कोरोना वायरस: 24 घंटे में 54069 नए मामले, 30 करोड़ से ज्यादा लोगों को अबतक वैक्सीन

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर बातें हो रही है लेकिन दूसरी लहर का असर भी अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, अभी भी काफी संख्या में नए कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि तीसरी लहर से पहले सरकार ने वैक्सीन के टीकाकरण अभियान को तेजी से बढ़ा दिया है ताकि भविष्य में संक्रमण ज्यादा न फैल सके। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 54069 नए मामले सामने आए हैं और पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के संक्रमण की दर 2.90 प्रतिशत रही है।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अबतक कोरोना वायरस के 30082778 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, हालांकि इनमें 29063740 लोग पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं, यानि देश में कोरोना वायरस की रिकवरी दर 96.61 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है। पहले के मुकाबले नए मामले कम आ रहे हैं और कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिस वजह से देश में कोरोना के एक्टिव मामलों में लगातार कमी आ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब देश में कोरोना वायरस के कुल एक्टिव मामले 6.27 लाख बचे हैं।

हालांकि कोरोना की वजह से होने वाली मौतें अभी भी चिंता का विषय बनी हुई हैं, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना की वजह से 1321 लोगों की जान गई है और अबतक इस वायरस के कारण देश में 3.91 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

भविष्य में कोरोना का संक्रमण ज्यादा न फैल सके, इसके लिए देश में वैक्सीन के टीकाकरण का अभियान तेज गति से आगे बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 64.89 लाख लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया गया है और अबतक देश में कुल 30.16 करोड़ लोगों को वैक्सीन मिल चुकी है। हालांकि इसमें 24.82 करोड़ लोगों को पहली डोज ही मिली है और 5.34 करोड़ लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखLord Vishnu Puja: गुरुवार को करें विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ, कष्टों से मिलेगी मुक्ति
अगला लेखजम्मू-कश्मीर पर पीएम मोदी की बैठक, कौन-कौन होगा शामिल और क्या हो सकते हैं मुद्दे? पूरी डिटेल