fbpx
होमज्योतिषवार्षिक राशिफल 2021

वार्षिक राशिफल 2021

जाने वर्ष 2021 में क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे। सभी राशियों के लिए वार्षिक राशिफल 2021। जानिए कैसा रहेगा आपका साल 2021? किस राशि के लोगों के लिए यह साल अच्छा रहने वाला है और किस राशि वाले लोग इस साल चुनौतियों का सामना करेंगे। आपका वार्षिक राशिफल 2021 इस प्रकार है…

मेष राशिफल 2021

मेष राशिफल

मेष राशिफल वालो के लिए यह साल करियर के मामले में बहुत अच्छा रहने वाला है। आपके करियर को एक नई ऊंचाई मिलने वाली है। बिज़नेस वालों के लिए भी यह एक उत्तम समय होगा। इस समय आपको व्यापार में अच्छा लाभ होगा। साल के आखिरी महीना दिसंबर का महीना भी मेष राशि वालों के लिए बहुत अच्छा जाने वाला है। बात प्रेमियों व विवाहित जातकों की करें, तो उनके लिए भी अच्छा समय रहेगा। आपके बीच प्यार बढ़ेगा। परिवार में भी सुख शांति का वास होगा। धन की वृद्धि व स्वास्थ्य की दृष्टि से भी समय अच्छा रहने वाला है।  बिज़नेस वालों के लिए थोड़ा संघर्षमय समय हो सकता है। धैर्य से काम लें। प्रेम पक्ष व सेहत के लिए समय सही है। कुल मिलाकर साल 2021 आपके लिए सही रहेगा। आपके परिवार व प्रेम के लिए बेहतरीन रहेगा। परिवार में शांति व सहयोग का वातावरण बनेगा। प्रेमी जातक भी साथी के साथ महत्वपूर्ण समय बिताएंगे, क्योंकि शुक्र मंगल के साथ इस समय पंचम में रहेंगे जो प्यार को बढ़ाने का काम करेंगे। वैवाहिक जीवन वालों के लिए भी यह समय सही रहेगा क्योंकि बृहस्पति की दृष्टि इस घर पर पड़ना यह एक बहुत अच्छा परिणाम देने वाला होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी इस समय को हम खराब नहीं कह सकते है। सेहत को लेकर अधिक चिंता न करें। विदेश जाने वाले भी अगर प्रयास कर रहे हैं तो वे सफल हो सकते है। वैवाहिक जीवन भी अच्छा रहेगा, दोनों के बीच में अच्छा प्रेम रहेगा। 

वृषभ राशिफल 2021

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि वालों के लिए कर्म के साथ भाग्य भी एक बेहतरीन साथ मिलने वाला है। इस वर्ष में आपको मन चाहा परिणाम मिल सकता है, परंतु इसके लिए आपको परिश्रम भी करना होगा। भाग्य व परिश्रम का संयोग आपको नई ऊँचाइयों पर ले जाएगा। करियर से लेकर व्यापार और प्यार से लेकर संबंध सभी आयामों पर इस वर्ष आपको सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। कुछ परेशानियां बीच बीच में आ सकती हैं, परंतु ये ज्यादा समय तक नहीं रहने वाली है। बिज़नेस वालों के लिए यह महीना बहुत अच्छा नहीं जाने वाला है। स्वास्थ्य के लिए भी बहुत अच्छा समय नहीं कह सकते है। मार्च व अप्रैल माह आपके लिए शुभ संकेत दे रहा है। अप्रैल में कुछ परेशानियां आपका पीछा कर सकती हैं, लेकिन आप अपनी काबिलियत से इससे निकलने में कामयाब हो सकते हैं। मैरिज के साथ – साथ प्रेम के लिए भी बहुत अच्छा रहेगा। विदेश यात्रा करने वालों के लिए भी अच्छा समय रहेगा। विदेश यात्रा से लाभ मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सितंबर का समय आप वृषभ राशि वालों के लिए बहुत अच्छा जाने वाला है। कुल मिलाकर यह वर्ष आपके लिए काफी सकारात्मक रहने वाला है। आपके परिश्रम का सही फल इस वर्ष में मिलेगा। कर्म करें फल की चिंता न करें।

