मासिक राशिफल अक्टूबर 2020

यह इस साल का नौवां महीना यानी अक्टूबर शुरू होने के साथ ही व्यवसाय, व्यापार और नौकरी पेशा, हर वर्ग में लाभ और उन्नति को लेकर गुणा-भाग होनी शुरू हो जाती है। आखिर यह महीना व्यवसायिक वर्ष का लेखा-जोखा करने और नए व्यवसायिक वर्ष की शुरुआत का महीना होता है। इस महीने में कई ग्रहों की स्थिति में भी बदलाव हो सकते है। अंकों और ग्रहों के संयोग का आपके जीवन पर क्या असर पड़ सकता है आइये जानते है कैसे..? आपका यह अक्टूबर 2020 का मासिक राशिफल कुछ इस प्रकार है…

मासिक राशिफल अक्टूबर 2020

अपने मेल पर मुफ्त राशिफल प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

मेष मासिक राशिफल

मेष राशिफल

अपने दैनिक राशिफल और पंचांग को मुफ्त में देखें

मेष राशि वालों को इस माह जीवन के कई क्षेत्रों में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में इस महीने आपको अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है। करियर के क्षेत्र में थोड़ा संभल कर चलना पड़ेगा। इस महिने काई ट्रिप कैंसिल हो सकती है। आपको आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है। इस महीने आपके और आपके प्रेमी के बीच भी कुछ गलतफहमियां जगह बना सकती हैं। इस राशि के जो जातक अब तक सिंगल हैं और सच्चे प्रेमी या प्रेमिका की तलाश में हैं उन्हें अभी कुछ और दिन प्रेम के एहसास से अछूता रहना पड़ सकता है। आपके छोटे भाई बहनों को जीवन के हर क्षेत्र में इस समय सफलता मिल सकती है।
उपाय – प्रतिदिन सूर्योदय के समय ऊँ हनुमते नम: का जाप करें।
आप जरूर पढ़े: मेष राशि करियर विकल्प

वृषभ मासिक राशिफल

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह महीना सामान्य रहने की उम्मीद है। इस राशि के छात्रों के लिए भी यह महीना अच्छा रहेगा और आप पढ़ाई के क्षेत्र में अच्छे फलों की प्राप्ति इस महीने करेंगे। प्रेम जीवन में इस माह आपको कुछ दिक्कतों को सामना करना पड़ सकता है। इस राशि के कुछ जातक अपनी मानसिक परेशानियों को दूर करने के लिए किसी मनोचिकित्सक के पास इस महीने जा सकते हैं। प्रेम जीवन का इस महीने प्रतिकूल रह सकता है। आपको अपने बच्चों की बातों पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है। आपके माता-पिता की सेहत अच्छी रहेगी जिसके चलते आपको कई मानसिक परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।
उपाय– प्रतिदिन सूर्योदय के समय श्री लक्ष्मी नारायण आरती का जाप करें।
आप जरूर पढ़े: वृषभ राशि करियर विकल्प

मिथुन मासिक राशिफल

मिथुन राशिफल

इस महीने मिथुन राशि के जातकों को फलों की प्राप्ति होगी। आपकी शिक्षा और प्रेम के बारे में विचार किया जाता है। इस महीने आप को निजी जिंदगी में अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। आप हर कार्य में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की इस महीने कोशिश करेंगे। इस राशि के जातकों के दोस्तों द्वारा उनसे आर्थिक मदद मांगी जा सकती है। इस महीने यदि आप मानसिक शांति पाना चाहते हैं तो आपको योग का अभ्यास प्रतिदिन करना चाहिए।
इस महीने आपको प्रेम जीवन में कोई भी फैसला लेने से पहले बहुत सोच विचार करना चाहिए। इस राशि के कुछ जातकों की बहन को इस महीने उनकी मनचाही जॉब मिल सकती है।
उपाय – प्रतिदिन एक नियत समय पर महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करें।
आप जरूर पढ़े: मिथुन राशि करियर विकल्प

