Delhi Metro: ब्लू और पिंक लाइनों पर 171 दिन की रुकावट के बाद दौड़ी मेट्रो, यात्री हुए खुश

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण 171 दिन निलंबित रहीं दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन और पिंक लाइन पर सीमित सेवाएं बुधवार को बहाल कर दी गईं। इसके बाद इन लाइनों पर यात्रा करने वाले बेहद खुश हैं। पहले चरण में इन लाइनों पर ट्रेनें सुबह सात बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक और शाम चार बजे से रात आठ बजे तक चलेंगी। आगे देखें तस्वीरें और लोगों की राय भी जानें…

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, ‘ब्लू और पिंक लाइनों की सेवाएं आज बहाल हो गईं। दिल्ली मेट्रो आपको आपके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए धीरे-धीरे और व्यवस्थित तरीके से पुन: सेवा में उपलब्ध होगी।’

rgyan app

दिल्ली मेट्रो ने संचालन के समय में कटौती के साथ सोमवार से येलो लाइन पर सेवा पहले ही बहाल कर दी थी। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण 22 मार्च से ही दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो सेवा रोक दी गई थी।

रैपिड मेट्रो और येलो लाइन पर सोमवार को संयुक्त रूप से करीब 15,500 लोगों ने यात्रा की थी। वहीं, मंगलवार को करीब 17,600 लोगों ने सफर किया था।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश में चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाएं बहाल करने के लिए हाल ही में दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसके बाद डीएमआरसी ने कहा था कि वह सात से 12 सितंबर के बीच तीन चरणों में सेवाएं बहाल करेगा। डीएमआरसी ने लोगों से अत्यावश्यक होने पर ही मेट्रो का इस्तेमाल करने की अपील की है।

और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here