11 मई से शनि हो रहे वक्री, सितंबर तक इनके लौटेंगे अच्छे दिन

शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता हैं, वह अपनी शुभ-अशुभ दृष्टि इंसान के कर्म से हिसाब से डालते हैं। मनुष्य के हर कर्म का हिसाब रखने वाले शनिदेव 11 मई यानी सोमवार को अपनी राशि मकर में वक्री चाल चलना शुरू करेंगे। माना जा रहा है 30 साल बाद शनिदेव अपने जयंति पर मकर राशि में होंगे, इसके बाद वह 29 सिंतबर तक इसी राशि में रहेंगे। शनिदेव जब भी अपनी चाल बदलते हैं तो इसका सीधा असर 12 राशियों पर पड़ता है। कुछ राशियों के लिए शनिदेव कुछ तोहफा लेकर आते हैं तो कुछ राशियों के लिए परेशानी। आइए जानते हैं आपकी राशि पर शनि के व्रकी का क्या असर पड़ेगा…

यह भी पढ़े: साप्‍ताहिक लव राशिफल 11 अप्रैल से 17 मई : शुक्र की बदल रही चाल, लव लाइफ का जानें हाल

मेष राशि: शनि आपकी राशि के 10वें भाव में वक्री करने जा रहे हैं। इस दौरान आपको करियर में बहुत बड़ा उछाल आपको दिखाई देगा। आप अपने कार्य के लिए हमेशा उत्साहित रहेंगे। लॉकडाउन में आप जो भी नया कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। आपके चारों और मौजूद लोगों से आपको लाभ होगा। हालांकि माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृषभ राशि: शनि आपकी राशि के 9वें भाव में वक्री करने जा रहे हैं। इस दौरान आपको धन संबंधित फैसले थोड़े सोच-विचार करके ही लेने होंगे। बिना विशेषज्ञ के धन का निवेश ना करें। माता-पिता के साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। अगर संभव ना हो तो घर से बाहर ना निकलें। इस समय आपको आर्थिक संतुलन बनाए रखने के लिए खर्चों पर नियंत्रण रखने के बारे में सोचना होगा।

मिथुन राशि: शनि आपकी राशि के 8वें भाव में वक्री करने जा रहे हैं। इस दौरान कार्य व व्यापार में आपको लाभ होगा, हालांकि आपको समय-समय पर कोई ना कोई बाधा से आप परेशान रहेंगे। आपकी लव लाइफ में चमक फिर से लौट आएगी और संतान की तरफ से आपको शुभ समाचार भी मिलेगा। जो लोग नौकरीपेशा में घर से काम कर रहे हैं, उनको लाभ होगा।

कर्क राशि: शनि आपकी राशि के सातवें भाव में वक्री करने जा रहे हैं। इस दौरान आपको पारिवारिक और बाहरी संबंधों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आप जो भी कार्य करें, उसे गंभीरता से करें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। वक्री के दौरान आपको अपने सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। पेट से संबंधित कोई बीमारी आपको परेशान कर सकती है।

सिंह राशि: शनि आपकी राशि के छठवें भाव में वक्री करने जा रहा है। इस दौरान आपको व्यापार और नौकरी में पूरी एकाग्रता और ईमानदारी से कार्य करना होगा। हालांकि लॉकडाउन में आपको रूका हुआ धन जरूर प्राप्त होगा। शनि के वक्री के प्रभाव से आपको इस वक्त करियर के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

कन्या राशि: शनि आपकी राशि के पांचवे भाव में वक्री करने जा रहे हैं। इस दौरान वाहन से दूरी बनाए रखें और किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचें। आपकी बॉस और साथ काम करने वालों के साथ किसी बात पर कहासुनी हो सकती है। इस समय आप धैर्य और विनम्रता बनाए रखें। घर-परिवार के साथ शानदार दिन व्यतीत करेंगे और छोटे भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा।

तुला राशि: शनि आपकी राशि चौथे भाव में वक्री करने जा रहे हैं। इस दौरान आप अपने शत्रुओं को हर मामले में पीछा कर देंगे। हालांकि परिवार के लिए कोई भी फैसला सोच-समझकर लें। लॉकडाउन में आप अपनी स्किल्स को सुधारेंगे और प्रफेशनल लाइफ में सफलता प्राप्त करेंगे। क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा नुकसान आपको ही हो सकता है। अत: मीठी वाणी बोलें।

यह भी पढ़े: इस मंदिर से माता पार्वती की मूर्ति चुरा ले जाते हैं कुंवारे लड़के, गजब है वजह

वृश्चिक राशि: शुक्र आपकी राशि के तीसरे भाव में वक्री करने जा रहे हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा फायदा आपकी राशि को ही होगा। आप अपने कार्य स्थल पर कुछ नए विचार से सबको आशचर्य में डाल देंगे। इससे आपके अधिकारियों की नजर में आपकी छवि बेहतर बनेगी। इस वक्री में आपको सामाजिक और आर्थिक लाभ होगा। लॉकडाउन में कठीन समय भी आप आसानी से निकाल ले जाएंगे।

धनु राशि: शुक्र आपकी राशि के दूसरे भाव में वक्री करने जा रहे हैं। इस दौरान आप अपना और अपने परिवार के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आप जो भी कार्य करनें उसे मेहनत करे साथ करें, तभी आपको फायदा होगा। इस समय किसी के बारे में बुरा ना सोचें, जिसकी संभव हो मदद करें। तभी शनिदेव की कृपा आप पर बनी रहेगी।

मकर राशि: शनि आपकी राशि के लग्न भाव अर्थात पहले स्थान पर वक्री करने जा रहे हैं। इस दौरान आपकी सभी समस्याओं का धीरे-धीरे अंत होगा और संतान द्वारा शुभ समाचार प्राप्त होगा। शनि का वक्री होना आपके परिवार के लिए विशेष फलदायी होगा। जीवनसाथ के करियर में यह विशेष फलदायी होगा और पिता को धन लाभ होगा।

यह भी पढ़े: नहाते वक्‍त भूलकर भी न करें ये गलतियां देवता हो जाते हैं नाराज

कुंभ राशि: शुक्र आपकी राशि के 12वें भाव में वक्री करने जा रहे हैं। इस दौरान अपने सभी कार्यों को धीरे-धीरे और समझदारी से करें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। शनि आपको जमीन से जुड़ा हुआ लाभ करवा सकते हैं और आपको पिता और ससुराल से फायदा होगा। हो सकता है कि इस समय आपको कुछ ऐसे लोगों से मिलना पड़े, जो आपको फालतु लगें लेकिन आप अपना कार्य करते रहें।

मीन राशि: शुक्र आपकी राशि के 11वें भाव में वक्री करने जा रहे हैं। इस दौरान आपको समाज में मान-सम्मान मिलेगा। हालांकि आपको अपने खान-पान और परिवार के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। जीवनसाथ का आपको सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य से सभी को लाभ होगा। निवेश करते समय विशेषज्ञों से राय लें।