LPG की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी, 1 अक्टूबर को आम लोगों को महंगाई का दूसरा बड़ा झटका

पेट्रोल डीजल के बाद अब महीेने के पहले ही दिन गैस सिलेंडर पर भी महंगाई की मार पड़ी है। तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 43.5 रुपये की भारी बढ़ोत्तरी कर दी है। बता दें कि कमर्शियल गैस सिलेंडर का इस्तेमाल होटलों, ढाबों और सार्वजनिक भोजनालयों में होता है। ऐसे में अब होटल में खाना भी महंगा हो सकता है। हालांकि राहत की बात यह है कि घरेलू ​इस्तेमाल वाली एलपीजी गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार अब दिल्ली में 19 किलो का कमर्श‍ियल सिलेंडर की कीमत बढ़कर 1736.5 रुपये का हो गई हैं। पहले यह 1693 रुपये का था। कोलकाता में 19 किलो वाले कमर्श‍ियल सिलेंडर की कीमत 1805.5 रुपये हो गई है। पहले यह 1770.5 रुपये थी। गौरतलब है कि पेट्रोलियम कंपनियां हर 15 दिन पर एलपीदिन पर एलपीजी सिलेंडर के दाम की समीक्षा करती हैं।

घरेलू सिलेंडर पर राहत

बता दें कि इससे पहले एक सितंबर को रसोई गैस यानी घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम बढ़कर 884.50 रुपये हो गया था। इस सिलेंडर के दाम में इस महीने कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह आम जनता के लिए थोड़ी राहत की बात है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

astro
स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखVastu Tips: सुबह उठते ही मुख्य द्वार में करें ये काम, कभी भी नहीं होगी धन की कमी
अगला लेखशुक्रवार को इन खास मंत्रों के जाप से करें मां लक्ष्मी को खुश, नहीं होगी धन की कमी