कोरोना काल में बॉलीवुड के लिए एंजेल बनकर आए सलमान खान

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान कल रविवार को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। सलमान फिल्मों में जितने लोकप्रिय हैं, उतना ही रियल जिंदगी में वो लोकप्रिय हैं। वजह है सलमान का हैल्पिंग नेचर। जी हां, सलमान खान के इसी हैल्पिंग नेचर के चलते लोगों ने उन्हें एंजेल के खिताब से नवाजा। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग हों या बाहर के, कैमरामेन हो या, दिहाड़ी मजदूर, सलमान ने मदद के हर मौके पर उपस्थिति दर्ज करवाई है। उनकी चेरिटेबल संस्था बीइंग ह्यूमन ने कोरोना काल में हजारों लोगों की मदद की। कई फिल्मी सितारों ने भी आड़े वक्त पर जब सलमान का नाम पुकारा तो वो मदद के लिए तुरंत आगे आए।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

मौका कोरोना का था। सलमान पनवेल फार्महाउस पर अपने परिवार और कुछ दोस्तों के सेल्फ आइसोलेशन में जरूर थे लेकिन ऐसा नहीं था कि वो केवल वहीं फंस गए थे। दरअसल अपने चेरिटेबल संस्था के जरिए सलमान ने कोरोना काल में परेशान लोगों की मदद करनी जारी रखी।

सलमान ने बीइंग ह्यूमन के जरिए मुंबई में 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों को भोजन मुहैया करवाया। उन्होंने बीइंग हंगरी नामक फूड ट्रक चलवाया जो जगह जगह जाकर लोगो को खाना बांट रहा था। ये वो लोग थे जो काम न मिलने की वजह से भूखे थे और लाचार क्योंकि अपने घर नहीं जा पा रहे थे।

मालेगांव में जब 50 महिला कार्यकर्ता लॉकडाउन घोषित होते ही गांव में फंस गई तो सलमान की टीम ने उनकी मदद की और उनको जरूरत का सारा सामान मुहैया करवाया। सलमान ने लॉकडाउन में फिल्म इंडस्ट्री के 20000 डेली ग्राउंड वर्कर्स के खातों में पैसे पहुंचाए। उन्होंने हर वर्कर के खाते में 3000 रुपए पहुंचाए ताकि वो अपने परिवार के खर्च पूरे कर सकें।

एक्टर फराज खान का केस तो आपको याद होगा। फिल्म एक्टर बुरी तरह बीमार पड़े, अस्पताल के आईसीयू जा पहुंचे और तब भी सलमान खान सबसे मदद करने पहुंचे। सलमान खान ने फराज खान के इलाज के सभी मेडिकल बिल्स भरे। सलमान की इस भलमानसत पर एक्ट्रेस कश्मीरा शाह ने ट्वीट करके उनको थैंक्यू कहा था।

हाल ही में फेमस कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा को हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मुश्किल घड़ी में रेमो के परिवार के पासपहुंचने वाले शख्स सलमान खान ही थे। सलमान खान हर पल रेमो के लिए खड़े रहे और आर्थिक को या इमोशनल सलमान ने रेमो के परिवार को मदद पहुंचाई। इस बात की तस्दीक रेमो की पत्नी लिजेल ने अपने इंस्टा अकाउंट पर सलमान को एंजेल कहते हुए उनका शुक्रिया अदा किया।

rgyan app

कोरोना काल से हटकर बात करें तो सलमान का हैल्पिंग नेचर और भी कई मौकों पर नजर आया है। नए सितारों को प्रमोट करना हो या उनको लॉन्च करना हो, सलमान हमेशा इसमें दूसरे सितारों से आगे रहे हैं। सलमान खान को जन्मदिन की बधाई। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here