मिथुन राशिफल 2021

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि वालों के लिए यह साल बहुत अच्छा जाने वाला होगा। कार्यक्षेत्र वालों के लिए भी यह बहुत अच्छा समय रहेगा। काम में उन्नति मिलेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। विदेश जाने की इच्छा रखने वालों के लिए भी यह समय बहुत अच्छा है अगर वह प्रयास करते हैं तो उनका विदेश संबंधी योग भी बन सकता है। विदेश से लाभ मिलने की संभावना है। वैवाहिक जीवन के लिए बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है। आप दोनों के बीच में कड़वाहट, गुस्सा या झगड़ा हो सकता है। स्वास्थ्य के लिए तो यह महीना अच्छा रहेगा लेकिन अपने गुस्से पर काबू रखना पड़ेगा, गुस्से के कारण बिज़नेस में लॉस हो सकता है। आप अपने प्रोफेशनल लाइफ को अपने निजी जीवन से अलग रखें। ऐसा करना आपके हित में होगा। पैसे का भी बहुत अच्छा लाभ नहीं रहेगा लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से अगर कहें तो अप्रैल महीना सामान्य से बेहतर हो सकता है। विदेश जाने के लिए आप प्रयास कर सकते हैं ये काम कर सकता है। आपको करियर में ऊंचाई मिलेगी। लेकिन वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव वाला समय रहेगा। प्रेमियों को भी इस समय संभलकर रहना होगा। कुल मिलकार साल 2021 का राशिफल आपके फलित रहेगा। कुछ परेशानियां होंगी लेकिन आप इसे अच्छे से संभाल लेंगे। 

कर्क राशिफल 2021

कर्क राशिफल

कर्क राशि वालों के लिए भी यह 2021 का साल बहुत अच्छा जाने वाला है। मार्च अंतिम में कर्क राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। इस समय आपको कार्यक्षेत्र पर ध्यान देना होगा समय आपके करियर के लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में नित्य परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यों में सफलता कम असफलता ज्यादा मिलेगी, परंतु परिश्रम करने पर आपको परिणाम अच्छे मिल सकते हैं। साथ ही आपको झूठा होने के दोष के कारण परेशानियां हो सकती है। मेहनत करने वालों के लिए यह अच्छा समय रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी भी अच्छे  रिजल्ट मिलेंगे। वैवाहिक जीवन वालों के लिए भी यह समय अच्छा नहीं है, लेकिन सूर्य का गोचर कर कन्या राशि में सुख स्थान में मंगल के साथ बैठना करियर व विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक जातकों के लिए सही रहेगा। मेहनत का फल मिलेगा जो मेहनत करेगा उसे ही फल मिलेगा। कुल मिलाकर वर्ष आपके परिश्रम व सूझबूझ के अनुसार परिणाम देगा। छोटी मोटी दिक्कतें आ सकती है। धैर्य बनाए रखें, बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी भी अच्छे  रिजल्ट मिलेंगे। प्रेम करने वालों के लिए यह समय उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। किंतु धन में वृद्धि होगी।

सिंह राशिफल 2021

सिंह राशिफल

सिंह राशि वालों के लिए भी साल का आगाज बहुत अच्छा होने वाला है। काम में सफलता, वृद्धि का योग, व्यापार करने वालों के लिए भी यह बहुत अच्छा समय रहेगा क्योंकि बिज़नेस का स्वामी बृहस्पति का शनि के साथ त्रिकोण में जाकर एक केंद्र त्रिकोण का राजयोग बनाना व्यापार में राजयोग बना देता है, धन का स्वामी शुक्र का भी पराक्रम के स्थान में आकर भाग्य पर दृष्टि डाल रहा है। भाग्य का स्वामी होना, भाग्य का साथ देने वाला होगा, धन का लाभ, स्वास्थ्य उत्तम लेकिन फ़ाइनेंस में स्थिरता नहीं रहेगी। व्यापार करने वालों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा जाने वाला है, व्यापार का विस्तार होगा। विदेश कुछ शुभ समाचार आपको मिल सकता है। स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा। पैसे के नए स्रोत बनेंगे। छोटी-छोटी बातों में गुस्सा का कारण बन सकता है। व्यापार में तनाव की स्थिति बनेगी,  स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना बहुत अच्छा रहेगा। सेहत को लेकर अधिक चिंता न करें। जो जातक विदेश जाने की इच्छा रखते हैं वे अगर प्रयास करें, तो यह समय एक विदेश संबंधी योग भी बना रहा है। यह समय धन के लिए भी अच्छा रहेगा। आपको धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। रुका हुआ धन आपको मिल सकता है। स्वास्थ्य के लिए भी यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है। सेहत में सकारात्मक बदलाव होता दिखायी देगा।  प्यार करने वालों के लिए समय अच्छा लेकिन वैवाहिक जीवन के लिए बहुत अच्छा नहीं कह सकते। दोनों के बीच में मन मुटाव, तकरार रहेगी परंतु धन संबंधी अच्छे योग बन रहे हैं। वाहिक जीवन वालों के लिए भी उत्तम समय रहेगा। इसके अलावा प्यार और धन के मामले में भी अनुकूल रहेगा। 

