बजट 2021 के पहले कांग्रेस का ट्वीट, ‘क्‍या उम्‍मीदों पर खरी उतरेगी सरकार’, वित्‍त मंत्री के समक्ष गिनाईं चुनौतियां

कांग्रेस (Congress) ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए बजट पेश होने से पहले सोमवार को कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के लिए “सोच और क्रियान्वयन की गतिहीनता” से बाहर निकलकर लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने और सार्थक परिणाम देने की चुनौती है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने ट्वीट किया,“क्या ”अधिकतम नारा, न्यूनतम काम” वाली सरकार बजट -2021 को लेकर भारत की उम्मीदों पर खरा उतर पाएगी?” उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, “वित्त मंत्री के लिए ‘सोच और क्रियान्वयन की गतिहीनता’ से बाहर निकलकर लोगों को सार्थक परिणाम देने की चुनौती है.”

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री सोमवार को अब से कुछ देर बाद अगले वित्त वर्ष के लिए बजट पेश करेंगी.कोरोना महामारी के बाद यह पहला बजट होगा. कोरोना महामारी के कारण अर्थव्‍यवस्‍था इस समय मुश्किलों से उबर रही है, ऐसे में वित्‍त मंत्री के समक्ष बजट में आर्थिक सुधारों की प्रक्रिया को आगे बढ़ाकर इकोनॉमी को गति देने की चुनौती होगी.

rgyan app

उम्‍मीद की जा रही है कि निर्मला के इस बार के बजट में रोजगार सृजन और ग्रामीण विकास पर खर्च को बढ़ाने, विकास योजनाओं के लिए उदार आवंटन और औसत करदाताओं के हाथों में अधिक पैसे डालने और विदेशी कर को आकर्षित करने के लिए नियमों को आसान किए जाने की उम्मीद की जा रही है. यही नहीं मध्यम वर्ग भी उम्मीद लगाए बैठा कि उसे टैक्स की दरों में कटौती मिलेगी. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतkhabar.ndtv.com
पिछला लेखबजट पेश होने से पहले संसद सत्र में बदलाव, छोटा हुआ सत्र, जानें- आम बजट से जुड़ी 10 बड़ी बातें
अगला लेखबजट को लेकर बाजार हुआ ‘पाज़िटिव’, निफ्टी 13775 के पार