हैदराबाद की पिच पर उतरे अमित शाह, रोड शो से पहले भाग्य लक्ष्मी मंदिर में पूजा की

हैदराबाद निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने कई दिग्गज नेताओं को उतारे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के कई नेता हैदराबाद का दौरा कर चुके हैं. अब अमित शाह हैदराबाद पहुंचे हैं. वह सिकंदराबाद में रोड शो करेंगे. इससे पहले उन्होंने भाग्यलक्ष्मी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की. आइए जानिए गुरु नानक जयंती.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer2

क्यों अहम है हैदराबाद

असल में, हैदराबाद निकाय चुनाव राष्ट्रीय राजनीति का केंद्र बन गया है. इस पर देश भर की निगाहें हैं. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव को 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव का लिटमस टेस्ट भी माना जा रहा है. लिहाजा बीजेपी इस चुनाव को हैदराबाद में अपनी मौजूदगी कायम करने और तेलंगाना में सियासी आधार बढ़ाने के मौके के तौर पर देख रही है.

rgyan app

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है. यह नगर निगम चार जिलों को कवर करता है जिनमें हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल-मलकजगिरी और संगारेड्डी आते हैं. इस पूरे इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं और तेलंगाना के 5 लोकससभा सीटें आती हैं. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतwww.aajtak.in
पिछला लेखमन की बात: पीएम मोदी बोले- नए कानूनों से दूर होगी किसानों की परेशानी
अगला लेखGuru Nanak Jayanti 2020: 30 नवंबर को है गुरु नानक जयंती, जानिए इन दिन का खास महत्व और नानक देव की प्रमुख शिक्षाएं