कर्क मासिक राशिफल

कर्क राशिफल

इस महीने आपको अपनी मनपसंद जॉब मिल सकती है और आपकी आमदनी में भी वृद्धि हो सकती है। आपके काम को देख कर आपका बॉस आपसे खुश रहेगा। इस समय कार्यक्षेत्र में आपके अधिकार क्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। आर्थिक पक्ष की मजबूती आपको मानसिक संतुष्टि प्रदान करेगी। आपको अपने खान-पान को लेकर बहुत स्ट्रिक्ट रहना चाहिए तभी आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। इस महीने आप के परिवार वालों का स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा जिसकी वजह से आपको कोई मानसिक परेशानी नहीं होगी। इस राशि के शादीशुदा लोगों की बात की जाए तो इस महीने जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बहुत अच्छा रहेगा। जो जातक प्रेम संबंधों में है उन्हें इस माह बहुत ज्यादा संवेदनशील होने से बचना चाहिए। साथ ही कुछ करीबी रिश्तेदारों से भी आपकी मुलाकात हो सकती है।
उपाय – प्रतिदिन सुबह के समय श्री शिव तांडव स्तोत्र का जाप करें।
आप जरूर पढ़े: कर्क राशि करियर विकल्प

सिंह मासिक राशिफल

सिंह राशिफल

इस बदलाव की वजह आप ही हैं क्योंकि आपने अपने व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन किए हैं और अपनी वाणी में मिठास लाए हैं इसलिए इस महीने आपको इसका फायदा कार्यक्षेत्र में मिल सकता है। सिंह राशि के जो जातक रोजगार पाने के लिए दर-दर भटक रहे थे उन्हें अचानक से किसी अच्छी जॉब का ऑफर इस महीने मिल सकता है।  इस राशि के कारोबारी मुनाफा कमाने के लिए कुछ नए तरीकों का इस्तेमाल इस महीने कर सकते हैं। इस राशि के कुछ जातकों को अचानक से कहीं से साइड बिजनेस करने का ऑफर मिल सकता है। अगर आपके पास समय है तो आपको यह साइड बिजनेस कर लेना चाहिए इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। इससे घर में खुशी का माहौल बनेगा। वहीं सिंह राशि के कुछ जातक किसी प्रॉपर्टी को लेकर अपने घर के लोगों से उलझ सकते हैं। प्रॉपर्टी को लेकर यदि आपके मन में शंकाएं हैं तो किसी से उलझने से पहले आपको अपने माता-पिता या घर के वरिष्ठ लोगों से इस बारे में बात करनी चाहिए।उपाय – प्रतिदिन सूर्योदय के समय सूर्य स्तुति का जाप करें।
आप जरूर पढ़े: सिंह राशि करियर विकल्प

कन्या मासिक राशिफल

कन्या राशिफल

इस महीने शारीरिक रूप से आप फिट रहेंगे और कार्यक्षेत्र में भी अच्छे से काम कर पाएंगे। आपको पारिवारिक जीवन में भी अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। आपके काम को देखते हुए आपके बॉस के द्वारा आपकी आमदनी में बढ़ोतरी की जा सकती है। इस राशि के कुछ जातक अपने दोस्त की मदद से कोई नया बिजनेस इस दौरान शुरू कर सकते हैं। प्रेम और वैवाहिक जीवन की बात की जाए तो इस महीने आपको इन दोनों ही क्षेत्रों में अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं। शादीशुदा लोगों का जीवनसाथी इस महीने हर क्षेत्र में उनकी मदद करेगा और उनका हर संभव ख्याल रखेगा। पारिवारिक जीवन में आप हमेशा सुख शांति बने रहने की कामना करते हैं। आपकी यह कामना इस महीने पूर्ण हो सकती है।
उपाय – प्रतिदिन सूर्योदय के समय श्री सरस्वती मंत्र का जाप करें।
आप जरूर पढ़े: कन्या राशि करियर विकल्प

