राशिफल 4 जुलाई: सिंह राशि वालो की महिलाओं को होगा विशेष लाभ, आइये जानते है अन्य राशियों का हाल

आज का राशिफल

आषाढ़ शुक्ल पक्ष की उदया तिथि चतुर्दशी और शनिवार का दिन। चतुर्दशी तिथि दोपहर पहले 11 बजकर 34 मिनट तक ही रहेगी, उसके बाद पूर्णिमा तिथि शुरू हो जाएगी। लिहाजा शनिवार को  व्रतादि की पूर्णिमा मनायी जाएगी। देर रात 1 बजकर 55 मिनट तक ब्रह्म योग रहेगा। इसके साथ ही रात 11  बजकर 22 मिनट तक मूल नक्षत्र रहेगा। आइये देखते है राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि
आज आप किसी खाने की चीज़ के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको अपनी सेहत का थोड़ा ख्याल रखना चाहिए। माता-पिता आपके काम में हाथ बंटाने की पूरी कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों का ट्रान्सफर होने के योग बन रहे है। जीवन में किसी तरह के बदलाव को लेकर सोच-विचार करेंगे

वृष राशि
आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। परिवार में किसी जरूरी काम के पूरा हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा। छात्र किसी काम को पूरा करने के लिये पिता की मदद लेंगे, जिससे उनका काम अच्छे से पूरा होगा। सेहत अच्छी बनी रहेगी। ज्यादा तली-भुनी चीजे खाने से बचें। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।  

मिथुन राशि
आज आपको किसी भी तरह की जिद्द करने से आज बचना चाहिए, वरना आपको परेशानी हो सकती है। जीवन साथी को सफलता मिलाने के योग बन रहे है। सेहत में उतार-चढ़ाव से बचने के लिये आपको खान-पान पर ध्यान देना होगा। पारिवारिक रिश्तें बेहतर बने रहेंगे। लवमेटस एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे।

 कर्क राशि
आज आप माता-पिता के साथ बैठकर घरेलु कार्यों की रूप रेखा बनायेंगे। ऑफिस का काम पूरा करने के लिए आज अपने जूनियर से सहायता लेनी पड़ेगी। फिजूल के खर्चे कम होने से आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत रहेगी। छात्र किसी सवाल का जवाब ऑनलाइन जानने की कोशिश करेंगे। आपका अनुभव आज पुरे दिन आपको सफलता दिलाता रहेगा। 

सिंह राशि 
आज का दिन जीवन में सुनहरे पल लेकर आने वाला वाला है। आज आप अपने वाणी पर संयम रक्खे। महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। पहले से तय कार्यक्रम आज आपको टालना पड़ेगा। आज माता को किसी स्वास्थ्य से जुडी परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा मिलेगा।

 कन्या राशि
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। परिवार के लोगों में आपसी तालमेल बेहतर बनेगा। आज आपकी सकारात्मक सोच आपको सफलता दिलायेगी। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए बिजनेस की फील्ड में अपने से कुछ वरिष्ठ साथियों से चर्चा करेंगे।

तुला राशि
आज आपको हर काम सावधान होकर करने की जरूरत है। जीवनसाथी से बात करते समय भाषा का ध्यान रखें, रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। आय के नये स्त्रोत मिलाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। साथ ही घर के बुजुर्गों की सेहत का भी खास ख्याल रखें। आज आप पारिवारिक जिम्मेदारियां बखूबी निभाएंगे।

वृश्चिक राशि
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज पुरे दिन ऑफिस का काम करने में व्यस्त रहेंगे। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो अभी उचित समय नहीं है। बेहतर होगा कोरोना की परिस्थितियां ठीक होने तक इंतेजार करें। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आने से परिवार में उत्सव का माहौल बनेगा।  

धनु राशि
आज अचानक धनलाभ होने के योग बन रहे है। आज आप अपनी दिनचर्या की नई रुपरेखा बनायेंगे। विवाहित जीवन में मधुरता बनी रहेगी। आज आप अपने जीवनसाथी को कोई गिफ्ट देने का वादा करेंगे। मॉडलिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी अच्छी ब्रांड के लिये काम करने का ऑफर आयेगा। आज सेहत के प्रति सचेत रहने की जरुरत ही।

मकर राशि 
आज आपका ज्यादा समय परिवार वालों के साथ बीतेगा। कोई बड़ा फैसला बिना सोचे समझे ना लें। जीवनसाथी के विचारों से आज आप प्रभावित होंगे। लवमेटस के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। व्यापार में मुनाफा होने के योग बन रहे है। आज महिलाएं घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेगी।

कुंभ राशि
आज आप अपने आपको चुस्त-दुरुस्त महसूस करेंगे। मन में नई चीज़ों को जानने की उत्सुकता बनेगी। जीवनसाथी को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिलने के योग बने हुए है। आज आपके अन्दर पाज़िटिव बदलाव को देखकर परिवार के लोग काफी खुश होंगे। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे है।  

मीन राशि
महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। आपको अपनी बातें दूसरों से शेयर करने से बचना चाहिए। आज आप अपने महत्वपूर्ण कागजातों की फाइल खोलेंगे। छात्रों को नये प्रोजेक्ट बनाने का मौका मिलेगा। घर में अचानक खुशियाँ आयेगी।