कन्या राशिफल 2021

कन्या राशिफल

कन्या राशि वालों के लिए भी बहुत अच्छा जाने वाला होगा। बिज़नेस वालों के लिए भी यह समय सही जाने वाला होगा। आप व्यापारी जातक अपने बिजनेस में विस्तार करने की योजना पर काम कर सकते हैं। व्यापार में अच्छा ग्रोथ होगा। जो जातक विदेश जाने की इच्छा रखते हैं वे इस समय प्रयास कर सकते हैं इस समय सफलता के योग बनने जा रहे हैं। नौकरीपेशा वाले किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं। तरक्की भी हो सकती है। व्यापारियों के व्यापार में विस्तार होगा तथा कार्यक्षेत्र में उन्नति का योग भी बनता दिखायी दे रहा है। वैवाहिक जीवन के लिए मई का महीना बहुत अच्छा नहीं कह सकते क्योंकि व्यापार के घर पर शनि की दृष्टि पड़ना उस घर का स्वामी चंद्रमा का बारहवे भाव में होना मन को बेचैन करेगा। जिसके चलते विचारों में मतभेद हो सकता है। जो आपके वैवाहिक जीवन व व्यापार के लिए सही नहीं रहेगा। धैर्य से काम लेना होगा। धन का अच्छा योग, पराक्रम में वृद्धि, स्वास्थ्य उत्तम और प्रेमियों के लिए भी अच्छा समय शुभ संकेत दे रहा है।  कुल मिलाकर वर्ष 2021 आपके लिए कई मायनों में सुखद रहने वाला है। परिश्रम करें, फल आपको समय के साथ मिल जाएगा।

तुला राशिफल 2021

तुला राशिफल

तुला राशिफल वालों के लिए यह साल 2021 बहुत अच्छा जाने वाला होगा। व्यापार के लिए उन्नति का एक संकेत मिल रहा है। करियर में भी ग्रोथ मिलने की प्रबल संभावना है लेकिन थोड़ा सा संघर्षमय समय भी रहेगा। परिश्रम करें व काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करें जो रंग जरूर लाएगा। भाग्य में वृद्धि कार्यक्षेत्र में उन्नति का योग बनाएगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए इस समय को संघर्षमय कहा जा सकता है। इस समय आपको अपने शिक्षा पर ध्यान देना होगा। सफलता केवल परिश्रम से मिलेगी। धन लाभ होने की संभावना दिखायी दे रही है। प्रयास करने पर विदेश यात्रा का भी मौका मिल सकता है। फाइनेंस में वृद्धि का योग बना रहा है। समय का लाभ उठाएं। रुका धन व पैतृक संपत्ति भी मिल सकती है। कार्यों में असफलता तथा उच्च अधिकारियों के क्रोध का सामना भी करना पड़ सकता है।  प्रेमियों के लिए भी समय अच्छा कह सकते हैं। साथी के साथ कुछ यादगार पल बिता सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी समय उत्तम रहेगा। सेहत की चिंता इस समय करना उचित नहीं है। सामान्य ध्यान बनाए रखें।आपकी वैवाहिक जीवन व प्यार पर कुछ समस्याएं आ सकती हैं। थोड़ा संघर्ष में समय रहेगा। संघर्ष के बाद बदलाव होगा। जो आपके लिए एक नई सुबह लेकर आएगा। कुल मिलाकर साल आपके लिए बेहतर परिणाम देने वाला होगा।

