Home शेयर बाजार Stock Market : बाजार में हाहाकार, सेंसेक्‍स 1,200 अंक लुढ़का तो निफ्टी...

Stock Market : बाजार में हाहाकार, सेंसेक्‍स 1,200 अंक लुढ़का तो निफ्टी 17 हजार से नीचे

जैसा कि अनुमान लगाया जा रहा था भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) मंगलवार को बड़ी गिरावट पर खुले. ग्‍लोबल मार्केट के दबाव में सेंसेक्‍स और निफ्टी प्री ओपनिंग सेशन में ही गोता लगा गए. सेंसेक्‍स 1,200 अंकों के नुकसान पर दिखा तो निफ्टी 17 हजार से नीचे फिसल गया.

स्‍टॉक मार्केट के लिए आज का दिन अमंगल साबित हुआ और रूस के यूक्रेन पर हमले की बढ़ती आशंका के बीच निवेशकों के जबरदस्‍त मुनाफावसूली की. बीएसई का सेंसेक्‍स खुलते ही 1,200 अंकों से ज्‍यादा की गिरावट पर आ गया और 57 हजार से नीचे ट्रेडिंग करने लगा. निफ्टी भी 360 अंक गिरकर 16,847 पर खुला. सुबह 9.25 बजे सेंसेक्‍स 952 अंक और निफ्टी 276 अंकों के नुकसान पर ट्रेडिंग कर रहा था.

सभी सेक्‍टर हुए धराशायी

शेयर बाजार में आई इस बड़ी गिरावट से कोई भी सेक्‍टर नहीं बच सका. खासतौर से बैंकिंग के स्‍टॉक्‍स में कमजोरी देखी गई. मिड कैप स्मॉल कैप की भी जबरदस्त पिटाई हुई. आलम ये रहा कि सेंसेक्स के सभी 30 स्टॉक्स लाल निशान में कोराबार कर रहे थे. निफ्टी पर Dr Reddy’s Labs, L&T, Asian Paints, TCS और UPL के शेयरों में बड़ी गिरावट दिख रही थी.

गिरावट पर खुले एशियाई बाजार

एशिया के अधिकतर बाजार मंगलवार सुबह गिरावट पर खुले हैं. सिंगापुर के एक्‍सचेंज पर 1.31 फीसदी और जापान में 3 फीसदी की गिरावट दिखी. इसके अलावा ताइवान में 0.83 फीसदी और दक्षिण कोरिया में 1.34 फीसदी का नुकसान दिख रहा था. हांगकांग का हेंगसेंग भी करीब 3 फीसदी नुकसान पर कारोबार कर रहा था. एशियाई बाजारों से भारत के निवेशकों पर भी असर पड़ सकता है, जो बड़ी बिकवाली की ओर बढ़ सकते हैं. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version