T20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित बन सकते हैं कप्तान, कोहली खुद करेंगे ऐलान : रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली व्यक्तिगत तौर पर कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं लेकिन अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को अभी तक ICC ट्रॉफी का खिताब नहीं जितवा सके हैं। ऐसे में अब खबर आ रही है कि इस साल होने वाले ICC T20 वर्ल्ड कप के बाद लिमिटेड ओवर की कप्तानी विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा को सौंपी जा सकती है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया है कि रोहित को T20 वर्ल्ड कप के बाद लिमिटेड ओवर की कप्तानी दी जा सकती है।रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से कहा गया, “विराट खुद कप्तानी छोड़ने का ऐलान करेंगे। उनका मानना है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है।”

रिपोर्ट में आगे कहा गया, “विराट को यह एहसास हुआ कि सभी प्रारूपों में कप्तान के रूप में उनकी समग्र जिम्मेदारियां उनकी बल्लेबाजी पर भारी पड़ रही हैं। उन्हें स्पेस और ताजगी की जरूरत है क्योंकि उसके पास देने के लिए बहुत कुछ है। यदि रोहित लिमिटेड ओवर के कप्तान के रूप में कार्यभार संभालते हैं, तो विराट भारत की टेस्ट टीम का नेतृत्व करना जारी रख सकते हैं और अपनी T20 और वनडे बल्लेबाजी पर काम कर सकते हैं। वह सिर्फ 32 साल के हैं और उनकी फिटनेस को देखते हुए, वह आसानी से कम से कम 5-6 साल शानदार क्रिकेट खेल सकते हैं।”

astro

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली कप्तानी में देश ही नहीं बल्कि विदेशी धरती पर कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं लेकिन जब बात ICC ट्रॉफी की आती है, तो उनकी कप्तानी पर बड़े सवाल खड़े होने लगते हैं। यही वजह है कि पिछले कुछ सालों में विराट पर लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का दवाब बन रहा है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखGanesh Mahotsav 2021: यहां हैं देश के 10 प्रसिद्ध गणेश मंदिर, दर्शन से बप्पा बनाते हैं बिगड़े काम
अगला लेखदैनिक राशिफल 14 सितंबर 2021 : धनु राशि वालों के विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा दिन, वहीं सिंह राशि वालों का भाग्य देगा साथ