Home कोरोनावायरस Covid Vaccine: भारत बायोटेक ने कहा है कि वे हमें और खुराक...

Covid Vaccine: भारत बायोटेक ने कहा है कि वे हमें और खुराक नहीं दे सकते- मनीष सिसोदिया

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि ‘कोवैक्सीन’ का निर्माण करने वालों ने उनसे स्पष्ट रूप से कहा है कि वे हमें और खुराक नहीं दे सकते। मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोवैक्सीन ने कल चिट्ठी लिखकर कहा है कि वैक्सीन नहीं दे सकते हैं क्योंकि वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा है कि संबंधित सरकारी अधिकारियों के कहने पर राज्यों को वैक्सीन दे रहे हैं। वे कह रहे हैं कि जितना केंद्र कह रहा है उससे ज्यादा वैक्सनी नहीं दे सकते।

उन्होंने आगे कहा कि ‘कोवैक्सीन’ का निर्माण करने वाली कम्पनी का पत्र स्पष्ट करता है कि केन्द्र सरकार ही यह फैसला करती है कि किस राज्य को टीके की कितनी खुराक मिलेगी। सिसोदिया ने कहा कि हम केन्द्र से अनुरोध करते हैं कि स्थिति की गंभीरता समझे, टीकों का निर्यात बंद करे और टीके का ‘फॉर्मूला’ अन्य कम्पनियों के साथ भी साझा करे।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमारे पास वैक्सीन का जो भी स्टॉक था खत्म हो गया है। हमारे पास कोविशिल्ड के जो सेंटर थे वे चल रहे हैं। कोवैक्सीन के सेंटर हमें बंद करने पड़े हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली सराकर ने 17 स्कूलों में उन 100 केन्द्रों को बंद कर दिया है, जहां ‘कोवैक्सीन’ टीका लगाया जा रहा था। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version