नवम्बर 2018 मासिक राशिफल

नवम्बर 2018 मासिक राशिफल

मेष मासिक राशिफल (नवम्बर 2018 )

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह माह सामान्य रहेगा। नौकरी में साथियों से अच्छा सहयोग नहीं मिलेगा। व्यापार ठीक-ठीक रहेगा। आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। अग्नि से सावधान रहे। किसी मित्र से सहयोग प्राप्त होगा। अपने घर की सुरक्षा पर ध्यान दें। बाद के पछतावे से एहतियात भली। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने से आपके रिश्तों में और मजबूती आएगी। तरोताजा महसूस करने के लिए परिवार के साथ समय बिताने से ज्यादा अच्छा कोई विकल्प हो ही नहीं सकता।

वृषभ मासिक राशिफल (नवम्बर 2018 )

यह माह उन्नति वाला रहेगा। व्यापार वृध्दि होगी। नौकरी में पदोन्नति होगी। कृषि सामान्य रहेगी। विद्यार्थी को सफलता मिलेगी। राज्य से विशेष लाभ मिलेगा। वैवाहिक जीवन में कठिनाई उत्पन्न हो सकती है। विचारों में भिन्नता के कारण तनाव बना रहेगा। बच्चों को भ्रमण पर जे जाने का मौका मिलेगा। कार्यस्थल पर मतभिन्नता बनी रहेगी। अधिकारियों से विचार नही मिलेंगे। मानहानि से बचने के लिए किसी के मामलों में हस्तक्षेप नही करें। विवादों से दूर रहने का प्रयास करें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पुराने मित्रों का सहयोग व सानिध्य मिलेगा।

मिथुन मासिक राशिफल (नवम्बर 2018 )

यह माह मिश्रित फल वाला रहेगा। व्यापार मध्यम लाभ देगा। कृषि हानि दे सकती है। नौकरी में रुकावट आएगी। घर में मांगलिक कार्य के योग है। पारिवारिक विरोध रहेगा। स्त्री को कष्ट रहेगा। स्वास्थ्य में कमजोरी रहेगी। आपको अपनी कार्य करने की शैली में बदलाव होगा। विशेष परिचित से मुलाकात होगी। आपकी व्यवहार कुशलता से नये संबंध बनेंगे। पेट दर्द की सम्भावना है। दैनिक दिनचर्या या अर्थ पक्ष में परेशानी रहेगी। कच्चे दूध में पीले फूल की पत्तियां डाल कर पीपल की जड़ में अर्पित कर दें।

कर्क मासिक राशिफल (नवम्बर 2018 )

यह माह विद्या के क्षेत्र में सफलता वाला रहेगा। नौकरी में सफलता मिलेगी। कृषि लाभ देगी। राज्य-पक्ष से परेशानी आ सकती है। कुटुंब वालों से अच्छा सहयोग मिलेगा। धार्मिक यात्रा के योग है। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। करुणावश किसी पर दया न करें। अनुभवी लोगों के साथ ही कार्य करें। कार्य क्षमता का विकास होगा।भाग्योन्नति में संकट और व्यापार में हानि की संभावना। चिंताएं तो बहुत हैं पर धैर्य व हिम्मत से ही इन पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। परिवार में अभिभावकों के भावनात्मक सहयोग से उत्साह बढ़ेगा। हनुमान मंदिर में मंगलवार को सिंदूर से 5 स्वस्तिक बनाएं।

सिंह मासिक राशिफल (नवम्बर 2018 )

यह माह विपक्ष पर विजय वाला रहेगा। व्यापार हानि दे सकता है। कृषि सामान्य रहेगी। नौकरी में उन्नति होगी। आर्थिक परेशानी रहेगी। नेत्र संबंधी स्वास्थ्य की तकलीफ रहेगी। किसी मित्र से सहयोग प्राप्त होगा। समाज कल्याण के कार्यों को करने का अवसर प्राप्त होगा। पद में वृद्धि होगी एवं ऐसा सहयोग मिलेगा जो कल्पनातीत हो। अपने से छोटे के प्रति आपका व्यवहार निर्मम हो सकता है। पारिवारिक सहयोग से विशेष सफलता मिलेगी। उच्चस्तरीय व्यक्तियों से प्रगाढ़ता बढ़ेगी। उपहार एवं सम्मान का लाभ मिलेगा। नारियल पानी पीएं।

कन्या मासिक राशिफल (नवम्बर 2018 )

यह माह भूमि लाभ वाला रहेगा। व्यापार अच्छा रहेगा। नौकरी ठीक रहेगी। नए वाहन के योग है। राज्य पक्ष से भय बना रहेगा एवं हानि हो सकती है ध्यान दें। किसी अधिकारी से सहयोग प्राप्त होगा। अधिकारी परेशानी खड़ी कर सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। सर्दी एवं आंखों का रोग होने की संभावना है। भाग्य एवं पुरुषार्थ से सुविधाएं पाने में सफल होंगे। पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा। भाईबहनों का सहयोग प्राप्त होगा। मान सम्मान भी मिलेगा । शासन-सत्ता से जुड़े लोगों के लिए लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आलस्य कतई न करें। किन्नरों को इलाइची खिलाएं।

तुला मासिक राशिफल (नवम्बर 2018 )

