मासिक राशिफल मई 2019

मई का महीना शुरू होने के साथ ही व्यवसाय, व्यापार और नौकरीपेशा, हर वर्ग में लाभ और उन्नति को लेकर गुणा-भाग होनी शुरू हो जाती है। आखिर यह महीना व्यवसायिक वर्ष का लेखा-जोखा करने और नए व्यवसायिक वर्ष की शुरुआत का महीना होता है। इस महीने में कई ग्रहों की स्थिति में भी बदलाव होने जा रहा है। अंकों और ग्रहों के संयोग का आपके जीवन पर क्या असर होगा जानिए। आपका मासिक राशिफल मई 2019, इस प्रकार है…

अपने मेल पर मुफ्त राशिफल प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करेंमासिक राशिफल मई २०१९

मई 2019 राशिफल

मेष मासिक राशिफल

आप अपनी संतान को लेकर काफी समय से परेशान चल रहे हैं, इस माह उस समस्‍या का अंत होगा। भविष्‍य में होने वाले मांगलिक कार्यों के योग बनेंगे। कानूनी अड़चनों का समाधान होगा। राजनीतिक संबंधों का लाभ हो सकता है। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्‍त होगा।

दैनिक राशिफल और पंचांग के लिए – यहाँ क्लिक करें

वृषभ मासिक राशिफल

समाज में आपका यश बढ़ेगा और करिअर में प्रगति होगी। भाग्य आपका साथ देगा। हालाँकि आर्थिक तौर पर उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही घरेलू और पारिवारिक मोर्चे पर भी परेशानियों से दो-चार होना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ किसी भी विवाद में पड़ने से बचें।

मुफ्त कुंडली मिलन/मैच मेकिंग के लिए – यहाँ क्लिक करें

मिथुन मासिक राशिफल

यह महीना आपके लिए मोटे तौर पर ठीक-ठाक रहेगा। व्‍यापार में नये आइडिया से फायदा होगा। भावुक होना अच्‍छा है, लेकिन अधिक भावुकता से बचें। सुख और धन लाभ के संकेत। जोडों के दर्द या शल्य चिकित्सा हो सकती है नौकरी व्यव्साय मे परिवर्तन के चलते घर से दूर रहना पड सकता है।

कर्क मासिक राशिफल

व्‍यापारी वर्ग के लिए महीना बेहद लाभकारी है। सौभाग्‍य आपके साथ है, लेकिन साथ ही लापरवाही आपको काफी भारी नुकसान में भी डाल सकती है। निजी संबंधों की सहायता से आय के नए स्रोत खुलेंगे। महिलाओं एवं बुजुर्गों को जोड़ों में दर्द का सामना करना पड़ सकता है। यकायक किसी भी निर्णय पर न पहुंचे। आपकी इस जल्‍दबाजी का लाभ विरोधी उठा सकते हैं. शांत रहकर अच्‍छे कर्म करते रहें। मासांहार और मदिरापान से परहेज बेहतर रहेगा। महीने के आखिरी सप्‍ताह में हालात बदलने शुरू होंगे।

सिंह मासिक राशिफल

जीवन में कुछ अचंभित करने वाली घटनाएं होंगी। ऐसे वक्‍त में दोस्‍त आपके बहुत काम आएंगे। विद्यार्थी वर्ग को अपनी पढ़ाई के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत होगी। कानूनी पचड़े भी परेशान कर सकते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें।

कन्या मासिक राशिफल

आप चिंता में रहेंगे. शत्रु पक्ष आप पर हावी हो सकता है। भौतिक साधनों में व्‍यर्थ का धन खर्च होने की उम्‍मीद है। याद रखें क्रोध सबसे पहले अपना नुकसान करता है, इसलिए गुस्‍से पर काबू रखना जरूरी है। वैवाहिक जीवन में संदेह घातक साबित हो सकता है. बेहतर रहेगा कि आप अपने जीवनसाथी से इस बात कर विवाद का हल निकालें।

तुला मासिक राशिफल

प्रेम-प्रसंग शादी तक पहुंचने के संकेत हैं। माता-पिता की बातों को पूरी तवज्‍जो दें वरना वे नाराज भी हो सकते हैं, लेकिन आराम से समझाने पर उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी। स्‍वास्‍थ्‍य उत्तम रहेगा, किसी भी नए काम को करने से पहले उसके हर पहलु पर विचार कर लें. प्रेम हवा में है इसका फायदा उठाएं।

वृश्चिक मासिक राशिफल

अगर आप मेहनत करें तो, तरक्‍की की नयी राहें खुल सकती हैं। बदलता मौसम सेहत खराब कर सकता है। माता- पिता से अनबन होने की संभावना है। घूमने-फिरने जाने से पहले घर की सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम करें। मनोरंजन पर अधिक धन खर्च करने से माहांत में आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु मासिक राशिफल

आप अपनी संतान को लेकर काफी समय से परेशान चल रहे हैं, इस माह उस समस्‍या का अंत होगा। भविष्‍य में होने वाले मांगलिक कार्यों के योग बनेंगे। कानूनी अड़चनों का समाधान होगा। राजनीतिक संबंधों का लाभ हो सकता है। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्‍त होगा।

मकर मासिक राशिफल

यह महीना आपके आने वाले जीवन की दिशा निर्धारित करने वाला है। सोच-समझकर फैसला लेना ही बेहतर रहेगा। नया व्‍यवसाय शुरू करने में मित्रों की सहायता लेने से फायदा होगा। स्त्रियों के समय बहुत अच्‍छा है। संतान सुख प्राप्ति के योग हैं।

कुम्भ मासिक राशिफल

इस महीने आपको संभलकर रहने की जरूरत है। सेहत का खास ख्‍याल रखने की जरूरत है। अपनी खानेपीने की आदतों पर काबू रखें। याद रखिये दोस्‍तों के बिना कामयाबी मिल पाना आसान नहीं, इसलिए उनसे अच्‍छे संबंध बनाए रखें। देव आराधना करें, इसलिए न केवल आपका मन शांत होगा, बल्कि आने वाले कष्‍ट भी परेशान नहीं करेंगे।

मीन मासिक राशिफल

कामयाबी को बनाए रखने के लिए आलस्यज का त्याेग जरूरी है। वैवाहिक जीवन में नीरसता घर कर रही है, जीवनसाथी की शिकायतों को दरकिनार न करें। शत्रु आपके गैरजिम्मेदाराना रवैये का लाभ उठा सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर भी हालात सामान्यक ही रहेंगे।

2 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here