LPG बुकिंग से बैंक‍िंंग तक के बदलने वाले हैं न‍ियम, 1 नवंबर से लागू

नए महीने यानी नवंबर की शुरुआत होने वाली है. इस नए महीने में एलपीजी बुकिंग और डिलीवरी समेत कई नियमों में बदलाव होने वाला है. आइए जानते हैं कि आखिर क्‍या बड़े बदलाव होंगे. आइए जानिए झेलने पड़ सकते हैं ये 7 नुकसान.

आप इंडेन गैस के ग्राहक हैं तो बुकिंग के लिए नए नंबर का इस्‍तेमाल करना होगा. दरअसल, इंडियन ऑयल ने इंडेन गैस की बुकिंग के नंबर को बदल दिया है. अब ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा.

LPG बुकिंग

1 नवंबर से LPG गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी का तरीका भी बदल रहा है. दरअसल, गैस बुकिंग के बाद ग्राहकों के मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा. जब डिलिवरी के लिए वेंडर घर पर पहुंचेगा तो आपको उसके साथ ओटीपी नंबर साझा करना होगा. इसके बाद ही ग्राहक को सिलेंडर की डिलीवरी मिलेगी.

rgyan app

1 नवंबर को एलपीजी गैस की नई कीमत जारी होगी. अक्टूबर महीने में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. वहीं, कॉमर्शियल गैस की कीमतों में इजाफा हुआ था. बता दें कि देश की सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर की कीमतें तय करती हैं. Reach out to the best Astrologer at Jyotirvid.

भारतीय रेलवे पूरे देश की ट्रेनों के टाइम टेबल को बदलने जा रहा है. आपको बता दें कि पहले ट्रेनों की टाइम टेबल 1 अक्टूबर से बदलने वाली थी. हालांकि, इसे आगे के लिए बढ़ा दिया गया. जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल ट्रेनों का सामान्य परिचालन ठप है. अभी रेलवे स्पेशल ट्रेनें चला रही है.

बैंक ऑफ बड़ौदा 1 नवंबर से अपने ग्राहकों के लिए कुछ बदलाव लागू करने जा रहा है. ये बदलाव बैंक के करंट अकाउंट, ओवरड्राफ्ट अकाउंट, कैश क्रेडिट अकाउंट, सेविंग्स अकाउंट व अन्य अन्य अकाउंट्स के लिए कैश जमा व निकासी से जुड़े सर्विस चार्ज और चेकबुक से संबंधित हैं. और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here