क्या आप अपने रहस्यपूर्ण पिछले जीवन को जानना चाहते है ? देखिये आप अपने पिछले जन्म में क्या थे !

क्या आप अपने रहस्यपूर्ण पिछले जीवन को जानना चाहते है ? देखिये आप अपने पिछले जन्म में क्या थे !

क्या आपने कभी ये सोचा है की अपने पिछले जन्म में आप कौन थे ? है , सबने सोचा है ! मुझे यकीन है आपने भी इस बारे में जरुर सोचा होगा !

इसे जानने के बहुत से तरीके है जिन्हें मुख्य रूप से hypnotic ( निन्द्रकारी अवस्था ) और non-hypnotic ( अ-निन्द्रकारी अवस्था ) के श्रेणी में रखा गया है. आपके अतीत की स्मृति को ताजा करने के लिए उसे एक सीमा तक सम्मोहित करना आपके सवालों के जवाब का बिल्कुल सही तरीका है. चीजों को आसान बनाने के लिए अ-सम्मोहन (अ-निन्द्रकारी) की क्रिया को देखते है.

हमारे पास आपके लिए एक सरप्राइज है ! आपका इंतजार खत्म हुआ क्योंकि हम यहाँ अंकीय-गणना के साथ आये है जिससे आपको आपके अतीत के जीवन के बारे में पता चल पाए. यहाँ आप देख सकते है –

Life Path Number (जीवन मार्गीय अंक )

YOUR PAST LIFE

आइये उस अंक को देखते है जो आपके अतीत के जीवन को प्रदर्शित करेगा जिससे हम आगे के निष्कर्ष निकालेंगे.

ये अपने जीवन अंक को जानने का पहला कदम है. इसके लिए हमें आपके जन्म तारीख चाहिए होगी.

उदहारण के लिए : मेरी जन्म तिथि 4 –सितम्बर- 1992 है.

इन अंको को जोड़ते है – (0+4)+(9)+(1+9+9+2)=34

अब इस अंक को एक अंक में लाने के लिए छोटा करेंगे – 34= 3+4 = 7

Inner Need Number

अगले चरण में हमे आपके Inner Need Number की गणना करनी होगी. इसके लिए हमें आपके नाम की जरूरत है.

आप इस अंक को अपने नाम के VOWELS को जोड़कर पायेंगे .

A=1;  E=5; I=9; O=6; U=3 .

उदाहरण के लिए : अगर आपका नाम Pankhudi Sharma है तो आपके नाम के vowels के दिए गये अंको को जोड़ेंगे.

इन अंको को जोड़ते है : A+U+I+A+A = 1+3+9+1+1 = 15.

इन्हें एक अंक में लाने के लिए छोटा करेंगे, जैसे : 1+5=6

Past Life Number (अतीत के जीवन के अंक)

इस अंक के लिए आपके Life Path Number और Inner Need Number को जोड़ेंगे.

7+6 = 13.

इसे एक अंक में लाने के लिए फिर से छोटा करेंगे, 1+3=4 .

इस तरह आपका Past life Number #4 है !

चलिए, अब इन अंको और इनके अपने-अपने विशेषताओं को देखते है.

1

YOUR PAST LIFE

संभवतः आप किसी राजशाही परिवार से ताल्लुक रखते थे. आप या तो राजा थे या रानी या फिर कोई नेता. आप एक इज्जतदार व्यक्ति थे और बहुत सारे लोगों को सम्भाला करते थे. आपकी सलाह और निर्णय अंतिम मानी जाती थी.

आप राजनीति में भी हो सकते है या फिर कोई बहुत प्रभावकारी कार्य जैसे पुलिस अफसर थे.

क्या आप अकेलापन महसूस करते है ? या फिर आपको कोई पेट-सम्बन्धी तकलीफ है ? ऐसा प्रतीत होता है की आप अपने पिछले जन्म में निर्वासित कर दिए गये थे.

2

आपके पिछले जन्म में आपका कोई जुड़वाँ था ! आप एक भावात्मक व्यक्ति थे जिसके लिए रिश्तों का महत्व बहुत अधिक था. आपके पिछले जन्म में आपका प्रेममय – जीवन काफी परेशानियों से भरा था और आपके मृत्यु का कारण भी यही हो सकता है.

