IND vs ENG : हार्दिक ने माना, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हमने टीम इंडिया पर लगे इस बड़े दाग को धोया

क्रिकेट के सबसे छोटे टी20 फॉर्मेट में पहले बल्लेबाजी करने और हारने की बीमारी ने टीम इंडिया को जकड़ रखा था। इसे तोड़ते हुए टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई सीरीज के अंतिम दो मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की। जिसके बारे में मैच के बाद तूफानी बल्लेबाजी और शानदार गेंदबाजी करने वाले हार्दिक पांड्या ने माना कि इस सीरीज में सबसे बड़ा सकरात्मक पहलु ये रहा कि हमने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार के लगे दाग को धोकर जीत में बदला।

rgyan app

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया को चार बार पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 मैचों में हार तो अंतिम दो मैचों में जीत मिली। इतना ही नहीं 5वें टी20 मैच में भारत ने 200 से अधिक का स्कोर भी खड़ा किया। इस तरह आगामी टी20 विश्वकप से पहले टीम इंडिया का पहले खेलते हुए जीत दर्ज करना इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का सबसे बड़ा सकरात्मक पहलु माना जा रहा है।

जिसको लेकर हार्दिक ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, “मैं अपने गेंदबाजी एक्शन को ठीक करने के लिए काफी समय से काम रहा था। मगर अंत में आपको सोचना होता है कि आप किस तरह की गेंद डालना चाहते हैं। जब मैं गेंदबाजी करता हूँ तो गेंदबाज बल्कि बल्लेबाजी करते समय एक बल्लेबाज की तरह सोचता हूँ। इसलिए ये थोडा मुश्किल होता है लेकिन मैं कोशिश कर रहा हूँ। वहीं विश्वकप को देखते हुए इस सीरीज में कुछ चीजों पर काम करना चाह रहे थे। जिसमें सबसे बड़ी सफलता पहले बल्लेबाजी करते ही जीत दर्ज करने में मिली है और इस बात ( पहले बल्लेबाजी मतलब टीम इंडिया की हार ) को हमने झूठा भी साबित किया है। जिससे काफी अच्छा महसूस हो रहा है।”

मैच की बात करें तो टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने पहले शानदार बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों के साथ नाबाद 39 रनों की पारी खेली। उसके बाद गेंदबाजी में 4 ओवर में 34 रन देकर पांड्या ने एक विकेट भी झटका। इतना ही नहीं पूरी सीरीज के दौरान भी हार्दिक पांड्या का गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन रहा।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

बता दें कि भारत ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत शनिवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पांचवें और निर्णायक टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली। अब दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 23 मार्च से शुरू होगी। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखबहुत ज्यादा आइसक्रीम खाने से हो सकती है परेशानी, इस तरह से है नुकसानदायक
अगला लेखIND vs ENG : मॉर्गन ने दिया अशुभ संकेत, वनडे सीरीज और उसके बाद IPL से बाहर हो सकते हैं जोफ्रा आर्चर