कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट, रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही इन पांच राज्यों के लोगों को मिलेगी एंट्री

देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की संख्या में गिरावट आने के बाद कहीं एकबार फिर संक्रमण न फैले, इसे लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है। अब दिल्ली सरकार ने कोरोना से ग्रसित पांच राज्यों से दिल्ली आनेवाले लोगों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। कोरोना टेस्ट निगेटिव होने पर ही महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और पंजाब से आनेवाले लोगों को दिल्ली में एंट्री मिल सकेगी। यह गाइडलाइन 26 फरवरी से 15 मार्च तक के लिए लागू की गई है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

आपको बता दें कि इन पांच राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से उछाल आया है। महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। लेकिन ट्रेनों की आवाजाही बढ़ने से एक शहर से दूसरे शहर तक लोगों का आवागमन भी बढ़ा है। अब दिल्ली सरकार ने एहतियातन कोरोना ग्रस्त इन पांच राज्यों से आनेवाले लोगों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। जिन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव होगी उन्हीं को दिल्ली में एंट्री मिल सकती है। इन लोगों को निगेटिव RT-PCR दिखाने पर ही दिल्ली में एंट्री मिलेगी।

आपको बता दें कि देश में एक दिन में कोविड-19 के 13,742 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,10,30,176 हो गई है। वहीं, 104 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,56,567 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अभी 1,46,907 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है और 1,07,26,702 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखकिसी बात का बुरा लगे तो इन 2 चीजों को ध्यान में रख ही करें फैसला, कभी नहीं होगा पछतावा
अगला लेखSensex News: मिलेजुले वैश्विक संकेतों के बीच हरे निशान पर खुले बाजार, निफ्टी 14750 के पार