Ind vs Aus : आश्विन ने स्मिथ को किया चलता, बने ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की शुरुआत भलें ही भारत के लिए अच्छी नहीं रहो हो लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने उनके प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर लगाम रखी है। मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाज का फैसला किया। जिसमें चार नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए स्मिथ इस बार शून्य पर आर. आश्विन का शिकार बने। जिसके चलत स्मिथ के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड तो आश्विन ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

दरअसल, पारी के 15वें ओवर में आश्विन गेंदबाजी करने आए। तभी क्रीज पर उतरे स्मिथ ने सिर्फ 7 गेंदे ही खेली थी। जिसके चलते उनके सामने एक बार फिर आश्विन की चुनौती थी। हालांकि आश्विन ने एक बार फिर विजय प्राप्त की और तीसरे गेंद पर स्मिथ को शोर्ट फाइन लेग पर खड़े पुजारा के हाथों कैच कराया। जिसके चलते स्मिथ 8 गेंदों में शून्य पर आउट होकर चलते बने। इस तरह स्मिथ अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में अभी तक पहली बार बॉक्सिंग डे टेस्ट में शून्य पर आउट हुए हैं।

वहीं आश्विन की बात करें तो स्टीव स्मिथ ने जब से टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरू किया है उनको किसी भी टीम के गेंदबाज ने पहली पारी में शून्य पर आउट नहीं किया। जिसके चलते टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ को शून्य पर पहली पारी में आउट करने वाले आश्विन एकलौते बल्लेबाज बन गये हैं। जबकि दूसरी तरफ स्मिथ भारत के खिलाफ भी पहली बार शून्य पर आउट हुए हैं। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो पर्थ में आखिरी बार 2016 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह बिना खाता खोले वापस लौटे थे।

rgyan app

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में अभी तक स्मिथ का बल्ला चला नहीं है। वनडे सीरीज में दो शतक मारने के बाद से स्मिथ का बल्ला खामोश है। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में स्मिथ 29 गेंद खेलकर सिर्फ 1 रन बना पाए थे और आश्विन ने ही उन्हें चलता किया था। इस तरह आश्विन अब लगातार उन पर हावी होते जा रहे हैं। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखVastu Tips: इस दिशा में रखें तिजोरी, पैसों की बढ़ोतरी के साथ घर आएगी खुशहाली
अगला लेखआईएमजी वर्ल्डवाइड की हिस्सेदारी खरीदेगी रिलायंस