कोरोना: 24 घंटे में 8589 बढ़े एक्टिव केस, दूसरी लहर का पीक आने के दिखने लगे संकेत

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आज जो आंकड़े जारी हुए हैं उनसे ऐसे संकेत मिलने लगे हैं कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का पीक सामने है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में सिर्फ 8589 की बढ़ोतरी हुई है। पहले जिस रफ्तार से रोजाना एक्टिव मामले बढ़ रहे थे अब उस रफ्तार से नहीं बढ़ रहे हैं और रोजाना जितने नए कोरोना केस सामने आ रहे हैं लगभग उतने ही लोग ठीक भी हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब कोरोना वायरस के एक्टिव मामले घटकर 3722555 रह गए हैं।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

नए मामलों की बात करें तो पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के 366161 नए केस दर्ज किए गए हैं और देश में अब कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 2.26 करोड़ तक पहुंच गया है। हालांकि इस आंकड़े में अधिकतर लोगों की संख्या ठीक होने वालों की है, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 353818 लोग कोरोना से पूरी तरह ठीक हुए हैं और अबतक 1.86 करोड़ से ज्यादा लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के कम मामलों के पीछे की वजह कम हुई टेस्टिंग भी है, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में लगभग 14.75 लाख कोरोना टेस्ट हुए हैं जबकि सामान्य तौर पर 18 लाख से ज्यादा टेस्ट होते हैं।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

देश में कोरोना के एक्टिव मामले कम होने से भले ही दूसरी लहर का पीक आने के संकेत मिल रहे हों लेकिन कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 3754 लोगों की जान गई है। अबतक यह वायरस देशभर में 246116 लोगों की मौत का कारण बन चुका है।

लेकिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इसकी वैक्सीन के टीकाकरण का कार्यक्रम भी जारी है, हालांकि वैक्सीन टीकाकरण की रफ्तार बहुत धीमी चल रही है, रविवार होने की वजह से पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में सिर्फ 6.89 लाख लोगों को ही वैक्सीन दी जा सकी है। अबतक 17.01 करोड़ से ज्यादा लोगों को देशभर में वैक्सीन दी गई है जिनमें 13.44 करोड़ को पहली डोज और 3.57 करोड़ को दोनों डोज मिली हैं। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखतेल की कीमतों में भारी उछाल, सोमवार तक पेट्रोल 1.16 रुपये और 1.33 रुपये महंगा
अगला लेखशुभेंदु अधिकारी बने पश्चिम बंगाल विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता