असम में गरजे केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah, कहा- सेमीफाइनल जीता, अब फाइनल जीतना है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को असम को कोकराझार में जनसभा को संबोधित किया और कहा कि हम पूर्वोतर के विकास का विजन पूरा करेंगे. बता दें कि इस साल असम में विधान सभा चुनाव (Assam Assembly Election) होने वाले हैं और इस कारण अमित शाह का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

आज की रैली से अपार शांति: अमित शाह

कोकराझार में बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) की बैठक में शामिल होने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘आज इस ऐतिहासिक रैली में पूरे देश को कहना चाहता हूं कि मेरे राजनीतिक जीवन में मैंने बहुत रैलियां देखी, मगर आज इस रैली को संबोधित करते हुए मेरे मन को अपार शांति का अनुभव हो रहा है.’

‘सेमीफाइनल जीता, अब फाइनल जीतना है’

अमित शाह ने कहा, ‘बीजेपी ने असम मे सेमीफाइनल जीता है और अब फाइनल जीतना है.’ बता दें कि हाल ही में असम में बोडोलैंड टैरिटोरियल काउंसिल (BTC) चुनाव में हुए थे, जिसमें बीजेपी ने जीत दर्ज की थी और अमित शाह ने इसी चुनाव को सेमीफाइनल करार दिया और विधान सभा चुनाव को उन्होंने फाइनल मैच कहा.

अमित शाह (Amit Shah) ने आगे कहा, ‘आज से ठीक एक साल पहले देश के प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में बोडो शांति समझौता हुआ और बोडो शांति समझौते के साथ प्रधानमंत्री जी ने संदेश दिया कि उत्तर पूर्व में जहां-जहां अशांति है, वहां बातचीत कीजिए और शांति का मार्ग प्रशस्त कीजिए.’ उन्होंने कहा, ‘वर्षों से चली आई समस्या ने 5000 से ज्यादा लोगों की जान ली, वो मोदी जी के दृढ़ निश्चय, मार्गदर्शन और हमारे प्रमोद जी के इनिशिएटिव के कारण आज ये समस्या शांत हो गई है और आने वाले अनेक वर्षों तक हमारा बोडो क्षेत्र विकास के रास्ते पर आगे चल पड़ेगा.’

rgyan app

अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना

गृह मंत्री ने कहा, ‘जो कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकाल में शांति, विकास नहीं ला सकी, वो आज हमें सलाह दे रहे हैं. इसने वर्षों तक असम रक्त-रंजित रहा, बोडो क्षेत्र रक्त-रंजित रहा, क्या किया आपने? जो भी किया भाजपा सरकार ने किया.’ उन्होंने कहा, ‘आत्मसमर्थन करने वाले सभी शरणार्थियों को 4 लाख रुपये की जो आर्थिक सहायता देनी थी, उसकी भी आज चेक के माध्यम से आपके सामने देने की शुरुआत भाजपा सरकार ने की है.’ अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here