काबुल एयरपोर्ट के पास फिर एयर स्ट्राइक, मिसाइल इंटरसेप्टर ने मार गिराए रॉकेट

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliabn) के कब्जे के बाद बम धमाकों की संख्या एकाएक बढ़ गई है. रविवार को अमेरिकी ड्रोन हमले के बाद सोमवार सुबह फिर काबुल हवाई अड्डे के पास रॉकेट्स की आवाज सुनी गई. रॉकेट हमले सोमवार सुबह काबुल के सलीम कारवां इलाके में हुए. विस्फोट के बाद गोलीबारी शुरू हो गई. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि गोलीबारी कौन कर रहा था. वहीं समाचार एजेंसी AFP के अनुसार काबुल हवाई अड्डे के पास रहने वाले लोगों ने कहा कि उन्होंने मिसाइल डिफेंसिव सिस्टम के एक्टिवेट होने की आवाज सुनी. वहीं एयरपोर्ट के पास धुआं उठता देखा गया. माना जा रहा है कि इंटरसेप्टर्स ने राकेट को मार गिराया.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप News18Hindi पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें.

इससे पहले रविवार को अफगानिस्तान के काबुल में एक अमेरिकी हवाई हमले में उस वाहन को निशाना बनाया गया, जिसमें इस्लामिक स्टेट के एक सहयोगी संगठन के कई आत्मघाती हमलावर सवार थे. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ये आत्मघाती हमलावर काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अमेरिकी सेना के सैन्य निकासी अभियान को निशाना बनाना चाहते थे.

astro

यह रॉकेट हमला ऐसे समय किया गया है, जब अमेरिका अफगानिस्तान से लोगों को निकालने के लिए एक ऐतिहासिक अभियान संचालित कर रहा है, जिसमें काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हज़ारों लोगों को निकाला गया है. अफगानिस्तान में दो सप्ताह पहले तालिबान के कब्जे के बाद से बहुत अराजकता की स्थिति है.

इस्लामिक स्टेट के एक सहयोगी संगठन द्वारा किये गए आत्मघाती हमले के बाद तालिबान ने हवाई क्षेत्र के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है. उस आत्मघाती हमले में 180 से अधिक लोग मारे गए थे. ब्रिटेन ने शनिवार को अपनी निकासी उड़ानें समाप्त कर दीं. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखStock Market Today: रिकॉर्ड तेजी के साथ बाजार की शुरुआत, Sensex 370 अंक ऊपर, Nifty 16820 के पार
अगला लेखदैनिक राशिफल 31 अगस्त 2021: कर्क राशि वालों का हो सकता है प्रमोशन, मीन राशि वालों का स्वास्थ्य होगा बेहतर