण योग हैं। आपकी कार्यकुशलता में बढ़ोतरी होगी। काम के प्रति आपकी प्रतिबद्धता देखकर वरिष्ठ अधिकारियों की नजर आप पर जाएगी और इससे आपको फायदा मिलेगा। हालांकि आपकी तरक्की से सहयोगियों में ईर्ष्या की भावना भी पैदा होगी। बिजनेस साझेदार के साथ संबंध बिगड़ने का खतरा रहेगा। इस मामले में आपको सावधानी दिखानी चाहिए क्योंकि साझेदार के अलग होने का खराब असर आपके कारोबार या व्यापार पर पड़ेगा। आप अपने मेहनत के द्वारा अच्छा धन प्राप्त कर सकते हैं। भाग्य का आपको सहयोग और साथ मिलेगा। रुके हुए धन की प्राप्ति का योग है। किसी की मदद से आपको इस समय डूबे हुए धन की प्राप्ति होगी। नौकरी में तरक्की होने से आमदनी बढ़ने की पूरी उम्मीद है। हालांकि बेवजह के खर्चों से आप परेशान रहेंगे और इसकी वजह से बचत नहीं कर पाएंगे। दोस्तों के साथ घूमने-फिरने और पार्टी में अनावश्यक खर्च करने से बचें। कोई करीबी इस दौरान आपसे कर्ज मांग सकता है। बिजनेस से कमाई होगी और किसी एक डील से आप बहुत फायदा उठा सकते हैं। हालांकि यह समय निवेश के लिए ठीक नहीं है। बिजनेस व्यापार में सोच समझकर धन लगाएं नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। योग और ध्यान से भी आपको मदद मिलेगी। जहां तक हो सके, मानसिक तनाव से खुद को दूर रखें और काम से समय निकालकर कहीं घूमने जाएं। घर परिवार में सभी की सेहत ठीक रहेगी लेकिन बच्चों और बुजुर्गों को लेकर आपको सावधान रहना चाहिए। बच्चों को कड़ी धूप और मौसमी बीमारियों से बचाएं। परिवार में किसी को स्वास्थ्य की समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर की सलाह लेना उचित होगा। इस मामले में आपकी लापरवाही भारी पड़ सकती है। शादीशुदा लोगों का जीवन इस दौरान खासतौर पर अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपका प्यार बढ़ेगा। एक दूसरे के प्रति आकर्षण बढ़ेगा और एक दूसरे पर विश्वास बना रहेगा। आपके हर काम में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और इसकी वजह से आपको काम में भी सफलता मिलेगी। अगर लंबे समय से कोई राज अपने दिल में छिपा रखा है तो इस वक्त अपने जीवन साथी से शेयर कर सकते हैं। रिश्तेदारों के साथ अनबन हो सकती है। आपको सलाह है कि रिश्तेदारों के बारे में अनावश्यक या तल्ख टिप्पणी ना करें। माह के उत्तरार्ध में भाई बहनों से आपके रिश्ते मजबूत होंगे।

आप जरूर पढ़े: धनु राशि करियर विकल्प

मकर मासिक राशिफल

मकर राशिफल

मकर राशि के जातकों के लिए यह महीना कुछ परेशानियां लेकर आ सकता है। कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव आ सकते हैं। बनते हुए कामों में आपको अड़चनें प्राप्त हो सकती हैं। कोई शत्रु कार्यक्षेत्र में परेशानियां खड़ी कर सकता है। दफ्तर में विरोधी आपके काम में बाधा डाल सकते हैं। बिजनेस को लेकर उठाए गए नए कदम से सफलता मिलेगी और लाभ दिखाई देगा। जो जातक शेयर मार्केट में निवेश करते हैं, उनको इस समय बाजार से फायदा होगा। बहुत कम कीमत में खरीदे गए शेयर बड़ा फायदा देकर जाएंगे। आपको सलाह है कि सही समय पर निर्णय लें और ज्यादा लालच नहीं पालें। परहेज करें और बाहरी खान पान से बचें। जल से संबंधित पदार्थों का अधिक सेवन करना लाभदायक होगा। नियमित व्यायाम से आपको आत्मबल मिलेगा और मानसिक तनाव से भी राहत मिलेगी। घर में बड़े बुजुर्गों की सेहत को लेकर सावधान रहें और उनकी नियमित जांच करवाते रहें। आपको सलाह है कि मन में बैठी किसी बात को जीवनसाथी के साथ शेयर करें। इससे आपकी परेशानी दूर हो सकती है। आपको अपने काम और सामाजिक रिश्तों से जुड़ी समस्याओं को भी जीवनसाथी को बताना चाहिए। जीवन संगिनी की सलाह से आपको समस्याओं का समाधान नजर आएगा। आपको परिवार में बड़े बुजुर्गों का ख्याल रखना चाहिए और उनकी सहमति से कोई फैसला लेना चाहिए। कम उम्र के सदस्यों के साथ संवाद कायम करेंगे तो परिवार में आपका सम्मान बढ़ेगा। पड़ोसियों से सावधान रहें और उनको अपने घर में दखलंदाजी नहीं करने दें।