तुला मासिक राशिफल

तुला राशिफल

तुला राशि के जातक बहुत कल्पनाशील होते हैं और बहुत सोच विचार करने वाले होते हैं। परिवारिक जीवन में आपको कुछ परेशानियां आ सकती हैं हालांकि आर्थिक रूप से इस महीने आप मजबूत रहेंगे। जो लोग आपके मुंह के सामने बहुत मीठी बातें करते हैं उनसे बहुत संभलकर रहें। इस महीने लेनदेन के मामले में संभलकर चलने की जरूरत है। आपको पैरों से जुड़ी समस्याएं भी हो सकती हैं। इस महीने आपका जीवनसाथी आपसे बहुत ज्यादा बातचीत नहीं करना चाहेगा। प्रेमी या अपने जीवनसाथी से दूर जाना पड़ सकता है। यह दूरी शुरुआत में आपको बुरी लग सकती है लेकिन इससे आपके प्रेम में इजाफा ही होगा। परिवार के किसी सदस्य की तबीयत इस महीने खराब हो सकती है जिसके कारण उन्हें मानसिक तनाव हो सकता है।
उपाय – प्रतिदिन सूर्योदय के समय श्री अष्टलक्ष्मी पाठ करें।
आप जरूर पढ़े: तुला राशि करियर विकल्प

वृश्चिक मासिक राशिफल

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह महीना शुभ फलदायक रहने की पूरी उम्मीद है। इस राशि के छात्रों के लिए भी यह महीना काफी अच्छा रहने वाला है। इस महीने आपकी लाभ भाव के सक्रिय होने की वजह से आपको विदेशी स्रोतों से आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। इस राशि के कई जातकों को अच्छी जॉब मिलने के भी आसार हैं। वृश्चिक राशि के जातक इस महीने घूमने-फिरने पर भी खूब पैसा खर्च कर सकते हैं। मानसिक रूप से कुछ परेशानियां हो सकती हैं। इस महीने आपको पेट से जुड़ी समस्याएं भी हो सकती हैं। प्रेम जीवन की बात की जाए तो यह महीना आपके लिये शानदार साबित हो सकता है। आपका लवमेट आपके और भी नजदीक आ जाएगा। परिवारिक जीवन की बात की जाए तो यह महीना आपके लिए सुखद रहेगा। व्यापार या बिजनेस है उन्हें इस महीने कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है।
उपाय – प्रतिदिन सूर्योदय के समय ऊँ नम: शिवाय का 108 बार जाप करें।
आप जरूर पढ़े: वृश्चिक राशि करियर विकल्प

धनु मासिक राशिफल

धनु राशिफल

धनु राशि वाले अलग नजर आते हैं। यह लोग जल्दबाजी में फैसले लेकर कई बार पछताते हैं। पारिवारिक जीवन में भी आपको अच्छे फल इस महीने मिल सकते हैं। आपको इस महीने मेहनत करनी पड़ेगी जिनकी अब तक जॉब नहीं लगी है। इस महीने आपको अच्छा धन लाभ होने की संभावना है। इस महीने आप कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं या किसी को अच्छे दामों पर अपनी प्रॉपर्टी बेच सकते हैं। इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हुए हैं वह इस महीने अपने प्रेमी या प्रेमिका को अपनी माता से मिला सकते हैं। अगर आपकी शादी को काफी समय हो चुका है तो इस समय आप बच्चे की पढ़ाई-लिखाई को लेकर अपने जीवनसाथी से बहस कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में बड़े भाई बहनों का पूर्ण सहयोग इस महीने आपको मिलेगा। बड़े भाई बहनों की सलाह पाकर आप जीवन की कई परेशानियों से दूर हो सकते हैं।
उपाय– प्रतिदिन सूर्योदय के समय हुनमान चालीसा का पाठ करें।
आप जरूर पढ़े: धनु राशि करियर विकल्प

