नितिन गडकरी ने अपने बयान पर दी सफाई, कहा-वैक्सीन उत्पादन बढ़ान पर पहले से हो रहा काम

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने उस बयान को लेकर सफाई दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा दवा कंपनियों को प्रोडक्शन की अनुमति दी जानी चाहिए और यह काम 10-15 दिन में हो सकता है। इस बयान पर सफाई देते हुए नितिन गडकरी ने कहा है कि भारत सरकार पहले से ही 12 अलग-अलग प्लांट या कंपनियों के जरिए वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने पर काम कर रही है और सरकार के इन प्रयासों के जरिए निकट भविष्य में वैक्सीन उत्पादन में तेजी से बढ़ोतरी होगी।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

नितिन गडकरी ने बताया कि स्वदेशी जागरण मंच की एक ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस में उन्होंने वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने को लेकर सुझाव दिया था लेकिन उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि उनसे पहले कॉन्फ्रेंस में रासायन एवं उरवर्क मंत्री वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने को लेकर सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दे चुके हैं।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

नितिन गडकरी ने बताया कि कॉन्फ्रेंस के बाद रासायन और उरवर्क मंत्री ने उन्हें बताया कि सरकार ने वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए क्या कदम उठाए हैं और कहा कि भारत सरकार पहले से ही 12 अलग-अलग प्लांट या कंपनियों के जरिए वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने पर काम कर रही है। नितिन गडकरी ने बताया कि उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि मंगलवार को वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने के उनके सुझाव से पहले ही रसायन एवं उरवर्क मंत्रालय ने उत्पादन बढ़ाने को लेकर प्रयास शुरू कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि इस जानकारी को देना वे जरूरी समझ रहे थे और उसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपनी तरफ से सफाई दी है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here