दिल्ली: कोरोना कंट्रोल में आया तो ढीला पड़ा वैक्सीनेशन, मौतों पर नहीं लग रही लगाम

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है और संक्रमण की दर भी कम हो रही है लेकिन कोरोना की वजह से होने वाली मौतों में अभी भी ज्यादा कमी नहीं आई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ो के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से 207 लोगों की जान गई है। दिल्ली में अबतक इस वायरस की वजह से 23409 लोगों की जान जा चुकी है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

दिल्ली में कोरोना वायरस की मृत्यु दर 1.65 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है, राष्ट्रीय स्तर पर दर 1.13 प्रतिशत है। हालांकि, दिल्ली में अब संक्रमण पहले के मुकाबले काफी कम हुा है, पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस के 1550 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण की दर भी 2.52 प्रतिशत रह गई है। अबतक दिल्ली में कुल मिलाकर 14.18 लाख से ज्यादा कोरोना मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

अच्छी बात यह है कि दिल्ली में अब तक आए कुल कोरोना मामलों में अधिकतर लोग ठीक हो चुके हैं, कुल 14.18 लाख में से 13.70 लाख ठीक हुए हैं। फिलहाल, दिल्ली में कोरोना वायरस के 24578 एक्टिव मामले हैं। हालांकि, एक समय एक्टिव मामलों का आंकड़ा 1 लाख के करीब था।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

दिल्ली में हाल के दिनों में कोरोना के खिलाफ लगाई जा रही वैक्सीन के टिकाकरण में भारी कमी आई है, पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में सिर्फ 4717 लोगों को ही टीका लग पाया है और उसमें सिर्फ 246 लोगों को ही वैक्सीन की दूसरी डोज मिल पायी है।

दिल्ली में अबतक कुल 50.86 लाख लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है, जिसमें 39.34 लाख को पहली डोज मिली है और 11.51 लाख को दोनो डोज मिल चुकी हैं। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखWeekly Horoscope 24-30 May 2021: मेष, सिंह, धनु और कुंभ राशि वाले रहें सतर्क, जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल
अगला लेखCoronavirus के मरीजों को रोजाना क्यों पीना चाहिए नारियल पानी, जानें क्या हैं इसके फायदे