कोरोना वायरस: 24 घंटे में 4.12 लाख नए केस, रिकॉर्ड 3980 लोगों की गई जान

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है और संक्रमण की वजह से रोजाना रिकॉर्ड संख्या में लोग मर रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 412262 नए मामले दर्ज किए गए हैं। देश में एक दिन के अंदर कभी भी इतने नए कोरोना मामले सामने नहीं आए थे। इन मामलों के साथ अब देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 2.10 करोड़ के पार पहुंच गया है। इतना ही नहीं देश में कोरोना के एक्टिव मामलों का आंकड़ा भी 35.66 लाख के पार चला गया है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

कोरोना के सिर्फ मामले ही नहीं बढ़ रहे हैं बल्कि इसकी वजह से रोजाना होने वाली मौतों के आंकड़े में भी जोरदार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से रिकॉर्ड 3980 लोगों की जान गई है। एक दिन में कभी भी कोरोना की वजह से इतनी मौतें नहीं हुई थी। अबतक यह वायरस देशभर में 2.30 लाख से ज्यादा लोगों की मौत का कारण बन चुका है।

कोरोना मरीजों की पहचान के लिए देशभर में लगातार टेस्टिंग को भी बढ़ाया जा रहा है, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में जो रिकॉर्ड कोरोना मरीज सामने आए हैं उसकी वजह रिकॉर्ड टेस्टिंग भी है। 24 घंटों के दौरान देशभर में 19.23 लाख टेस्ट हुए हैं और 4.12 लाख लोग पॉजिटिव मिले हैं, यानि कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 21.43 प्रतिशत है।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

हालांकि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन को सबसे अहम माना जा रहा है और देशभर में वैक्सीन के टीकाकरण का अभियान भी चल रहा है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में वह सुस्त गति से आगे बढ़ रहा है। पिछले 24 धंटों के दौरान देशभर में 19.55 लाख लोगों को वैक्सीन दी गई है। अप्रैल की शुरुआत में रोजाना वैक्सीन का आंकड़ा 40 लाख तक पहुंच गया था। अबतक देशभर में 16.25 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखRLD चीफ चौधरी अजित सिंह का निधन, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद गुरुग्राम में चल रहा था इलाज
अगला लेखलव राशिफल 06 मई 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन