टमाटर का यूं इस्तेमाल कर पाएं दमकता चेहरा, झाइयों के साथ पिंपल हो जाएंगे गायब

हर किसी की चाहत होती हैं कि उसका चेहरा बेदाग और खूबसूरत है। जिसके कारण हम केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का अधिक इस्तेमाल करने लगते हैं। यहां तक कि हर सप्ताह पार्लर जाने में भी गुरेज नहीं करते हैं। जिसके कारण आपके चेहरे की नैचुरल ब्यूटी गायब सी हो जाती है। ऐसे में आप चाहे तो टमाटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए जाने महिलाओं के साथ छेड़खानी.

टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी, फोलिक एसिड के साथ मिनरल्स पाए जाते हैं जो आपको स्किन संबंधी हर समस्या जैसे एक्ने, झुर्रिया, पिंपल, पिगमेंटेशन, दाग-धब्बे से छुटकारा दिलाने के साथ बेदाग खिला हुआ चेहरा देता है। जानिए कैसे करें टमाटर का इस्तेमाल। Reach out to the best Astrologer at Jyotirvid.

टमाटर और खीरा

एक चम्मच टमाटर के रस में खीरे का रस और एक चम्मच शहद मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से धो लें। इससे मुँहासे को रोकने और चेहरे से अतिरिक्त तेल को हटाने में मदद मिलेगी।

rgyan app

टमाटर और दही

एक चम्मच टमाटर का पल्प में एक चम्मच दही और थोड़ा सा नींबू डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसे चेहरे पर लगातक 15-20 मिनट लगा रहने दें। इसके बाद साफ पानी से धो लें।

टमाटर और ओट्स

2 चम्मच टमाटर का पल्प में 1 चम्मच ओट्स और एक चम्मच दही डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे पूरे चेहरे पर लगा लें। जब ये अच्छी तरह से सुख जाए तो पानी से धो लें। सप्ताह में 2 बार इसका इस्तेमाल कर आप आसानी से ब्लैक हैड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

टमाटर और एलोवेरा

अगर आपके चेहरे पर अधिक डार्क सर्कल हो गए हैं तो इसके लिए 1 चम्मच टमाटर पल्प में आधा चम्मच एलोवेरा जेल डालकर मिला लें। इसे डार्क सर्कल में लगा लें। करीब 15 मिनट बाद इसे दो लें। दिन में कम से कम 2 बार इसका इस्तेमाल करें। और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here