वृश्चिक राशिफल 2021

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशिफल 2021 के लिए यह साल बहुत ही धमाकेदार रहने वाला है। आपका करियर आगे बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। बुध का कर्मेश होकर सूर्य के साथ सुख के स्थान में बैठना एक बुधादित्य योग बना देगा जिसका असर आपके कार्य व व्यापार के साथ व्यक्तित्व पर भी पड़ेगा। इसमें आप सकारात्मक बदलाव देखेंगे। यह आपके करियर को चमकाने का काम करेगा। व्यापार करने वालों के लिए भी यह समय बहुत अच्छा कह सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय ठीक है। विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा समय है, आपको इस समय अपनी प्रतियोगी तैयारी में समय लगाना चाहिए। प्रेम के लिए समय अच्छा है। वैवाहिक जीवन व विदेश संबंधी के लिए बेहतरीन योग बनने के संकेत मिल रहे हैं। क्रोध के कारण अपने कर्मचारियों के रोष का सामना करना पड़ सकता है। क्रोध आपके बने काम भी बिगाड़ सकता है। ऐसे में अपने आप को शांत रखने की कोशिश करें। वैवाहिक जोड़ों के लिए समय बेहतरीन रहेगा। आपका संबंध और भी मजबूत होगा। परंतु प्रेमी जातकों के लिए समय को अच्छा नहीं कह सकते हैं, आप दोनों के बीच में मतभेद व झगड़ा होने की अधिक संभावना है। जिसके कारण मन अशांत रहेगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। विदेश संबंधी योग भी बनते दिखायी दे रहे हैं। वृश्चिक राशि में सुख के घर में बुध के साथ बैठना एक आदित्य योग बनाएगा। जो आपके करियर को चमकाने काम करेगा। व्यापार करने वालों के लिए बहुत अच्छा नहीं कह सकते हैं परंतु घाटा भी नहीं होगा। वैवाहिक जीवन वालों के लिए भी उतार-चढ़ाव वाला दिखायी दे रहा है। आप दोनों के बीच में मतभेद हो सकता है। धैर्य से काम लें। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम है।

धनु राशिफल 2021

धनु राशिफल

धनु राशि वालों के लिए सकारात्मक परिणाम अधिक देने वाला होगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय पठन-पाठन में रुचि को और भी बढ़ाएगा। प्रेमियों के लिए यह समय शुभ संकेत दे रहा है। प्रेम के पथ पर साथी का अच्छा साथ मिलेगा। वैवाहिक जीवन के लिए भी सयम सही है। इस समय आप कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। धन के लिए अच्छा समय है। धन लाभ होगा। पूर्व में किए गए निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है। बिज़नेस व कैरियर वालों के लिए भी एक बहुत अच्छा समय है। सफलता आपकी कदम चूमेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय आपके लिए सही है। सेहत को लेकर अधिक चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। स्वास्थ्य के लिए भी समय उत्तम रहेगा। प्रेम करने वालों के लिए भी अच्छा समय है। विदेश जाने की ईच्छा रखने वाले अगर प्रयास करें तो विदेश संबंधी योग भी बन सकते हैं। विवाहित जातकों लिए समय सही रहेगा, परंतु आपको संयम से काम लेना होगा। कुछ ऐसा करने से बचें जिससे साथी विचलित हो। प्रेमियों के लिए भी यह समय थोड़ा संघर्ष में रहेगा। विचारों में मतभेद के कारण लड़ाई -झगड़ा हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी चिंताजनक समय रहेगा, पढ़ाई के प्रति मानसिक चिंता बनी रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी अच्छा समय कह सकते हैं। विवाहित जातकों को भी अपने साथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। आपके संबंध में निखार आएगा। सूर्य का गोचर कर्क राशि में सुख के घर में करना और बुध के साथ बैठना चमकने वाला योग बनाएगा। विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा समय है। स्वास्थ्य के लिए भी उत्तम समय कह सकते हैं।

मकर राशिफल 2021

मकर राशिफल

मकर राशि वालों के लिए  शुरुआती महीना बहुत ही धमाकेदार होने वाला है। कार्यक्षेत्र वालों के लिए समय शुभ संकेत दे रहा है। कार्यक्षेत्र में उन्नति का योग बनेगा। व्यापार वालों के लिए भी बहुत अच्छा समय रहेगा। व्यापार का विस्तार होगा। व्यापारिक साझेदारी भी हो सकती है। फाइनेंस वालों के लिए भी यह समय बहुत अच्छा कह सकते हैं। प्रेमी जातकों के लिए भी अच्छा समय रहेगा। धन लाभ होने की भी पूरी संभावना दिखायी दे रही है। विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा योग दिखायी दे रहा है। सफलता मिलने की पूरी संभावना है। स्वास्थ्य के लिए भी समय ठीक रहेगा। सेहत को लेकर अधिक चिंता न करें। प्यार व परिवार के लिए समय सामान्य रहेगा। लेकिन आप अपने सूझबूझ से इसे बेहतर बना सकते हैं। वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। प्यार के लिए भी यह समय यादगार साबित हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय को बहुत अच्छा कह सकते हैं।  वैवाहिक जीवन वालों के लिए उतार-चढ़ाव का समय रहेगा, दोनों के बीच में छोटी-छोटी बातों पर मतभेद का योग बनाता दिख रहा है। मन में एक दूसरे के प्रति शंका करने से घर में अशांति बनी रह सकती है। जो जातक साथी की तलाश में हैं उनके लिए भी समय सही है। धन का अच्छा योग है। लाभ हो सकता है। पूर्व में किए कुछ निवेश से आप धन अर्जित कर सकते हैं। विदेश जाने का प्रयास अगर कर रहे हैं तो उसमें सफलता मिलने की संभावना अधिक बन रही है।  वैवाहिक जीवन वालों के लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी उत्तम समय रहेगा। कुल मिलाकर आपके लिए साल 2021 कई रंगों वाला होगा।

