राहुल गांधी बोले- कोरोना रोकने के लिए लॉकडाउन ही एकमात्र समाधान, केंद्र की ढील से मर रहे लोग

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है। पिछले हफ्ते से लगातार प्रतिदिन साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं। कोरोना मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से दहशत का माहौल है। देश की स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई। देश भर के अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत जारी है। सैकड़ों लोग बिना इलाज के ही दम तोड़ रहे हैं। वहीं श्मशान घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है। कई राज्यों में टीकाकरण अभियान पर वैक्सीन की कमी से ग्रहण लगता नजर आ रहा है।

rgyan app

राहुल गांधी का आरोप, केंद्र की ढील से मर रहे लोग
देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को संपूर्ण लॉकडाउन की मांग की। राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन ही एकमात्र समाधान है। साथ ही राहुल गांध ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र की निष्क्रियता से निर्दोष लोग मर रहे हैं। 

मित्र देश इस्राइल ने भेजी मदद
भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर की मार से जूझ रहा है। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मरीजों के चलते अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और दवाओं की किल्लत है। इस बीच दुनिया भर कई देशों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देते हुए इस्राइल ने मंगलवार को दवाएं और चिकित्सा उपकरण समेत राहत साम्रगी भेजी हैं।

स्रोतwww.amarujala.com
पिछला लेखHoroscope Today 04 May 2021: मंगलवार को इन पांच राशि वालों के हाथ लगेगा पैसा, नौकरी-व्यापार में होगा लाभ
अगला लेखसंकट: ऑक्सीजन की कमी से मर रहे लोग, बत्रा हॉस्पिटल के चीफ बोले- पता नहीं देश कौन चला रहा