Dream Interpretation: इस तरह के डरावने सपने दिखने पर घबराएं नहीं, स्‍वप्‍नशास्‍त्र में माने जाते हैं अच्छे

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। कभी-कभी हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो बहुत अजीब होते हैंकभी-कभी हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो बहुत अजीब या डरावने भी हो सकते हैं। लेकिन, ऐसा हर सपना देखने पर जरूरी नहीं की आप घबरा जाएं। क्योंकि, सामुद्रिक शास्त्र के मुताबित किसी बुरे सपने का भी अच्छा संकेत हो सकता है। आईए जानते हैं कुछ ऐसे डरावने सपनों के बारे में जिन्हें आप अक्सर देखते होंगो और इन्हें देखने के बाद डरे भी होंगे पर सही मतलब जानने के बाद शायद आपका डर गायब हो जाए।

astrologi report

सपने में आत्महत्या करते हुए देखना

सपने में अगर आपने किसी अने को आत्महत्या करते हुए देखा है तो घबराएं नहीं। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसा सपना उस व्यक्ति को दीर्घायु होने का संकेत देता है। इसे उस व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिहाज से भी अच्छा माना जाता है। अगर वह किसी बीमारी से जूझ रहा है तो ऐसा सपना उसके जल्दी स्वस्थ्य होने का संकेत देता है।

सपने में भूत-प्रेत देखना

सपने में किसी डरावने भूत का दिखना भविष्य में होने वाले नुकसान का संकेत देता है। ऐसा सपना दिखने पर सावधान हो जाना चाहिए और अपने जीवन के सभी पहलुओं पर गौर करते हुए अपने बारे में कोई भी निर्णय बहुत ही सावधानी के साथ लेना चाहिए।

सपने में तर्पण करते देखना

सपने में आपने देखा है कि आप किसी अपने का तर्पण कर रहे हैं तो यह भी एक अशुभ संकेत होता है। ऐसा सपना परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य के गिरने या फिर किसी और अनहोनी की ओर इशारा करता है। इसे किसी की मृत्यू का संकेत मिलता है।

rgyan app

सपने में फांसी लगाते देखना

अगर सपने में आपने खुद को या फिर किसी और को फांसी लगाते देखा है तो यह आपके किसी गलत फैसले की ओर इशारा करता है। यह बताता है कि आपके किसी गलत फैसले के कारण आपको या फिर किसी अपने को बहुत बड़ा नुकसान होने वाला है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here