Home ज्योतिष सूर्य की अनुकूल स्थिति

सूर्य की अनुकूल स्थिति

सूर्य की अनुकूल स्थिति

लोगों के बीच संबंध कई चीजों पर निर्भर करते है. आजकल के समय में एक सफल प्रेम-संबंध स्थापित करना बहुत-से कारणों से मुश्किल हो गया है. ये सलाह दी जाती है की हमें अपने राशि के विषय में ज्योतिषों द्वारा की गई भविष्यवाणी का अनुसरण करना चाहिए. इनका अनुसरण करने से निश्चित ही आपका संबंध कम कठिनाई और संघर्ष के बेहतर होगा. बाकि बचे हुए सभी राशियों के संबंध – स्थिति नीचे वर्णित किये गये है. इसे अभी देखें और योजना बनाए की कैसे आप अपने प्रेम-संबंधो को संभालेंगे.

मेष की अनुकूल स्थिति

मेष प्यार में पागल प्रेमियों का एक झुण्ड है. वे जिससे प्यार करते है, उसे बिना एक क्षण भी सोचे कुछ भी दे देते है. वे निर्णय लेना पसंद करते है , उन्हें नहीं पसंद की उनका साथी किसी बात में मार्ग दिखाए. मेष राशि वाले अति कामुक भी होते है. वे अपने रिश्ते के प्रति बहुत वफादार होते है लेकिन एक बार उन्होंने कही और देखना शुरू कर दिया तो प्यार कम होते चला जाता है.

वृषभ की अनुकूल स्थिति

वृषभ राशि में जन्में लोग , वफादार लोगो की श्रेणी में आते है. हालांकि , वे थोड़े-से जिद्दी होते है और चीजों में बदलाव नही चाहते फिर भी सबसे अधिक चाहे जाने वाले प्रेमी है. किसी सम्बन्ध में वे भावमय, स्नेहशील, और अपने साथी के प्रति अति-सुरक्षा की भावना वाले होते है.

मिथुन की अनुकूल स्थिति

मिथुन राशि वालों में एक अनोखी योग्यता होती है दुसरे इंसान की इच्छाओ को समझ कर उसके अनुरूप काम करने की. उनके लिए प्रेम बेहद मोहक और उत्तेजक होता है , चूँकि मिथुन प्रेमी के पास कल्पना और सूझ होती है. मगर , वे पूरी तरह से अपने रिश्तें के प्रति प्रतिबद्ध नही दिखाई पड़ते और चिंताकुल होते है.

कर्क की अनुकूल स्थिति

कर्क राशि घर और पारिवारिक जीवन का सूचक राशि है. वे बहुत अधिक वफादार और बहुत स्नेही होते है. प्यार में , वे पूरी तरह से समर्पित , रक्षात्मक और अपने साथी के प्रति अति-सुरक्षा की भावना वाले प्रेमी होते है. उनके पास माफ़ करने और गलती को भूलने की योग्यता नही होती , उनकी भावात्मक सोच बहुत सारी चीजों को मजबूती से महसूस करती है इसलिए इन्हें नाराज नहीं करें.

कुंभ की अनुकूल स्थिति

कुंभ वाले काफी सरल , ईमानदार और दयालु किस्म के होते है. ये काफी आकर्षक , आदर्शवादी और दिल से बहुत मानवतावादी होते है. प्रेम में , ये उत्तेजक , परिवर्तनात्मक और रचनात्मक होते है साथ ही जब तक ये मुश्किलों से नही घिरते तब तक वफादार रहते है.

मीन की अनुकूल स्थिति

ये भावात्मक तरीके से प्रतिक्रिया देते है लेकिन जरूरत पड़ने पर परम्पराओं को तोड़ने से भी नहीं डरते. ये रचनात्मक और अधिक कल्पनाशील लोग होते है और इस रहस्यपूर्ण राशि के लोग बहुधा सफल कलाकार , लेखक और संगीतकार होते है. प्रेम में , रोमांस इनके दिल का रास्ता है !

सिंह की अनुकूल स्थिति

सिंह राशि वाले काफी कल्प्नाचतुर और रोचक होते है जब बात प्यार की आती है. वे चंचल होते है और उनके साथ रह कर मजा आता है. जब आप सिंह राशि वाले के साथ संबंध में होंगे तो आप कभी उदास नहीं हो सकते. वे अपने रिश्तें में काफी उन्मादी और कामुक होते है.

कन्या की अनुकूल स्थिति

कन्या राशि वाले गड़बड़ियों से बहार निकल कर अपने जिंदगी को उचित सिद्ध करते है. प्यार के मामले में ये बहुत गलत समझे जाते है. बाहर से तो ये शांत और पहुंच के बाहर लगते है लेकिन ये सिर्फ एक छलावा होता है. भीतर से ये मस्त , उत्तेजक , उन्मादी और साथ ही एहतियाती भी होते है.

तुला राशि की अनुकूल स्थिति

तुला वाले प्रंशसा से प्यार करने वाले होते है. वे प्रंशसा और चापलूसी करने वाले को आसानी से प्रतिक्रिया देते है. प्यार के मामले में ये कल्पनाशील और कामुक होते है तथा अपने आकर्षण से आपको मंत्र-मुग्ध और चकित कर सकते है. लेकिन सावधान रहे अगर ये ऊब जाते है तो अपनी रूचि जल्दी ही खो देते है.

वृश्चिक राशि की अनुकूल स्थिति

वृश्चिक पागल-प्रेमी होते है. वे हर उस चीज का ख्याल रखते है जिसमे वो सलंग्न हो. प्यार के मामले में ये काफी स्नेहशील और वफादार होते है लेकिन साथ ही डिमांडिंग और अपने साथी के प्रति अधिकार की भावना भी रखते है.

धनु राशि की अनुकूल स्थिति

ये काफी भावुक, ईमानदार और आसानी से दुखी होने वाले व्यक्ति है. चुलबुले और आकर्षित करने वाले ये स्वतंत्र प्राणी प्यार में आवेश और चुनौतियाँ ढूंढते है लेकिन इनका घरेलू चरित्र उबाऊ है. ये सबसे बढ़िया जोड़ीदार होते है लेकिन तब तक जब तक की खेल खेलने लायक होता है.

मकर राशि की अनुकूल स्थिति

हमेशा अपने करीबी लोगों की निष्ठा को जांचने की इनकी मंशा के साथ मकर राशि वालो को प्यार और प्रशंसा की बहुत जरूरत होती है. अगर आप इनके उदासीन रवैये को तोड़ सकते है तो भावनाए गहरी हो सकती है और प्यार विश्वसनीय और लंबा समय तक टिक सकती है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version