स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की मौजूदगी में बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की आयुर्वेदिक दवा

योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से निपटने के लिए एक नई दवा लॉन्च की है. शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में एक कार्यक्रम के दौरान रामदेव ने यह ऐलान किया. उनके इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harshvardhan) और केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) भी मौजूद थे. बाबा रामदेव ने जानकारी दी कि पतंजलि के कोरोनिल (Patanjali Coronil) टैबलेट से अब कोविड का इलाज होगा. उन्होंने दावा किया कि आयुष मंत्रालय ने करोनिल टैबलेट को सहायक दवाई के तौर पर स्वीकार किया.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

बता दें इससे पहले करोनील टैबलेट को सिर्फ इम्यूनिटी बूस्टर कहा गया था. पतंजलि का दावा है कि 70 फीसदी मरीज तीन दिन में दवा के इस्तेमाल से ठीक हो गए. रामदेव ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है. एविडेंस मेडिसिन के तौर पर एविडेंस बेस्ड रिसर्च है.

भारत पूरी दुनिया में लीड करेगा- रामदेव

योग गुरु ने कहा कि चिकित्सा की दुनिया में भारत पूरी दुनिया में लीड करेगा. प्रेस वार्ता में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आयुर्वेद में शोध करने के लिए बाबा जी ने अनुसंधान संस्था बनाई है. आयुर्वेद पर पहले भी भरोसा था. लेकिन अब रिसर्च किया गया है. लैब से प्रमाणिकता मिल गई है.

rgyan app

कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मॉर्डन और साइंटफिक तरीके से आयुर्वेद को स्थापित करने के यज्ञ में जितनी आहूति डाली जाएगी, उतना ही बेहतर होगा. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखअमरोहा केस : शबनम के बेटे की राष्ट्रपति से अपील, मैं मां से प्यार करता हूं, उन्हें फांसी न दें
अगला लेखChhatrapati Shivaji Maharaj Jayanti 2021: साहसी योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रेरणादायक विचार भर देंगे जोश