मकर मासिक राशिफल

मकर राशिफल

मकर राशि के जातकों को इस महीने आप अच्छे फल पाएंगे आपके काम की गति आपके सहकर्मियों से तेज होगी जिससे आपका बॉस आपसे प्रभावित होगा। धार्मिक कामों में इस महीने आपका पैसा खर्च हो सकता है।
आपका बॉस और सीनियर आपसे खुश रहेंगे और इस दौरान आपकी पदोन्नति की बातें भी ऑफिस में चल सकती हैं। इस राशि के जो जातक अभी तक बेरोजगार हैं उन्हें अपने किसी दोस्त की मदद से जॉब मिल सकती है। इस राशि के कुछ जातकों को घुटने में दर्द की समस्या भी हो सकती है इसलिए आपको ज्यादा दौड़ भाग करने से इस महीने बचना चाहिए। मानसिक परेशानियों को दूर करने और ध्यान को एक जगह पर लगाए रखने के लिये योग का सहारा लें। इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उनके प्रेमी या प्रेमिका को इस महीने उनसे शिकायतें हो सकती हैं। इस राशि के कुछ जातकों का विवाह अपने लवमेट के साथ इस माह हो सकता है। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी।
उपाय – प्रतिदिन सूर्योदय के समय ऊँ नम: नरायण का 1008 बार जाप करें।
आप जरूर पढ़े: मकर राशि करियर विकल्प

कुंभ मासिक राशिफल

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के करियर क्षेत्र में इस महीने कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। कारोबारियों की बात की जाए तो इस महीने कुछ कारोबारियों को धन लाभ अवश्य हो सकता है। यदि आपको कार्यक्षेत्र में दिक्कतें आ रही हैं या आपकी जॉब नहीं लगी है तो परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य द्वारा आपको सलाह दी जा सकती है। इस महीने आप को उधार देने से बचना चाहिए। आपको अपने जीवनसाथी की मदद इस महीने लेनी चाहिए और अच्छा बजट बनाना चाहिए। इस महीने पेट से जुड़ी कोई समस्या आपको बार-बार परेशान कर सकती है।  अपने शरीर को दुरुस्त रखने की के लिये कार्य करेंगे तो आपको अपने अंदर ऊर्जा का अहसास होगा। इस राशि के शादीशुदा जातकों की बात की जाए तो इस महीने आप घर में चल रही समस्याओं के कारण अपने जीवनसाथी से भी झगड़ सकते हैं। परिवारिक जीवन की बात की जाए तो इस महीने आपके पिता का मन किसी बात को लेकर चिंतित हो सकता है। कुंभ राशि के कुछ जातकों की जॉब अच्छी कंपनी में लग सकती है जिसके कारण आपके घर वालों को हार्दिक खुशी होगी।
उपाय – प्रतिदिन सूर्योदय के समय श्री गणेश वंदना का जाप करें।
आप जरूर पढ़े: कुम्भ राशि करियर विकल्प

मीन मासिक राशिफल

मीन राशिफल

मीन राशि के जातकों इस महीने आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको सलाह दी जा सकती है। अगर आप कारोबार करते हैं तो आपको अपने व्यवहार में शालीनता लाने की जरूरत है याद रखें कि आपका व्यवहार ही आपकी पहचान है। इस महीने धन हानि हो सकती है। इस महीने आपको लेन-देन के मामलों में थोड़ा सावधानी बरतनी होगी। कुछ जातकों की जॉब इस महीने छूट सकती है जिसके कारण घर की आर्थिक हालात खराब हो सकती है। इस राशि के जातकों को गुप्तांगों में समस्या हो सकती है। इस महीने आपको अत्यधिक काम की वजह से थकान हो सकती है इसलिये आपको काम के साथ-साथ पर्याप्त आराम भी करना चाहिये। इस महीने आपके जीवनसाथी को आपकी बातें बुरी लग सकती हैं और वह आपसे नाराज हो सकते हैं। शादीशुदा जातकों के जीवन साथी के घर में कोई परेशानी आ सकती है जिसके कारण आपके घर में भी इसका नकारात्मक असर देखा जा सकता है।
उपाय – इस राशि के जातकों को प्रतिदिन ऊँ गम गणपते नम: मंत्र का 1008 बार जाप करना चाहिये।
आप जरूर पढ़े: मीन राशि करियर विकल्प

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here