दूसरी कंपनियों के साथ भी शेयर करें वैक्सीन का फॉर्मूला, CM केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश में कोरोना के टीके का निर्माण बढ़ाने के लिए टीका निर्माण कर रही मूल दो कंपनियों का ‘फॉर्मूला’ दूसरी कंपनियों के साथ साझा करने की मांग की है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पत्र में लिखा, “दो कंपनियों के दम पर पूरे देश को वैक्सीन देना संभव नहीं होगा। इसके लिए वैक्सीन का उत्पादन युद्ध स्तर पर करना होगा।”

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

पत्र में अरविंद केजरीवाल ने लिखा, “देशहित में मेरी आपसे विनती है कि आप कोरोना की वैक्सीन के सार्वजनिक उत्पादन की इजाजत दें। केवल दो नहीं, देश की हर वो कंपनी वैक्सीन का उत्पादन करे जिसके पास सुरक्षित उत्पादन की की क्षमता है।” उन्होंने आगे लिखा, “केंद्र सरकार इन दो कंपनियों से वैक्सीन का फॉर्मूला लेकर ऐसी सभी कंपनियों को वो फॉर्मूला दे जो इसका सुरक्षित और सही उत्पादन कर सकती हैं।”

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि कोविड-19 रोधी टीका बनाने वाली मूल दो कम्पनियों को उनका ‘फॉर्मूला’ दूसरी कम्पनियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने के लिए यह कंपनियां उन्हें ‘रॉयल्टी’ दे सकती हैं। केजरीवाल ने लिखा, “सरकार देश के पेटेंट कानून का इस्तेमाल करके कोरोना वैक्सीन के उत्पादन का एकाधिकार खत्म कर सकती है।” उन्होंने लिखा कि इससे कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले सभी को सुरक्षाकवच (टीका) देने में सक्षम होंगे। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here