कुंभ राशिफल 2021

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि वालों के लिए भी 2021 का साल बहुत अच्छा जाने वाला है। कार्यक्षेत्र वालों के लिए इस समय को बहुत अच्छा कह सकते हैं क्योंकि सूर्य का धनु राशि में सुख के घर में कर्मेश के साथ एक आदित्य योग बनाना कार्यक्षेत्र को चमकाने वाला हो जाता है। वैवाहिक जीवन वालों के लिए भी अच्छा समय है। कुंभ जातकों के वित्त के लिए भी समय शुभ रहेगा। धन का अच्छा योग बनता नजर आ रहा है। धन लाभ होगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सेहत को लेकर अधिक चिंता न करें। विदेश जाने वाले भी अगर प्रयास कर रहे हैं तो विदेश संबंधी योग भी बन सकते हैं। धन का अच्छा योग है। समय का लाभ उठाएं। प्रेम करने वालों के लिए भी अच्छा समय है। जो जातक साथी की तलाश में हैं उन्हें सफलता मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी उत्तम कह सकते हैं। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। विदेश संबंधी योग भी बनेंगे। वैवाहिक जीवन वालों के लिए भी विचारों में मतभेद हो सकता है। जिसके कारण मन अशांत रहेगा। धन पक्ष में भी बढ़ोतरी का संकेत मिल रहा है। ऐसे में आपको पूर्व में किए निवेश से धन लाभ हो सकता है। परंतु स्वास्थ्य की दृष्टि से इस महीने को अच्छा नहीं कह सकते है। क्योंकि चंद्रमा का शनि के साथ आना आपके लिए विष योग बनाएगा जो आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी। वैवाहिक जीवन वालों के लिए थोड़ा उतार -चढ़ाव वाला समय रहेगा। परंतु आप इसे संभाल लेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से उत्तम समय है। अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

मीन राशिफल 2021

मीन राशिफल

मीन राशि वालों के लिए 2021 का समय बेहतर संकेत दे रहा है। यह साल आपके लिए कई मामलों में अच्छा रहने वाला है। आपको नई ज़िम्मेदारी मिल सकती है। इसके साथ ही पदोन्नती भी हो सकती है। बाद मीन व्यापारियों की करे तो यह बहुत अच्छा समय जाने वाला होगा। बिज़नेस में विस्तार करने की कोशिश रंग लाएगी। व्यापार में लाभ होगा। साथी से संबंध में सुधार होगा। कुछ जातक नये रिलेशनशिप में आ सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी मौका ही मौका मिलेगा। परिणाम आपके हित में आता दिख रहा है। स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा। अधिक चिंता न करें। प्रेम करने वालों के लिए भी अच्छा समय है। 23 मई को शनि वक्री हो रहे हैं वक्री शनि की दृष्टि लाभ स्थान पर पड़ने से लाभ में थोड़ा कमी का योग बन जाता है। तो वहीं सप्तम स्थान को देखना वैवाहिक जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव का समय भी बनाने वाला बन जाता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय को अच्छा नहीं कह सकते क्योंकि स्वास्थ्य का स्वामी शनि के साथ बैठना विष योग बना देगा। स्वास्थ्य संबंधी विकार रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति मानसिक चिंताएं भी रहेंगी। धन का अच्छा सहयोग मिलेगा। पेट संबंधी विकार रहेंगे। कुल मिलाकर साल आपके लिए सही रहेगा। कुछ दिक्कतों के बाद समय आपके लिए बेहतरीन परिणाम देगा।

SourceJyotirvid
Rgyan Adminhttps://rgyan.com
""ज्योतिष क्षेत्र में चल रहे 20 वर्षों के अनुभव के साथ""

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

लोकप्रिय

ताज़ा लेख