कोरोना वायरस: एक्टिव मामले 8 लाख से नीचे, रिकवरी रेट 96% के ऊपर, 5 करोड़ से ज्यादा को वैक्सीन की दोनों डोज

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब काफी हद तक काबू में नजर आ रही है, नए मामले कम हो रहे हैं और साथ में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है जिस वजह से देश में अब कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में कमी देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में 28084 की कमी आई है और देश में एक्टिव मामलों का आंकड़ा 8 लाख से नीचे आकर 798656 रह गया है।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के मरीजों की पहचान के लिए 19.29 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और उसमें 62480 लोग पॉजिटिव मिले हैं। यानि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में संक्रमण की दर 3.23 प्रतिशत रही है। अबतक देश में कोरोना वायरस के कुल 29762793 मामले सामने आ चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अबतक देश में आए 2.97 करोड़ से ज्यादा कोरोना मामलों में 2.85 करोड़ से ज्यादा लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और देश में कोरोना वायरस से रिकवरी की दर 96 प्रतिशत के ऊपर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 88977 लोग कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े में भी पहले के मुकाबले कुछ कमी आई है, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में 1587 लोगों की जान गई है और अबतक देश में 3.83 लाख से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

हालांकि कोरोना से सुरक्षा के लिए देश में चल रहा वैक्सीन का टीकाकरण अभियान अब पहले के मुकाबले काफी तेज गति से आगे बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 32.59 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है और अबतक देश में 26.89 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है। अबतक जितने लोगों को वैक्सीन मिली है उनमें 21.88 करोड़ को पहली डोज ही मिल पायी है जबकि 5 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज मिल चुकी है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखStock Market: सेंसेक्स-निफ्टी में बढ़त! चार दिन बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में आई तेजी, टाॅप गेनर्स में Adani Ports
अगला लेखHDFC बैंक ने की बड़ी घोषणा, ऑटो लोन ग्राहकों को लौटाया जाएगा कमीशन का पैसा