तूफान ‘यास’ कल दोपहर बाद करेगा लैंडफॉल, ओडिशा के कई जिलों में रेड और ऑरेंज अलर्ट

अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान यास कल दोपहर बाद लैंडफॉल करेगा। फिलहाल यह तूफान पिछले 6 घंटे से 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। इस बीच ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर मौसम विभाग ने रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग भुवनेश्नर के वरिष्ठ वैज्ञानिक उमाशंकर दास मुताबिक चक्रवाती तूफान यास पाराद्वीप के दक्षिण और दक्षिण पू्र्वी दिशा में 320 किलोमीटर और बालासोर के दक्षिण, दक्षिण पूर्व में 430 किलोमीटर है। कल दोपहर इसके पाराद्वीप और सागर द्वीप और चांदबाली और धामरा के बीच लैंडफॉल होने की संभावना है।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

उन्होंने बताया कि केंद्रपाड़ा, भद्रक, जगतसिंहपुर, बालासोर में आज और कल के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है और रेड अलर्ट जारी किया गया है। मयूरभंज, जाजपुर, कटक, खोरदा और पुरी में आज भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना। इनके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के गृह मंत्री को आज बालासोर पहुंचने और वहीं रहकर स्थिति की निगरानी के लिए निर्देश दिया है।

पारादीप में एनडीआरएफ की टीम तैनात

चक्रवात यास के मद्देनज़र पारादीप में एनडीआरएफ की टीम तैनात की गई है। पारादीप पोर्ट ट्रस्ट के चेयरमैन ने बताया कि तूफान यास के मद्देनजर पारादीप पोर्ट पर तैयारियां की जा चुकी हैं। जितने भी जहाज पोर्ट पर थे उसे पहले से ही सुरक्षित जगह पर भेज दिया है। चक्रवात से प्रभावित लोगों के लिए पोर्ट पर 5 शेल्टर बनाए जा रहे हैं जिसमें सभी प्रकार की सुविधा होगी। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखStock Market: शेयर बाजार की मजबूत शुूरूआत! सेंसेक्स 51 हजार के करीब पर खुला, निफ्टी 15,197 के पार
अगला लेखचंद्रग्रहण मई 2021: ‘ब्लड मून’ कब और किस समय दिखाई देगा? यहां चेक करें