आप जरूर पढ़े: मकर राशि करियर विकल्प

कुंभ मासिक राशिफल

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महीना सफलता लेकर आने वाला है। जातकों के लिए नौकरी में प्रमोशन का रास्ता खुलेगा और आपकी छवि अच्छी होगी। आपको किसी दूसरे क्षेत्र में नौकरी का अच्छा ऑफर मिलेगा। प्राइवेट सेक्टर में काम कर रहे जातकों को किसी दूसरे शहर में नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। इस दौरान नौकरी की तलाश करने वाले जातकों की भी मनोकामना पूर्ण होगी। नए कारोबार या व्यापार के मार्ग खुलेंगे। किसी दूसरे क्षेत्र में व्यापार का विस्तार कर सकते हैं। इसमें आपको दोस्तों रिश्तेदारों की मदद मिलेगी। अपने फंसे हुए धन को निकालने में सक्षम रहेंगे। कारोबार में पूरी सफलता मिलेगी। मामूली उतार चढ़ाव से परेशान नहीं हो बल्कि खुद पर विश्वास बनाए रखें। शेयर मार्केट में निवेश करते समय सावधान रहें। जोश में आकर लिया गया फैसला आपको नुकसान पहुंचा सकता है। आपके लिए छोटी अवधि की बैंक योजनाओं में निवेश करना फायदेमंद हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर आराम मिलेगा। किसी पुराने रोग से मुक्ति मिलेगी। इस दौरान घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य में भी सुधार दिखाई देगा। माता-पिता के खानपान पर विशेष ध्यान दें और उनके साथ समय बिताएं। अकेलेपन की एहसास उनकी मानसिक सेहत के लिए ठीक नहीं है। जीवनसाथी का आपके प्रति प्रेम बढ़ेगा। आप परिवार के मामले में अपनी योजनाओं को लेकर शांत भाव से आगे बढ़ सकते हैं। आपके काम में भी जीवनसाथी का पूरा सहयोग रहेगा। आपको माता-पिता की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। बड़े बुजुर्गों की सेहत को लेकर सावधान रहें और समय पर डॉक्टर से चेकअप कराते रहें। भाई बहनों से अच्छे संबंध रहेंगे। आप सभी एक दूसरे की भावनाओं को समझेंगे और एक दूसरे को सहयोग देंगे। भाई- बहनों के सहयोग से आपको काम में फायदा होगा। अगर भाई-बहन को जरूरत हो तो उनकी आर्थिक मदद अवश्य करें।

आप जरूर पढ़े: कुंभ राशि करियर विकल्प

मीन मासिक राशिफल

मीन राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए करियर के दृष्टिकोण से यह महीना काफी अच्छा रहने वाला है। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों की इच्छा पूर्ति होगी। प्राइवेट सेक्टर से जुड़े हुए जातकों को भागदौड़ से राहत मिलेगी और मनपसंद कार्य की प्राप्ति होगी। अवसर का लाभ उठाने के लिए आपको तैयार रहना होगा। नए लोगों से संपर्क बनाने में अपने बेहतर कम्युनिकेशन का लाभ उठाएं। धार्मिक कार्य में अपना धन दान कर सकते हैं। इससे आपको आनंद प्राप्त होगा। पैतृक संपत्ति से भी आपको धन मिल सकता है। आप किसी जमीन या स्थायी संपत्ति को बेचकर धन प्राप्त कर सकते हैं। जमीन या मकान के सौदे में आपको लाभ प्राप्त होगा। मित्रों और रिश्तेदारों से बातचीत करके अपनी समस्या शेयर करें। खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा। यदि आपको पहले से पेट संबंधी परेशानी दिख रही है तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। आप योग और व्यायाम से कई परेशानियों को दूर कर सकते हैं। माताजी के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। आप जीवनसाथी का दिल जीतने की कोशिश करें। महीने के उत्तरार्ध में स्थितियां अच्छी होंगी। इस वक्त आप के रिश्ते में मधुरता आनी शुरू होगी। भरोसा बनाने के लिए आप जीवनसाथी के साथ ज्यादा वक्त गुजारें और मनपसंद गिफ्ट दें। भाई-बहनों के साथ मधुरता से पेश आएं। आप खुलकर बात करेंगे तो आपको लेकर दूसरों के पूर्वाग्रह खत्म होंगे। घर के सदस्य धीरे-धीरे आप पर भरोसा करने लगेंगे। माह के उत्तरार्ध में सूर्य का चौथे भाव में गोचर होने से आपको फायदा होगा। आप अपने विवेक का प्रयोग करेंगे और परिवार को एकजुट करने की कोशिश करेंगे। सभी को साथ लेकर चलने में आपको सफलता प्राप्त होगी। इस दौरान बड़े बुजुर्गों का खास ध्यान रखें और उनको घर से जुड़े फैसलों में शामिल करें।

आप जरूर पढ़े: मीन राशि करियर विकल्प

Rgyan Adminhttps://rgyan.com
""ज्योतिष क्षेत्र में चल रहे 20 वर्षों के अनुभव के साथ""

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

ताज़ा लेख