Exclusive: News18 से बोले गृहमंत्री अमित शाह- ओवैसी पर हमले को लॉ एंड ऑर्डर से ना जोड़ें, हमने तुरंत एक्शन लिया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर चुनाव को मुद्दों से भटकाने का आरोप लगाया है. एक इंटरव्यू में इस सवाल पर कि अखिलेश यादव ब्राह्मण वोटबैंक को अपने साथ लाना चाहते हैं, इसे कैसे देखते हैं? पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं मानता हूं कि ये मुद्दों से भटकाना है. ये जातिवाद की बात करना, मुद्दों से भटकना ही तो है. गृहमंत्री ने कहा कि हम गरीब और शहरी वोटर की बात करते हैं, बीजेपी ने जाति की बात नहीं की है.

वहीं AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के यूपी में प्रभाव के बारे में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ओवैसी देश भर में दौरा करते हैं और ज्यादातर मुस्लिमों को संबोधित करते हैं. हर बार चुनाव में AIMIM को वोट भी मिलता है. ऐसे में किसी एक घटना को लॉ एंड ऑर्डर से नहीं जोड़ना चाहिए और ये लॉ एंड ऑर्डर का मसला तब होता जब हम कार्रवाई नहीं करते. गृह मंत्री ने कहा कि दो घंटे में दोनों आरोपियों को पकड़कर हमने कानून के हवाले कर दिया. अमित शाह ने कहा कि हमने असदुद्दीन ओवैसी को सुरक्षा देने का फैसला किया. सुरक्षा हर एक व्यक्ति को मिलनी चाहिए और मुस्लिमों में ओवैसी का आकर्षण तो है ही.

अमित शाह ने किया यूपी में प्रचंड जीत का दावा

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ दोबारा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे. जनता फिर से योगी आदित्यनाथ को आशीर्वाद देगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार भी 300 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी.

उन्होंने कहा कि बीजेपी को 2017 के चुनाव में हमें चुनाव पूर्व सर्वें में 230 के आसपास सीटें दी जा रही थीं, लेकिन बीजेपी ने 300 का आंकड़ा पार कर लिया, इसलिए हमें कोई संदेह नहीं है कि हम इस बार भी 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतindia.news18.com
पिछला लेखShubh Labh ka Mahatva: मुख्य द्वार पर शुभ-लाभ क्यों लिखा जाता है? जानें वजह
अगला लेखभारत के युवा ग्रैंडमास्टर का बड़ा उलटफेर, 16 साल के प्रागननंदा ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी कार्लसन को हराया