यह माह मध्यम रहेगा। व्यापार सामान्य रहेगा। कृषि मध्यम लाभ देगी। नौकरी में परेशानी रहेगी। पिता को कष्ट रहेगा। शत्रु पक्ष हावी हो सकता है, ध्यान देना होगा। सामाजिक यात्रा होगी। किसी रिश्तेदार से सहयोग मिलेगा। धर्म कर्म का पालन व घरेलू सुख मिलेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में मनोवांछित सफलता मिलेगी। इस महीने नौकरी में पद बढ़ने के साथ स्थान परिवर्तन का योग है। धन संपदा का लाभ मिलेगा। व्यवसाय में आने वाले व्यवधानों को दूर करने में सफल होंगे। मंदिर के शिखर का दर्शन करें अथवा पीला केसरिया झंडा भेंट करें।

वृश्चिक मासिक राशिफल (नवम्बर 2018 )

यह माह पत्नी के भाग्योदय वाला रहेगा। व्यापार अच्छा रहेगा। नौकरी में उन्नति होगी। कृषि ठीक-ठीक रहेगी। जमीन एवं वाहन संबंधी विवाद हो सकता है। परिवार से मन-मुटाव के योग है। यात्रा से सुख प्राप्त होगा। नई नौकरी की तलाश में निराशापूर्ण परिणाम मिलेंगे। व्यय की अधिकता होगी । पराक्रम के अनुसार परिणाम प्राप्त नहीं होने से निराशा हो सकती है। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी। सुख सुविधाओं के साधनों में व्यय हो सकता है। जीवन में मधुरता की वृद्धि होगी। गुनगुने पानी से गरारे करें।

धनु मासिक राशिफल (नवम्बर 2018 )

यह माह राज्यकार्यों में लाभ वाला रहेगा। परिवार में सुख-समृध्दि रहेगी। रिश्तेदारों से सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार अच्छा रहेगा। कृषि मध्यम फल देगी। नौकरी में उन्नति होगी। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। अत्याधुनिक साधनों को अपनाने की प्रबल इच्छा होगी एवं उसको जुटाने के प्रयास भी सफल होंगे। निवेश से लाभ एवं नौकरी में धन लाभ के आसार हैं। उन्नति का समय है। परिजनों से किसी प्रकार की शिकायत पर खुलकर बात करें। बुरी संगत से दूरी बनायें। हर शुक्रवार को आधा कप फीका दूध पीएं या कच्चा पनीर 50 ग्राम उपयोग करें।

मकर मासिक राशिफल (नवम्बर 2018 )

यह माह पत्नी के भाग्योदय वाला रहेगा। व्यापार अच्छा रहेगा। नौकरी में उन्नति होगी। कृषि ठीक-ठीक रहेगी। जमीन एवं वाहन संबंधी विवाद हो सकता है। परिवार से मन-मुटाव के योग है। यात्रा से सुख प्राप्त होगा। सभी कार्य समय पर करें। यह समय सफलता दिलाने वाला हो सकता है। चंद्रमा भी लाभ के योग निर्मित कर रहा है। माह के मध्य में कुछ तनाव हो सकता है किंतु उसके उपरांत सब कुछ पक्ष में होने की संभावना है। रोजगार क्षेत्र में सगेसंबंधियों का लाभ प्राप्त होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। मूंग की दाल या सब्जी में साबुत मूंग खाएं।

कुम्भ मासिक राशिफल (नवम्बर 2018 )

यह माह संतान सुख वाला रहेगा। व्यापार ठीक-ठीक रहेगा। कृषि लाभ देगी। नौकरी में अधिकारी खुश रहेंगे। शत्रु पक्ष से लाभ मिलेगा। किसी रिश्तेदार से मनमुटाव के योग है, ध्यान दें। यात्रा में हानि के योग है। मकान की समस्या रहेगी। अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। चर्चित लोगों से मुलाकात होगी एवं उनसे प्रभावित होंगे। नौकरी एवं विदेश जाने की इच्छा वालों को अपेक्षित परिणाम मिलेंगे। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा । स्वयं के लिए समय निकालना उचित होगा। परिवार में बड़ों के भावनात्मक सहयोग से उत्साहित होंगे। आलस्य न करें। मूंग का हलवा खाएं।

मीन मासिक राशिफल ( नवम्बर 2018 )

यह माह पदोन्नति वाला रहेगा। कृषि ठीक-ठीक रहेगी। व्यापार अच्छा रहेगा। सरकारी कार्यों से लाभ मिलेगा। आर्थिक सुख मिलेगा। यात्रा में विशेष लाभ के योग बनते है। हतोत्साहित होने के बजाय विश्वास के साथ आगे बढ़ें। समय आर्थिक एवं शारीरिक रूप से सुदृढ़ता प्रदान करने वाला है। अनियमितताओं से बचें एवं कर्मचारियों को भी नियंत्रण में रखें। कार्यस्थल पर अव्यवस्था फैल सकती है। मेहनत एवं निष्ठा से व्यवधानों को दूर करने में सफल होंगे। अपने स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। किसी अंधे व्यक्ति या काने आदमी को सफेद मिठाई खिलाएं।
अपना दैनिक राशिफल जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे :दैनिक राशिफल

आध्यात्मिक तथा धार्मिक वीडियोस देखने के लिए हमारा YouTube चैनल अभी subscribe करे|

 

2 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here