Cryptocurrency prices today: क्रिप्टो बाजार में भूचाल- बिटकॉइन, एथेरियम, डॉगकॉइन और शीबा इनु में बड़ी गिरावट

आज वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी बाजार का पूंजीकरण 2.34 ट्रिलियन डॉलर है. इसमें पिछले 24 घंटों में 2.2 परसेंट की कमी दर्ज की गई है. शुक्रवार को क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें गिर गईं क्योंकि बिटकॉइन (Bitcoin price today) पिछले 24 घंटों में 2.4 फीसदी गिरकर यह 47,807.03 डॉलर पर कारोबार कर रहा था.

CoinGecko के अनुसार एथेरियम 2 फीसदी की गिरावट के साथ शुरुआती घंटों में 3,976.49 डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रहा था. कल की तरह गिरावट का दौर जारी रखते हुए डॉगकॉइन 3.7 फीसदी (Dogecoin price today) गिर गया और यह 0.174720 डॉलर पर कारोबार कर रहा था. शीबा इनु (Shiba Inu price today) में भी 3.5 फीसदी की और गिरावट देखी गई और यह 0.00003295 डॉलर पर कारोबार कर रहा था.

क्रिप्टो बाजार में गिरावट (cryptocurrency market)

CoinGecko के अनुसार, कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन में कुल क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग वॉल्यूम (cryptocurrency trading volume) 109 बिलियन डॉलर है, जिसमें बिटकॉइन का हिस्सा 38.7 फीसदी और एथेरियम का हिस्सा 20.2 फीसदी है.

इसके अलावा, अन्य क्रिप्टोकरेंसी के प्रदर्शन में भी गिरावट देखी गई. पॉलीगॉन (Polygon price), पोलकाडॉट (Polkadot price), लिटकोइन (Litecoin price), चेनलिंक (Chainlink price) और कार्डानो पिछले 24 घंटों में बहुत कम मुनाफे पर कारोबार कर रहे थे.

क्रिप्टोकरेंसी बाजार में पिछले महीने भी बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. खास बात ये है कि इस गिरावट के बाद भी भारत में क्रिप्टो करेंसी के लिए विज्ञापन का बाजार लगातार आगे बढ़ रहा है. देश के तमाम सेलेब्रिटी विज्ञापनों में क्रिप्टो बाजार में निवेश की वकालत करते नजर आते हैं. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतindia.news18.com
पिछला लेखVastu Tips: घर में हो रहे लड़ाई-झगड़े को खत्म कर देगी ये चीज, दूर होगी हर परेशानी
अगला लेखPurnima 2022 List In Hindi: नए साल 2022 में कब-कब है पूर्णिमा व्रत? सबसे पहले देखें यहां