इस वेडिंग सीजन बनने जा रही हैं दुल्हन? ये 5 घरेलू उपाय चेहरे पर लाएंगे ग्लो

क्या सर्दियों के इस सीजन में आप भी शादी के बंधन में बंधने वाली हैं. अगर हां तो अपने चेहरे पर ग्लो पाने के लिए तैयारी अभी से शुरू कर दीजिए. आजकल ब्यूटी पार्लर में भी शादी से पहले ही फेयरनेस ट्रीटमेंट शुरू हो जाते हैं. कितना अच्छा हो अगर आप घरेलू उपायों (fairness tips) से पाएं वह खास ग्लो.

शादी के खास दिन की तैयारी करने से सबसे पहले कुछ बातें जान लेना आपके लिए अच्छा रहेगा. इस दौरान आपको तनाव बिल्कुल नहीं लेना चाहिए. तनाव लेने का बुरा असर आपकी चेहरे और स्किन पर साफ दिखाई देता है. इसके अलावा इन छोटे-छोटे उपायों को अपनाकर भी आप अपनी शादी के दिन और खूबसूरत नजर आ सकती हैं:

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer2
  1. सप्ताह में कम से कम पांच दिन 20 से 30 मिनट तक वॉक जरूर करें. ऐसा करने आपका तनाव कम होगा और ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा. इससे त्वचा में निखार आएगा.
  2. आज से ही बॉडी सोप को बाय-बाय कह दीजिए और कोई माइल्ड ब्यूटी फेस वॉश का इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए. रात को सोने से पहले अपने चेहरे को साफ जरूर कर लें.
rgyan app
  1. रात के वक्त के लिए एक ऐसा मॉइश्चराइजर चुनें जिसमें एंटी-ऑक्सीडेंट की खूबी हो. अगर आपका मॉइश्चराइजर विटामिन ए, सी, ई और बी3 से युक्त है तो यह आपकी त्वचा को पोषित करने का काम करेगा.
  2. को‍शिश कीजिए कि रासायनिक चीजों का इस्तेमाल कम से कम हो. कोई भी उत्पाद इस्तेमाल करने से पहले अपने त्वचा रोग विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. एक बात और – पैसे बचाने के फेर में कभी भी उत्पाद की गुणवत्ता के साथ समझौता न करें.
  3. अगर आपको बहुत अधिक पसीना आता है और आपको धूल-गंदगी में ही काम करना है तो हर रोज बाल धोना आपके लिए जरूरी है. शैंपू करने के बाद बालों को कंडीशनर करना न भूलें. साथ ही बालों में तेल लगाना भी बहुत जरूरी है. इससे बाल रूखे और बेजान नहीं होते. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.
स्रोतwww.aajtak.in
पिछला लेखChandra Grahan 2020: 30 नवंबर को है साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें समय, सूतक काल और इससे जुड़ी अहम बातें
अगला लेखKartik Purnima 2020: कार्तिक पूर्णिमा पर जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और इससे जुड़े विधान