बिहार विधानसभा में तांडव : जमकर चले लात-घूसे, पुलिस की ‘मारपीट’ के बाद स्ट्रेचर पर ले जाए गए MLA

बिहार विधानसभा में मंगलवार को बिहार पुलिस विधेयक को लेकर काफी हंगामा देखने को मिला. सदन में पुलिस ने कथित तौर पर आरजेडी विधायक सतीश कुमार के साथ मारपीट की, जिसके बाद उन्हें विधानसभा से स्ट्रेचर पर लेकर आया गया. उन्होंने कहा कि ‘देखिए, एक निर्वाचित प्रतिनिधि के साथ आज कैसे पेश आया गया. इस दौरान विपक्ष की महिला विधायकों को भी महिला सुरक्षाकर्मियों ने विधानसभा भवन से बाहर कर दिया था.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

विधायक विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को उनके कक्ष से बाहर निकलने से मना कर रहे थे. विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वाम दल के महागठबंधन के सदस्य बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक, 2021 का विरोध कर रहे थे. उन्होंने इसे लेकर विधानसभा में हंगामा किया, जिसके चलते सदन की कार्यवाही दिन में पांच बार स्थगित करनी पड़ी.

विपक्षी दल के सदस्यों ने विधानसभा में हंगामा किया और बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक, 2021 को तुरंत वापस लेने की मांग की.

विधानसभा में हुए हंगामे को लेकर विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा है. आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘पूर्व मंत्री हमारी महिला विधायक अनिता देवी जी को निर्लज्ज नीतीश कैसे घसीटवा रहे है. इसी क्रम में साड़ी भी खुल जाती है. तुमने आज ये जो चिंगारियाँ भड़काई है कल यही चिंगारियाँ तुम्हारे काले काल के काले सुशासन को जला कर भस्म कर देंगी. बिहार हिसाब करेगा और जल्द. #नीतीशकुमारशर्मकरो.’

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए बिहार सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने भी एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें एक विधायक को स्ट्रेचर पर ले जाया जा रहा है. ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है, ‘राजद विधायक को लोकतंत्र के मंदिर में सादे कपड़ों में मौजूद गुंडा सरकार के नरभक्षी शासकों के गुंडों ने इतना पीटा कि उन्हें स्ट्रेचर पर एम्बुलेंस में लेकर जाना पड़ा. वो कह रहे है कि ज़ालिम नीतीश जी हत्या करवा देंगे. वैसे भी CM को हत्या करने-कराने का पुराना अनुभव है.अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतndtv.in
पिछला लेखHolika Dahan Katha: होलिका की पूजा करते समय पढ़ें ये कथा, होगी हर इच्छा पूरी
अगला लेखतृणमूल सांसद ‘उड़कर’ दिल्ली आ रहे हैं – केंद्र बनाम अरविंद केजरीवाल की जंग में बोले डेरेक ओब्रायन