बुधवार स्‍पेशल: गणेश जी के ये 5 मंत्र जीवन में लाएंगे बदलाव, दूर होंगे कष्‍ट और पूरी होंगी मनोकामनाएं

भगवान गणेश जी (Lord Ganesha) शुभ और कल्याण करने वाले देवता हैं. हिंदू धर्म में सभी देवताओं से पहले भगवान गणेश का नाम लिया जाता है. शुभ, कल्याण और स्थिरता के देवता गणेश के लिए सारे ही काम आसान हैं. जो व्यक्ति, दरिद्रता, रोग और मानसिक स्थिरता चाहता है उसके लिए भगवान गणेश की आराधना जीवन में सुख-समृद्धि (Happiness And Prosperity) लाती है. अगर आप भी खुश रहने के साथ जीवन में आने वाली बाधाओं से मुक्ति चाहते हैं ऐसे में गणेश जी के ये 5 मंत्र (five Mantra) जो, न केवल आपकी लाइफ में बदलाव लाएंगे, बल्कि आपकी किस्मत भी चमका देंगे.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

पहला मंत्र: कहते हैं जीवन में सबसे जरूरी है संकटों और कष्टों से दूर रहना. ‘ॐ गं गणपतये नमः’ इस मन्त्र की 1 माला का जाप करने से आपके जीवन में संकट नहीं आएंगे और यदि आ भी गए तो गणेश जी की कृपा से उनका प्रभाव कम हो जाएगा.

दूसरा मंत्र: जीवन में वही लोग आगे बढ़ पाते हैं जो निराशा और आलस्य का त्याग करते हैं. ऐसे में ‘वक्रतुण्डाय हुं’ मन्त्र की 2 माला का जाप करने से जीवन में आशा का संचार होता है. जहां आशा है वहां उत्साह है और उत्साह के साथ सभी तरह की विपत्तियों का नाश हो जाता है. इस गणेश चतुर्थी आप यदि 11 दिन इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपकी जिंदगी में अलग ही परिवर्तन आएगा.

तीसरा मंत्र: पैसे और आत्मविश्वास के लिए: जीवन में पैसे की कमी और आर्थिक समस्या के कारण कई तरह की समस्याएं पैदा होती है. ऐसे में इस गणेश चतुर्थी आपके लिए धन और आत्मबल प्राप्ति के लिए ‘ॐ श्रीं गं सौभ्याय गणपतये वर वरद सर्वजनं मे वशमानय स्वाहा’. मन्त्र की एक माला लाइफ को बदल देगी. यह एक ऐसा मंत्र है जिससे पैसे आने के नये रास्ते खुलेंगे और आप तेजी से उन्नति के लिए आगे बढ़ेंगे.

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on


चौथा मंत्र: हर तरह की सफलता के लिए: जीवन में हर व्यक्ति आगे बढ़ने के लिए काम करता है और उसे उस काम से नाम, शौहरत और पैसे की दरकार होती है. खास बात यह है कि मेहनत तो सभी करते हैं, लेकिन मेहनत के बाद भी कई लोगों को सफलता नहीं मिलती. ‘ॐ वक्रतुण्डैक दंष्ट्राय क्लीं ह्रीं श्रीं गं गणपते वर वरद सर्वजनं मे वशमानय स्वाहा’ एक ऐसा मंत्र है जो ना केवल बहुत आसान है बल्कि यह आपको हर तरह के काम में उन्नति दिलाएगा. यदि आप जीवन में सफलता चाहते हैं तो आपको इस मंत्र का जाप जरूर करना चाहिए. इससे पैसा, शौहरत और सफलता तीनों ही चीज आपके पास आएगी.

पांचवा मंत्र: गणपति जी का ‘ॐ हस्ति पिशाचि लिखे स्वाहा” इस मंत्र के जाप से हर तरह के कष्ट, विघ्न और दुख दूर होते हैं. यह सिद्धि, शौहरत और समृद्धि देने वाला मंत्र है. इसका जाप हर व्यक्ति को रोजाना करना चाहिए. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखआज का पंचांग, 19 मई 2021: बुधवार को करें भगवान गणेश की पूजा, जानें शुभ और अशुभ समय
अगला लेखGold Price Today: सोने की कीमतों में फिर आई तेजी, चांदी हुई सस्ती; चेक करें 10 ग्राम गोल्ड का रेट