इस जीवन में ,आप ऐसा महसूस करते होंगे या कर सकते है जैसे की आपके जीवन में किसी चीज या किसी व्यक्ति की कमी है. प्यार के प्रति आपकी लालसा इस जीवन में पूरी हो सकती है. ऐसा सम्भव हो सकता है की आप अपने पुराने साथी से मिलें.

3

आप अपने पिछले जीवन में रचनात्मक पेशे में थे. आप या तो एक कलाकार थे या लेखक. आप रसोइया , माली या इंटीरियर डिज़ाइनर जैसे पेशे में भी हो सकते है. आपमें कोई भौतिकवादी लालसा नही थी और आप अपने पारिवारिक जीवन में बहुत खुश थे. आपका जीवन बिल्कुल साधारण और सीमित था.

4

यह अंक बहुत ही रोचक, अनूठा और जोखिम से भरे हुए जीवन को दर्शाता है. आपमें से ज्यादातर लोग सेना में होंगे. अन्य पेशा जैसे जेलर या मास्टर्स संभव है. मूल रूप से , आपने अपने जीवन का एक बड़ा भाग किसी सीमित या समाज से पृथक जगह में बिताया है.

5

आपका जीवन मुश्किलों से भरा हुआ था. 5 अंक मुश्किल कामों और उथल-पुथल वाले जीवन से सम्बन्धित है. संभवतः आप किसी युद्ध क्षेत्र में था या प्रायः किसी अचानक आये अनवांछित स्थिति में फंस जाते थे. आपका जीवन कभी सुखद नही रहा और आप हमेशा ही भय से घिरे हुए रहें.

आपके वर्त्तमान जीवन में भी अक्सर आप बेचैनी महसूस करते है और हमेशा ही अपने वर्त्तमान स्थिति से निकलना चाहते है.

6

आपका रुझान धार्मिकता के तरफ था. आप एक नियमित जीवन जीते थे जिसमें आप प्रबल ध्यान और अध्यात्म के साथ जुड़े हुए थे. यह भी सम्भव है की आप अपने पेशे की तरह अभिनय करते थे. आप लोगों का मनोरंजन करना पसंद करते थे और शायद किसी सर्कस में हो या कोई हास्यकलाकार हो. अगर आप खुश नही है तो आपको शर्तरहित प्यार करने की जरूरत है और जीवनभर माफ़ करने की आदत डालनी होगी.

7

लोगों के बीच आपकी एक मशहूर छवि थी और आप अपने त्याग और जीवन परिवर्तन करने वाले परामर्शो के लिए जाने जाते थे. 7 अंक एक अध्यात्मिक अंक है और इसी कारण आपका झुकाव जीवन के गहरे मूल्यों के तरफ था. क्या अब आप लोगों को धार्मिक परामर्श देने से दूर रहते है ? सम्भवतः आपके साथ कोई बहुत ही खराब अनुभव रहा होगा. हो सकता है की आपके प्रसिद्धी के कारण आपकी मौत की साजिश की गई हो.

8

आपके पिछले जन्म में आपके पास बहुत सारा धन था. आप या तो धनी व्यवसायी थे या फिर भू-स्वामी ( शायद प्रॉपर्टी डीलर ). मूल रूप से आपके जीवन में पैसो का बहुत महत्व था ; और वर्त्तमान जीवन में भी , आप पैसों के पीछे भागते है और आप भावुक से अधिक व्यवहारिक इन्सान है.

9   

आपके पिछले जन्म में आपके पास अलौकिक सम्पर्क थे. आप कोई मनौवैज्ञानिक / ज्योतिष , अंक-ज्योतिष या अलौकिक शक्तियों के शोधकर्ता होंगे. यह भी मुमकिन है की आप यात्री हों, मल्लाह/नाविक हों या मानवतावादी हों. जान कर दुःख है की ऐसा भी सम्भव हो सकता है की ( hermit-deaf एंड dumb – please check it ) हों. आपने पिछले जन्म के लक्षणों को अर्जित किया है जिस कारण इस जीवन में आप थोड़े अधिक यथार्थ से जुड़े हुए है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here