Diwali 2020: दिवाली के दिन घर लाएं मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर, हमेशा रहेगी मां की कृपा

दीपावली का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन हर एक घर, गली दीपों से सजी होती है। दिवाली का त्योहार पूरे 5 दिन का होता है। जिसकी शुरूआत धनतेरस के साथ हो जाती है जोकि भैया दूज के साथ समाप्त होता है। धनतेरस 13 नवंबर को मनाया जाएगा। वहीं नरक चतुर्दशी और दीपावली 14 नवंबर को ही मनाई जाएगी। दिवाली के खास मौके पर घर पर मां लक्ष्मी के साथ भगवान गणेश की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की जाती है। इस दिन मां लक्ष्मी और गणपति की नई मूर्ति को स्थापित किया जाता है। यह नई मूर्ति धनतेरस के दिन लाना शुभ माना जाता है। कई लोग दिवाली के दिन लाते हैं। आइए जानिए धनतेरस और नरक चतुर्दशी की सही तिथि.

Not-satisfied-with-your-name-or-number

शास्त्रों के मुताबिक अगर आप महालक्ष्मी की तस्वीर की पूजा-अर्चना कर रहे हैं तो इसे सफल बनाने के लिए महालक्ष्मी की तस्वीर काफी मायने रखती है। इसीलिए अगर आप मार्केट से मां लक्ष्मी की तस्वीर लेने जा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखना है जरूरी।

घर लाएं इस तरह की मां लक्ष्मी की तस्वीर

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर पर कभी भी धन की कमी न हो तो मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर लाएं जिसमें ऐरावत हाथी बना हो। इसके अलावा महालक्ष्मी के दोनों ओर 2 हाथी बहते पानी में खड़े होते हैं और सिक्कों की बारिश करते हैं।
हाथी अपनी सूंड में कलश लिए हुए खड़े हो तो अच्छा माना जाता है।
कमल के फूल के ऊपर विराजमान मां लक्ष्मी की तस्वीर लाना भी शुभ माना जाता है।

diwali 2020

मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर ना लाएं घर

rgyan app

उल्लू में बैठी हुई महालक्ष्मी की तस्वीर घर नहीं लाना चाहिए। इससे आपके घर में निगेटिव एनर्जी का वास हो सकता है। इसका कारण माना जाता है कि उल्लू वाहन से आई लक्ष्मी गलत दिशा से आने और जाने वाले धन की ओर इशारा करती हैं।
मां लक्ष्मी की खड़ी अवस्था की तस्वीरें घर पर बिल्कुल भी न लाएं। इससे आपके घर पर कभी भी धन नहीं रूकेगा।
माता लक्ष्मी की नारायण के साथ की तस्वीर लाते समय इस बात का ध्यान रखें कि उनकी तस्वीर में गरुड़ भी वाहन के रूप में होना चाहिए। इसको लेकर माना जाता है कि माता जब नारायण के साथ आती हैं तो गरुण वाहन में ही सवार होकर आती हैं। Reach out to the best Astrologer at Jyotirvid.

दिवाली में ऐसे रखें मां लक्ष्मी की मूर्ति

शास्त्रों के अनुसार माता लक्ष्मी की तस्वीर की अकेली पूजन न करें। उनके साथ आप गणेश या फिर मां सरस्वती की पूजा कर सकते हैं। इससे आपके घर में कभी भी धन, विद्या व शुभता की प्राप्ति होती है। दीपावली या किसी भी दिन जब भी मां लक्ष्मी का पूजन विष्णु जी एवं गणेश जी के साथ करें तो हमेशा गणेश जी लक्ष्मी के दाहिनी ओर एवं विष्णु जी लक्ष्मी के बाई ओर होना चाहिए। और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here