Home खेल बांग्लादेश ने तीन शुरुआती विकेट लिए, 159 रनों की साझेदारी ने बदल...

बांग्लादेश ने तीन शुरुआती विकेट लिए, 159 रनों की साझेदारी ने बदल दी पारी…

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेवोन कॉनवे का निर्बाध संक्रमण उनके घरेलू मैदान पर शतक के साथ जारी रहा और डेरिल मिशेल ने अपने पहले एकदिवसीय शतक के लिए देर से वापसी की क्योंकि न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व में 6 पर एक कमांडिंग 318 को पोस्ट करने के लिए एक शुरुआती डगमगाने से उबर लिया। अच्छी तरह से घास की सतह पर बल्लेबाजी करने के बाद, न्यूजीलैंड ने रुबेल हुसैन को दो ओवर में दो विकेट लेने के साथ 57 रनों पर 3 विकेट गिरा दिए। हालाँकि, पारी को पहले कॉनवे और टॉम लेथम ने स्थिर किया और फिर कॉनवे और मिशेल के बीच प्रमुख साझेदारी के रूप में उन्होंने पांचवें विकेट के लिए 24 ओवरों में 159 रन जोड़े। सभी में, न्यूजीलैंड ने अंतिम 10 ओवरों में 107 रन बनाए।

कॉनवे के लिए यह 12 अंतरराष्ट्रीय पारियों (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 99 रन) में उनका पांचवां अर्धशतक था और उन्होंने इस 13 वीं सीमा के लिए एक लॉफ्टेड स्क्वायर कट के साथ 95 गेंदों में शतक बनाया। इस श्रृंखला में उन्हें मौका मिला क्योंकि केन विलियमसन गायब हैं, लेकिन निश्चित रूप से उन्हें कोई नापसंद नहीं होगा। मिशेल की सेंचुरी को पारी की अंतिम गेंद पर आखिरी ओवर की पिच की जरूरत थी और उन्हें रन आउट होना चाहिए था लेकिन मुश्फिकुर रहीम ने वापसी को नाकाम कर दिया। आठ गेंदों शेष रहने के बाद वह 83 रन पर थे और अंतिम ओवर की शुरुआत में लगातार तीन चौके जमाने वाले हुसैन की गेंद पर शतक लगा।

शुरुआती प्रगति स्थिर थी और हेनरी निकोल्स को एक जीवन दिया गया था जब रहीम बढ़त नहीं बना सके थे, लेकिन दो गेंदों के बाद बाएं हाथ को दूसरी स्लिप में ले जाया गया जहां लिटन दास अक्सर-भाग्यशाली तस्कीन अहमद की राहत के लिए आयोजित हुए। अगले ओवर में मार्टिन गुप्टिल ने एक और शुरुआत दी, जब उन्होंने मिड-ऑन की तरफ एक पैर की अंगुली समाप्त की और रॉस टेलर की चोट के बाद वापसी थोड़ी देर के लिए थी, जब उन्होंने 3 पर गिराए जाने के बाद हुसैन को काट दिया। 19 वें ओवर में जब कॉनवे ने मुस्तफिजुर रहमान से तीन लगातार सीमाएँ लीं, तीसरे व्यक्ति को एक नियंत्रित मार्गदर्शक, एक वास्तविक निक और फिर ड्राइव पर एक परिपूर्ण।

सीमरों के लिए कुछ सहायता प्रदान करने वाली परिस्थितियों में, तमीम इकबाल ने सौम्या सरकार की मध्यम गति की ओर रुख किया और उन्होंने पहली ही गेंद पर लेथम को शानदार गेंद पर मेहदी हसन के हाथों कैच कराया। 37 के लिए आठ ओवरों के साथ अपने कप्तान के लिए सरकार अच्छा काम करेगी। बांग्लादेश ने कुछ समय के लिए पारी को संभाला और उसके बाद मिचेल ने खुद को खेला और स्ट्राइक में हावी रहे, लेकिन कॉनवे की गेंद पर 52 गेंदों पर पचास रन बनने के बाद मिचेल ने मेहदी को मिडविकेट के ऊपर से छक्का मार दिया। 23 वें और 37 वें ओवरों के बीच कॉनवे ने कोई चौका नहीं मारा लेकिन साझेदारी एक अच्छे टेंपो पर बनी। सीज़न में एक सदी से भी कम समय के बाद, उन्होंने अहमद को पॉइंट के माध्यम से भेजा और फिर डीप मिडविकेट लेने से पहले 12 गेंदों में चार और चौके के साथ पारी के अंतिम चरण में ढीली कटौती की।

मिचेल, जिन्हें जिमी नीशम से ऊपर प्रमोट किया गया था, जब न्यूज़ीलैंड की आधी से अधिक पारी शेष थी, 24 रन पर आउट हो सकते थे, लेकिन कवर से क्षेत्ररक्षक अच्छी तरह से नहीं उठा सके और 63 पर गिरा दिए गए। महंगा बांग्लादेश के लिए जो मिशेल के अंतिम डुबकी तक देर के ओवरों में एक ढक्कन रखने में कामयाब रहे। एक बड़ा फुल टॉस गहरे स्क्वायर लेग पर गया, तब उन्होंने रहमान को अपनी लंबाई (और एक नो-बॉल गेंदबाजी) का फायदा उठाया जबकि मिशेल सेंटनर ने कुछ हताश खिलाड़ियों की मदद की। मिचेल ने दो गेंद शेष रहते स्ट्राइक गंवा दी लेकिन सेंटनर उन्हें अंतिम गेंद पर आउट करने में सफल रहे। यह सिर्फ एक होना चाहिए था, लेकिन मिशेल एक सदी के लिए ओवेशन के साथ चलने में सक्षम था। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version