दिल्ली में बाजार और मॉल खुलेंगे, ऑड-ईवन के हिसाब से खुलेंगी दुकानें, मेट्रो भी होगी शुरू

दिल्ली में अनलॉक का दूसरा फेज शुरू हो गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज लॉकडाउन में कई रियायतों का ऐलान किया। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कई रियायतों के साथ लॉकडाउन लागू रहेगा। उन्होंने कहा कि 7 जून से दिल्ली में मॉल और बाजार खोले जाएंगे। ऑड और ईवन फॉर्मूले के साथ खुलेंगी दुकानें। यानी जो दुकान आज खुलेगी वो दूसरे दिन नहीं खुलेंगी। दुकानों को ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक के लिए खोला जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि सरकारी दफ्तरों में 100 फीसदी क्षमता के साथ कर्मचारी काम करेंगे जबकि 50 फीसदी क्षमता से प्राइवेट दफ्तर खुलेंगे। उन्होंने कहा कि 7 जून से मेट्रो 50फीसदी क्षमता से चलेगी।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी आने के साथ लॉकडाउन हटाने की मांग भी जोर पकड़ने लगी थी। दिल्ली में फिलहाल 7 जून सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन है।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों और ऑक्सीजन प्रबंधन व आईसीयू बिस्तर सहित इससे जुड़ी विभिन्न तैयारियों को लेकर गठित दो समितियों के साथ बैठकें की। सरकार ने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने और प्रबंधन के तरीके को सुझाने के लिए 27 मई को आठ सदस्यीय ‘विशेषज्ञ समिति’ का गठन किया था।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘दूसरे देशों के अनुभव बताते हैं कि हमें कोरोना की संभावित तीसरी लहर से सावधान रहते हुए उसके लिए पहले से तैयारियां करनी होंगी। इसी के मद्देनज़र आज माननीय मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी ने विशेषज्ञ समिति के साथ बैठक की। समिति के साथ कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई।’’ बाद में केजरीवाल ने 13 सदस्यीय ‘तैयारी समिति’ के साथ भी बैठक की जिसका गठन संभावित तीसरी लहर के लिए कार्य योजना तैयार करने के लिए किया गया है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखWorld Environment Day 2021: क्यों मनाया जाता है विश्व पर्यावरण दिवस, जानें इतिहास और थीम
अगला लेखभारत-रूस संबंधों के बीच दीवार बन रहे अमेरिका और चीन? व्लादिमीर पुतिन ने खोले ‘पत्ते’